ATS ने धर-दबोचा जैश का फिदायीन आतंकी मोहम्मद नदीम, नुपूर शर्मा की हत्या करना चाहता था

सहारनपुर में यूपी ATS ने धर लिया!

UP ATS nabs 'Jaish-e-Muhammed terrorist' tasked with killing Nupur Sharma

Source: Aajtak

भारत अपनी स्वतंत्रता का 75वां वर्ष मना रहा है. ऐसे वक्त में पूरे देश में लोगों के बीच उत्साह है. सरकार हर घर तिरंगा अभियान चला रही है. लेकिन इस ख़ुशी में- इस उत्साह में- इस स्वतंत्रता में कुछ आतंकवादी संगठन खलल डालने की कोशिशों में जुटे हैं. उत्तर-प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.

उत्तर-प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि सहारनपुर जिले के गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव के मोहम्मद नदीम को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने आगे बताया कि नदीम ने पूछताछ में स्वयं स्वीकार किया है कि वो जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान का आतंकी है. इसके साथ ही आतंकी ने स्वीकार किया है कि इन आतंकवादी संगठनों के आतंकी ने ही उसे नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था.

और पढ़ें: ‘हिंदुत्व विरोधी’ कांग्रेस ने रक्षाबंधन पर रक्षासूत्र का किया अपमान!

 

आतंकवादी नदीम के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, दो सिम बरामद किए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने उसके पास से तमाम सामग्री जब्त की है- जिसमें बम बनाने की प्रक्रिया लिखी है. आतंकी नदीम के विरुद्ध लखनऊ के एटीएस थाने में सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि आतंकी नदीम फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था. उसके पास से जो मोबाइल फ़ोन बरामद किया गया है- उसमें पुलिस को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों के साथ उसकी चैटिंग और वॉयस मैसेज मिले हैं.

और पढ़ें: अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ को बॉयकॉट करने की कोई तुक नहीं है

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन दिन-रात भारत के विरुद्ध षड्यंत्र कर रहे हैं? क्या इन आतंकी संगठनों को सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद भी समझ नहीं आया है कि अब उनकी दाल भारत में नहीं गलने वाली. अब भारत मुंहतोड़ जबाव देता है. दरअसल, हाल में जांच एजेंसियों ने दिल्ली के बाटला हाउस से भी एक आतंकी को गिरफ्तार किया था.

यह आतंकी बाटला हाउस इलाके में जामिया के छात्रों को पढ़ाता भी था. इस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी का विधायक अमानतुल्लाह खान बहुत बिलबिलाया था. उसने दोबारा से उसी तरह से रोना-धोना किया था, जैसे बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद कथित वामपंथी लॉबी ने रोना-धोना शुरू किया था.

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version