भगवंत मान: राष्ट्रीय जोकर और अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी

जर्मनी में मान ने जो किया वो क्षमा के काबिल नहीं है!

भगवंत मान

हम पार्टी करके अपने दोस्तों के साथ जब घर लौटते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि कोई सिरफिरा दोस्त यह बोल ही देता है कि स्टेयरिंग छोड़ दे गाड़ी तेरा भाई चलाएगा। कुछ इसी तर्ज पर सोशल मीडिया पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर व्यंग्य किए जा रहे हैं कि शराब पीकर भगवंत मान ने जर्मनी में लुफ्थांसा की फ्लाइट के पायलट से कह दिया कि प्लेन तेरा भाई उड़ाएगा। मजाक की बात अलग है लेकिन जर्मनी में सच में कुछ ऐसा ही हुआ है जिसके कारण मुख्यमंत्री भगवंत मान को बीच फ्लाइट से ही नीचे उतार दिया गया और यह भारत के लिए बहुत शर्मनाक बात है लेकिन असल में यह मामला क्या है और कैसे भगवंत मान ने वैश्विक स्तर पर भारत की मिट्टी पलीद कर दी चलिए इसका विश्लेषण करते हैं।

और पढ़ें- मूसेवाला जैसा ‘आदर्श’ हो, भगवंत मान जैसा CM और मान जैसा सांसद हो, इससे बुरा पंजाब के लिए क्या होगा?

भारत की बेइज्जती करा दी

दरअसल, विदेश दौरे पर गए पंजाब के मुख्यमंत्री भारत की बेइज्जती कराके लौटे हैं, जो यह दिखाता है कि वे अपनी पार्टी यानी आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी कहीं आगे हैं भारत की बेइज्जती कराने में। जानकारी के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर विमान से नीचे उतारने का मामला सामने आया है और अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

इस मामले में पहले शिरोमणि अकाली दल के चीफ सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर भगवंत मान और केजरीवाल को इस पर सफाई देने को कहा है। उनका कहना है कि इन रिपोर्ट्स ने पंजाबियों को दुनिया भर में शर्मिंदा किया है, साथ ही भारत की वैश्विक बेइज्जती भी हुई है। जानकारी के मुताबिक भगवंत मान 17 सितंबर को जर्मनी से दिल्ली लौट रहे थे। ऐसा कहा जा रहा है कि इसी दौरान फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर उन्हें लुफ्थांसा एयरलाइंस के विमान से नीचे उतार दिया गया।

वहीं एक देश के एक अहम राज्य के मुख्यमंत्री को नीचे उतारकर कोई भी कंपनी अपनी मुश्किल नहीं बढ़ाना चाहेगी। जाहिर है कि कहीं न कहीं मुख्यमंत्री जी की गलती तो होगी। इसको लेकर जब पड़ताल की गयी तो पता चला कि मान साहब नशे में थे इसलिए एयरलाइन ने ऐसा फैसला लिया था। लुफ्थांसा वेबसाइट के मुताबिक, यह विमान फ्रैंकफर्ट से शनिवार दोपहर 1.40 बजे रवाना होने वाला था। यह दिल्ली में रात 12.55 बजे लैंड करता, लेकिन इस हंगामे के बाद विमान 4 घंटे की देरी से शाम 5.52 बजे उड़ान भर पाया और सोमवार सुबह 4.30 बजे दिल्ली में लैंड हुआ जिससे यात्रियों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

ऐसा नहीं है कि यह आरोप शिरोमणि अकाली दल के नेता ने यूं ही लगा दिए बल्कि इस दावे के पीछे कहानी भी है क्योंकि उस फ्लाइट के अन्य यात्रियों ने भगवंत मान का असल चेहरा सामने ला दिया है। विमान में सवार अन्य यात्रियों के अनुसार सीएम मान ने इतनी शराब पी रखी थी कि वे ठीक से चल नहीं पा रहे थे। उनकी पत्नी और सुरक्षाकर्मी उन्हें संभाल रहे थे, इस कारण सुरक्षा का हवाला देते हुए मान को नीचे उतार दिया गया। इस दौरान एयरलाइन स्टाफ को मनाने के लिए सीएम के अधिकारियों ने बहुत प्रयास किए लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

वहीं फ्लाइट के अधिकारियों का कहना था कि वे प्लेन में किसी भी यात्री की सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहते हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, परंतु साथ ही ये भी अधिसूचना जारी की गयी कि यात्रियों के बारे में व्यक्तिगत जानकारी साझा नहीं की जाती है। अब बंधु, बिना धुआं के आग तो नहीं निकलता हैं?

वहीं इस मामले में एक अन्य यात्री का कहना है कि इस पूरी घटना के कारण फ्लाइट चार घंटे लेट हुई। सोशल मीडिया पर इसे लेकर सीएम भगवंत मान की आलोचना हो रही है। आपको बता दें कि इस मामले में पहले बयान सुखबीर बादल का आया था उन्होंने आप से लेकर अरविंद केजरीवाल तक से सफ़ाई मांगी थी।

और पढ़ें- भगवंत मान बने ‘मनमोहन सिंह’, राघव चड्ढा ने ली ‘सोनिया गांधी’ की जगह

आप ने आरोपों को झूठा बताया

वहीं इस मामले में जब आम आदमी पार्टी से सवाल पूछा गया तो पार्टी की तरफ से इन आरोपों को झूठा बताते हुए शराबी के बचाव में प्रयोग किए जाने वाले घिसे-पिटे बहाने बनाएं और कहा की सीएम की तबीयत काफी खराब थी। AAP के मीडिया कम्युनिकेशन के निदेशक चंदर सुता डोगरा ने बताया था कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं थी। इसी वजह से 17 तारीख की बजाय वे 18 तारीख को दिल्ली रवाना हुए। AAP ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया है। CM कार्यालय के मीडिया प्रभारी नवनीत वाधवा ने कहा कि यह सब फालतू बातें हैं। मुख्यमंत्री के जर्मनी दौरे के कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें 18 सितंबर तक जर्मनी में रहना था।

आपको बता दें कि भगवंत मान को भारत की राजनीति में अब सबसे बड़ा पियक्कड़ नेता माना जाता है। इससे पहले वे लोकसभा भी पीकर आ चुके हैं और लोकसभा परिसर के बाहर उन्होंने कई बार किसी दिलजले आशिक की तरह बर्ताव किया। वही भगवंत मान पर कई धार्मिक और सार्वजनिक मंचों पर भी उनके नशे में होने के आरोप लग चुके हैं जिसके चलते आए दिन उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। वहीं उनकी दुर्गति उसी दिन हो गयी जब भरी संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कह दिया था कि शायद भगवंत मान को कुछ और पीने का मन हुआ होगा।

भगवंत मान को शराब पीने की एक बुरी आदत है इसके चलते उन्हें आए दिन अपमानित होना पड़ता है। वहीं उनकी इसी बदतमीजी के चलते भगवंत मान अब वैश्विक स्तर पर भारत के लिए शर्म का कारण बन गए हैं।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version