Brahmastra अपने साथ थियेटरों को भी ले डूबी, अबतक हुआ 800 करोड़ का नुकसान

बॉलीवुड ने तय कर लिया है कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री को डूबोकर ही मानेंगे।

Brahamastra PVR INOX

Source- Google

इस दुनिया में तकरीबन हर खराब चीज बदली जा सकती है लेकिन अगर कुछ नहीं बदला जा सकता है तो वह है किस्मत। बॉलीवुड की स्थिति कुछ ऐसी ही है। बॉलीवुड की फिल्में एक के बाद एक कर लगातार फ्लॉप होती जा रही हैं। ‘ब्रह्मास्त्र’ पर बॉलीवुड के सूखे को खत्म करने का जिम्मा था लेकिन यह फिल्म खुद ही फ्लॉप होती नजर आ रही है। 410 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले दिन 40 करोड़ से भी कम का कलेक्शन किया है। इतना ही नहीं, स्थिति कुछ ऐसी हो गई है कि ब्रह्मास्त्र के साथ नाता जोड़ने के कारण PVR और INOX को भी भारी नुकसान हुआ है और इसके कारण ब्रह्मास्त्र की स्थित बद से बदतर होने वाली है।

ब्रह्मास्त्र ने हमारी संस्कृति और हमारे मन मस्तिष्क पर कितना गोबर किया है, इसके लिए किसी विशेष शोध की आवश्यकता नहीं है। परंतु इससे केवल जनमानस का नहीं, डिस्ट्रीब्यूटर और मल्टीप्लेक्स का भी जबरदस्त नुकसान हो रहा है। विशेषकर उनका, जिन्होंने करण जौहर के आह्वान पर फर्जी बुकिंग में उनका साथ दिया था। फिल्म की पटकथा और कहानी की कमजोर कड़ियों ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को सबसे खराब रिव्यू दिलाए हैं। इन सबके बीच एक खबर इस फिल्म को स्क्रीन कर रहे सबसे बड़ी सिनेमा चेन्स PVR और INOX के शेयरों में भी आज काफी गिरावट दर्ज की गई है। इसे पनौती ही माना जाएगा क्योंकि ऐसा तब हुआ है जब बीते दो दिनों से शेयर बाजार में तेजी आई है और कई स्टॉक्स में बढ़िया उछाल भी दर्ज किया गया है। माना जा रहा है कि फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को मिले खराब रिव्यू की वजह से ही निवेशकों ने PVR और INOX के शेयरों से दूरी बना ली।

और पढ़ें: ब्रह्मास्त्र के ‘बुकिंग स्कैम’ की खुल गई है पोल पट्टी!

पर प्रश्न तो अब भी स्वाभाविक, हानि हुई तो कितने की? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 9 सितंबर को PVR के शेयर भाव में 101.35 रुपये की गिरावट दर्ज की गई। जिसके कारण PVR का शेयर प्राइस 1833 रुपये पर आ गया। PVR के शेयर प्राइस में 5.24 फीसदी की गिरावट हुई थी। वहीं, INOX की बात करें तो उसके शेयर प्राइस में 25.30 रुपये की गिरावट सामने आई। इसकी वजह से INOX का शेयर 494.90 रुपये पर आ गया। INOX के शेयर भाव में 4.86 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। PVR और INOX की मार्केट कैप को देखते हुए कहा जा रहा है कि इन दोनों को करीब 800 करोड़ का चूना लगा है।

वैसे भी जब द वायर को आपके उत्पाद पर संदेह होने लगे तो विश्वास मानिए आपके दिन बहुत खराब चल रहे हैं। हां, हम मज़ाक नहीं कर रहे हैं परंतु द वायर और इंडियन एक्सप्रेस जैसे वामपंथी पोर्टल्स को भी ब्रह्मास्त्र कबाड़ लगी और इसके बाद भी इस फिल्म की टीम अपने पहले दिन का कलेक्शन 75 करोड़ बता रही है, जबकि इनका घरेलू कलेक्शन 40 करोड़ के पार भी नहीं गया था। पर हम लज्जा की आशा भी किससे कर रहे हैं?

उनसे जिनके फिल्म में अस्त्रों पर कम, और प्रेम प्रसंग पर ध्यान अधिक है? या उनसे जो बता रहे हैं कि वानारास्त्र और नंदीअस्त्र को बस गोलियों से छलनी किया जा सकता है और अग्नि अस्त्र को प्रज्ज्वलित रखने के लिए लाइटर चाहिए। अग्नि अस्त्र को ऑन होने के लिए स्विच चाहिए, हां जी भाई स्विच और यह स्विच क्या है, कन्या का साथ, बाकी जाए भाड़ में! ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि ब्रह्मास्त्र की असल परीक्षा सोमवार से प्रारंभ होगी और यदि ये बॉलीवुड के उन फिल्मों में सम्मिलित हो जाए, जो 100 करोड़ कमाकर भी फ्लॉप हुए तो चकित मत होइएगा, क्योंकि इस फिल्म का आधार ही खोटा था और ऐसे में आप इससे चमत्कार की आशा तो मत ही रखिए।

और पढ़ें: Film Review: रणबीर, आलिया और अयान को Brahmastra बनाने के लिए इनाम में मूली मिलनी चाहिए

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version