अरविंद केजरीवाल ने स्वीकारा- वह सिसोदिया को सलाखों के पीछे चाहते हैं

सत्ता के लिए अरविंद केजरीवाल अपने विश्वासपात्रों को ही फंसा रहे हैं

manish sisodia

वो कहा गया है न कि राजा कितना भी बड़ा दयावान क्यों न हो, जब उसे अपनी गर्दन शिकंजे में आती दिखायी पड़ती है तो वो अपनी जान बचाने के लिए विश्वासपात्र की बलि देने में तनिक नहीं झिझकता है। आज के समय में ठीक यही हाल दिल्ली के कथित मालिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है जहां वो एक-एक कर सभी नामी मंत्रियों और अपने साथियों को जेल भिजवाने में जुटे हुए हैं पर स्वयं पाक साफ़ हैं इसकी गारंटी भर रहे हैं।

जब गिरफ़्तारी के लाभ गिनाने लगे केजरीवाल

किसकी गिरफ़्तारी पर क्या लाभ हो रहा है उसका बखान भी यह माननीय दिल्ली विधानसभा के पटल पर ऐसे करते हैं कि इनके प्यादे उसे नयी राजनीति का मास्टरस्ट्रोक मान, अपने ही पैर पर मारी जा रही कुल्हाड़ी को वो सहर्ष स्वीकार कर रहे हैं। ताज़ा उदाहरण और कोई नहीं आम आदमी पार्टी के नंबर 2 और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ही हैं जिनकों उन्हीं के नेता जेल भेजने को आतुर हैं।

दरअसल, गुरुवार को दिल्ली विधानसभा के सत्र के दौरान दिए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भाषण से ऐसा लग रहा था कि वो मनीष सिसोदिया के कंधों के माध्यम से जबरन बलिदान दिलवाकर अपनी गुजरात की राजनीतिक बिसात को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने जोर देकर सत्र के दौरान कहा कि मनीष सिसोदिया पर सीबीआई की कार्रवाई मात्र से गुजरात में पार्टी को फायदा हुआ है और अगर मनीष को गिरफ्तार किया जाता है तो यह लाभ और बढ़ेगा और राज्य में पार्टी की स्थिति और मजबूत होगी। इससे सहानुभूति की लहर पैदा होगी और उसके वोट शेयर में वृद्धि होगी। मतलब पहले ही एक मंत्री जेल में हैं उसकी सुध नहीं हैं और माननीय लगे हैं एक और मंत्री को जेल भिजवाने में।

और पढ़ें- ‘हम सावरकर की औलादों से नहीं डरते’, अरविंद केजरीवाल AAP ने ग़लत आदमी से पंगा ले लिया

सीएम केजरीवाल ने सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि, “फर्जी शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई द्वारा छापेमारी के बाद गुजरात में आप का समर्थन बढ़ा है। गुजरात में वोट शेयर बढ़कर 4% हो गया और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद यह 6% हो जाएगा। अगर सिसोदिया को दो बार गिरफ्तार किया गया तो हम गुजरात में सरकार बनाने में सक्षम होंगे।”

मतलब कुछ भी, वास्तव में कुछ भी। यह उन केजरीवाल का गणित है जो पूर्व में IRS रहे हैं। जिन आंकड़ों का हकीकत से कोई सरोकार नहीं है सीएम केजरीवाल ऐसे आंकड़े लाकर जनता को बरगला रहे हैं और शेष लक्ष्य तो मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का है ही। कट्टर ईमानदार पार्टी के मुखिया ने गुरुवार को स्वयं को और अपने विधायकों को शोषित भी करार कर दिया और केंद्र सरकार को सारे किए का मास्टरमाइंड बता दिया।

और पढ़ें- अरविंद केजरीवाल, हम आशा करते हैं कि आपको आपकी नानी की दी गयी “मंदिरों पर सुनहरी सलाह” याद होगी

मामले दर्ज होने पर क्या बोले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा “यह निश्चित है कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा। गिरफ्तारी राजनीति का हिस्सा है और यह चलती रहेगी। आप के 49 विधायकों के खिलाफ 169 मामले दर्ज हैं, जिनमें 16 मुझ पर और 13 मनीष सिसोदिया पर हैं। सत्येंद्र जैन के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं, जिनमें से दो लंबित हैं। AAP एक छोटी पार्टी है जो हाल ही में कोकून से बाहर आई है और वो पहले ही हमारे खिलाफ 169 मामले दर्ज कर चुकी हैं।”

लेकिन दूसरी ओर यही केजरीवाल, ताहिर हुसैन, जितेंद्र सिंह तोमर, सत्येंद्र जैन, सोमनाथ भारती और अमानतुल्ला खान जैसे अपने ‘प्रतिभाशाली’ नेताओं का नाम लेने से परहेज़ कर लेते हैं। शायद कट्टर ईमानदार पार्टी के जनक केजरीवाल उन्हें अपवाद की श्रेणी में रखते हैं। सत्येंद्र जैन जो अब भी राज्य सरकार में मंत्री है उस संदर्भ में बोलने में केजरीवाल का आज गाला सूख जाता है पर नहीं वो तो कट्टर ईमानदार हैं जी। कल को मनीष सिसोदिया को भी यदि जेल होती है तो वो किसी आरोप के तहत थोड़ी जेल जायेंगे, वो तो राजनीति है इसलिए सिसोदिया उसकी भेंट चढ़ जाएंगे। सब जेल जाएंगे केवल केजरीवाल को छोड़कर क्योंकि कट्टर ईमानदार पार्टी का मुखिया थोड़ी न जेल जाता है। और वो जाएंगे भी किस मंत्रालय के घोटाले के अंतर्गत? केजरीवाल ने यही तो मास्टरस्ट्रोक चलाया है कि वर्तमान में वो सीएम तो हैं पर राज्य सरकार का कोई भी मंत्रालय उनके अधीन नहीं आता है।

शेष आने वाले समय में कोई जेल जाए न जाए मनीष सिसोदिया जाएंगे क्योंकि इसकी भविष्यवाणी और इसके लाभ दोनों सरजी ने गिना दिए हैं। कल को यदि सिसोदिया, सत्येंद्र जैन की भांति जेल कूच करते हैं तो वो उनकी ईमानदारी का प्रतिफल होगा ऐसा अनुमान और किसी का नहीं बल्कि दिल्ली के कथित मालिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version