कभी बॉलीवुड के एलीट कार्तिक आर्यन को बर्बाद करना चाहते थे, आज कथा कुछ और है

कार्तिक आर्यन तिवारी के आगे सब फेल हैं!

कार्तिक आर्यन

Source- Google

“अब तेरे बिन जी लेंगे हम,

ज़हर ज़िंदगी का पी लेंगे हम”,

इस गीत के बोल के साथ ‘आशिकी’ के तीसरे संस्करण की घोषणा हुई। अपने प्रेम प्रसंग और अनोखे संगीत के लिए सदैव चर्चा में रहने वाले इस शृंखला के नए संस्करण की घोषणा पर आपको लग रहा होगा, इसमें नया क्या है? इसमें नया है अभिनेता का चयन, जो हैं कार्तिक आर्यन। जी हां, वही कार्तिक आर्यन, जिसे ‘लव आज कल 2’ और ‘धमाका’ के खराब प्रदर्शन के पश्चात चूका हुआ मान लिया गया था और जिनके करियर को नष्ट करने में कुछ लोग ठीक उसी प्रकार से जुटे हुए थे जैसे सुशांत सिंह राजपूत के करियर के साथ किया जा रहा था। परंतु वो कहते हैं न, सबै दिन न होत एक समान।

आज जहां बॉलीवुड को एक मामूली हिट निकालने के लाले पड़े हैं वही कार्तिक आर्यन एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं, जो ऐसी विकट परिस्थितियों में भी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं। कुछ ही माह पूर्व प्रदर्शित भूल भुलैया 2 ने सभी को चौंकाते हुए वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया और अगर द कश्मीर फाइल्स को अलग रखें क्योंकि वह तेलुगु उद्योग के चर्चित निर्माता अभिषेक अग्रवाल एवं विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्मित थी, तो यह फिल्म 2022 में बॉलीवुड की एकमात्र सफल फिल्म है।

इसके अतिरिक्त कार्तिक आर्यन के पास प्रोजेक्ट्स की लाइन लगी पड़ी है। रोचक बात यह है कि इनमें से कोई भी प्रोजेक्ट इनके हंसी ठिठोली ‘प्यार का पंचनामा’ फ़ेम कैरैक्टर के श्रेणी के नहीं हैं और वो विकी कौशल, अजय देवगन इत्यादि की भांति प्रयोग करने की दिशा में आगे भी बढ़ रहे हैं। एक ओर वो शहज़ादा, सत्य प्रेम की कथा जैसी रोमांटिक फिल्में कर रहे हैं तो दूसरी ओर वो कैप्टन इंडिया जैसे बायोपिक में भाग ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त वो अन्य बायोपिक में भी हिस्सा ले रहे हैं, जो आश्चर्यजनक रूप से कबीर खान जैसे निर्देशक डायरेक्ट कर रहे हैं और वो चाहेंगे कि ‘83’ के घाव को इस बायोपिक के माध्यम से भरा जा सके।

और पढ़ें: कार्तिक आर्यन जैसे स्टार के लिए करण जौहर कौन है?

‘कार्तिक को सुशांत बनाने पर लगा था जौहर’

परंतु ये राह इतनी सरल भी नहीं थी क्योंकि एक समय ऐसा भी था जब जब कार्तिक आर्यन को सुशांत सिंह राजपूत की भांति साइडलाइन करने का भरपूर प्रयास किया जा रहा था। वर्ष 2021 में कार्तिक आर्यन और करण जौहर के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद ‘दोस्ताना 2’ के कास्ट पर पुनर्विचार करने की बात सार्वजनिक हुई। धर्मा प्रोडक्शंस ने इस अप्रत्याशित निर्णय के पीछे कोई ठोस कारण नहीं दिया परंतु अनाधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह सामने आया कि धर्मा प्रोडक्शंस ने कार्तिक को उनके ‘अनप्रोफेशनल’ व्यवहार के कारण निकाल दिया और अब वे दोबारा कभी कार्तिक के साथ काम नहीं करेंगे। केवल कार्तिक आर्यन के साथ डील रद्द होने से करण जौहर को कथित तौर पर 20 करोड़ का नुकसान हुआ था।

हालांकि, बात यहीं तक सीमित नहीं है। कार्तिक उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जो अपनी सनातन संस्कृति का उपहास नहीं उड़ाते और सोशल मीडिया पर यदा कदा इसका समर्थन भी करते हैं। यह कैसे संभव है? इसके पीछे दो ट्वीट्स हैं, जो इस तरफ इशारा करते हैं। उदाहरण के लिए कार्तिक आर्यन ने कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के लगभग एक हफ्ते बाद एक गाड़ी खरीदी, जिसका वीडियो उन्होंने ट्विटर पर अपलोड किया। लेकिन उस वीडियो में सबसे खास बात यह थी कि उन्होंने एक पारंपरिक सनातनी की भांति एक नई वस्तु खरीदने पर उसका स्वागत पूजा कर और स्वास्तिक लगाकर किया।

लेकिन उनका यही एक ट्वीट सुर्खियों में नहीं आया था। वर्ष 2020 के अगस्त माह में 5 अगस्त को कार्तिक आर्यन ने एक ट्वीट किया था, जहां पर उन्होंने तरबूज खाते हुए अपनी फोटो अपलोड की और लिखा, “आज ब्रेकफ़ास्ट में सब्र का फल खाया, आप लोगों ने क्या खाया?” –

और पढ़ें: 5 अगस्त: वो दिन जब जम्मू-कश्मीर, उत्तर-प्रदेश और पूरा हिंदुस्तान हमेशा-हमेशा के लिए बदल गया

 

अब एक वो दिन था और एक आज का दिन है। आज कार्तिक आर्यन न केवल बॉलीवुड के अंधकार में प्रकाश के तेज समान हैं, जो अब केवल प्रशंसक ही नहीं, निर्माताओं की भी प्राथमिकता बन रहे हैं। इतना ही नहीं, कार्तिक आर्यन स्वयं अपने हाव भाव से जताते हैं कि उन्हें किसी भी टुच्चेपने का तनिक भी अंतर नहीं पड़ता। कार्तिक आर्यन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें सारा अली खान, वरुण धवन, मनीष पॉल, आयुष्मान खुराना, सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे सितारे करण जौहर की फिल्म ‘जुगजुग जियो’ के गाने नच पंजाबन पर डांस कर रहे हैं। करण जौहर भी खूब नाच रहे हैं लेकिन वही मंच पर मौजूद कार्तिक आर्यन न तो डांस कर रहे हैं और न ही किसी तरह का उत्साह दिखा रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैन्स ने इस बात को पकड़ लिया है और वह भूल भुलैया 2 एक्टर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक प्रशंसक ने तो स्पष्ट लिखा है, “कार्तिक को मानना पड़ेगा, स्टेज पर सब डांस कर रहे हैं लेकिन कार्तिक तो बिल्कुल ऐसे नजर आ रहे हैं जो- मैं झुकेगा नहीं करण के सामने” और यही कार्तिक का सत्य भी है, वो झुकेंगे नहीं।

और पढ़ें: कार्तिक आर्यन तिवारी – एक स्वनिर्मित सुपरस्टार जिसे बॉलीवुड के जौहर भी नहीं रोक पाए

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version