अब Netflix ने भी किया आमिर खान का बॉयकॉट

यहां तो सारा खेल ही उल्टा पड़ गया !

Amir khaan Netflix

Source- TFIPOST.in

हमें पता था कि बॉयकॉट अभियान का ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा, परंतु ऐसा बाप रे बाप। इस फिल्म पर कौन सी कुदृष्टि पड़ी इसके लिए तो सच में विशेष शोध की आवश्यकता पड़ सकती है क्योंकि इस फिल्म को न तो मीडिया का PR बचा पाया, न आमिर खान का विक्टिम कार्ड, और अब तो OTT पर इसे कोई खुलेआम स्वीकारने को भी तैयार नहीं है। लाल सिंह चड्ढा की हालत इतनी बुरी है कि नेटफ्लिक्स ने अपना OTT अनुबंध तक इससे रद्द करने का निर्णय किया है।

लाल सिंह चड्ढा ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरीके से दम तोड़ दिया है। लाख प्रपंच और प्रचार प्रसार के बाद भी इस फिल्म को अब तक घरेलू कलेक्शन से मात्र 55.53 करोड़ रुपये मिले हैं। जो 180 करोड़ रुपये के विशालकाय बजट के मुकाबले मूंगफली समान है। विदेशी कलेक्शन तो इस फिल्म का काफी शानदार बताया जा रहा है, परंतु वह भी इस फिल्म का सम्मान बचाने के लिए अपर्याप्त है क्योंकि लाल सिंह चड्ढा का कुल कलेक्शन लगभग 114 करोड़ है, जो एक सुपरफ्लॉप सिद्ध करने के लिए पर्याप्त है।

और पढ़ें: न भारत को राष्ट्र मानते हैं और न ही स्वयं को हिंदू- लाल सिंह चड्ढा के लेखक अतुल कुलकर्णी से मिलिए

परंतु कथा यहीं पर खत्म नहीं होती। लाल सिंह चड्ढा के प्रदर्शित होने से पहले आमिर खान इस फिल्म के सक्सेस से इतने आशान्वित थे कि उन्होंने चौड़ में आके कह दिया कि मेरी फिल्म छः महीने बाद ही OTT पर प्रदर्शित होगी। परंतु यहाँ तो सारा खेल ही उल्टा पड़ गया।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार,

नेटफ्ल‍िक्‍स और लाल सिंह चड्ढा के मेकर्स के बीच यह बातचीत एडवांस लेवल तक पहुंच चुकी थी। दावा किया गया है कि आमिर खान अपनी इस फिल्‍म के डिजिटल राइट्स के लिए 150 करोड़ रुपये की बड़ी रकम मांग रहे थे। मोल-भाव का दौर जारी था और आमिर खान फिल्‍म को नेटफ्ल‍िक्‍स पर रिलीज करने के लिए बहुत उत्‍साहित थे। ऐसा इसलिए कि यह एक ग्‍लोबल प्‍लेटफॉर्म है और साथ ही इसके 200 मिलियन से अध‍िक सब्‍सक्राइबर्स हैं। आमिर ने इसके लिए 150 करोड़ रुपये की मांग की थी। एक्‍टर को पूरी उम्‍मीद थी कि उनकी फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बंपर कमाई करेगी।

बिल्कुल ठीक समझे आप गड़बड़ी तो थी और बहुत बड़ी। रिपोर्ट में आगे बताया गया, “आमिर जहां इन दो शर्तों पर सौदेबाजी कर रहे थे। वहीं उनके दिमाग में चीन के बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई भी थी। आमिर खान की फिल्‍में चीन में बहुत तगड़ा बिजनस करती हैं, और ‘थ्री इडियट्स’ से लेकर ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्‍टार’ की कमाई इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है”।

और पढ़ें: आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज़ होने से पहले ही फ्लॉप हो गई!

अब नेटफ्ल‍िक्‍स ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए 90 करोड़ रुपये तक की रकम देने के लिए तैयार थे, परंतु आमिर खान की लगाई कीमत 125 करोड़ रुपये नेटफ्ल‍िक्‍स के हिसाब से बहुत अध‍िक थी। आमिर को उम्‍मीद थी कि जब फिल्‍म रिलीज होगी और बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई करेगी, परंतु परिणाम क्या है ये सर्वविदित है।

अब नेटफ्ल‍िक्‍स ‘लाल सिंह चड्ढा’ में बिल्‍कुल भी रुचि नहीं ले रहा है। ऐसे में अब फिल्‍म के मेकर्स यानी आमिर खान प्रोडक्‍शन और वायाकॉम 18 के पास इस फिल्‍म को वायाकॉम के ऐप ‘वूट’ पर फिल्‍म को रिलीज करने के अलावा कोई और ऑप्‍शन नहीं बचा है। ऐसे में इस पूरे प्रकरण से एक सीख स्पष्ट मिलती है आमिर खान का अब कुछ नहीं हो सकता और न जाने क्यों ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह‘ का यह संवाद बड़ा सार्थक सिद्ध होता है।

और पढ़ें: ऋतिक रोशन, अनुराग कश्यप, अर्जुन कपूर: लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होते ही बॉलीवुड पगला गया

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version