रणवीर सिंह – उम्दा एक्टर से नौटंकी बनने तक की कहानी

बॉलीवुडिया रंग चढ़ते ही अभिनय से दूर हुए रणवीर!

Ranveer singh

Source- TFI

वर्ष 2010 में एक फिल्म आई थी “बैंड बाजा बारात”। फिल्म में ज्यादा कुछ खास नहीं था, बस सादगी से दिल्ली के दो युवाओं की प्रेम कहानी दिखाई गई थी, जो लोगों को काफी पसंद आई थी। फिल्म में बिट्टू शर्मा का किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह ने अपनी इसी फिल्म यानी अपनी पहली फिल्म से ही लोगों के दिलों में अपनी पहचान बना ली थी। बैंड बाजा बारात में रणवीर की एक्टिंग देख लोगों को लगने लगा कि वो आगे चलकर बॉलीवुड का बड़ा नाम अवश्य बनेंगे। हुआ भी वैसा ही। आज 12 वर्षों बाद रणवीर सिंह बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके हैं लेकिन पूरी तरह से बॉलीवुडिया रंग चढ़ने के बाद अब रणवीर अपने अभिनय के लिए कम और अपनी हरकतों के लिए ज्यादा, खबरों में बने रहते हैं।

और पढ़ें: रणवीर सिंह कपड़े क्यों उतार दिए फ्लॉप फिल्मों का रिकॉर्ड बनाकर बॉलीवुड पहले से ही नंगा है

रणवीर सिंह की हरकतें

रणवीर सिंह एक्टिंग से भी अधिक यदि किसी काम में सबसे अच्छे हैं तो वह है नौटंकी करना। रणवीर सिंह की हरकतों को देखकर साफ पता चलता है कि वो चर्चा में बने रहने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, फिर चाहे इसके लिए उन्हें निर्वस्त्र ही क्यों न होना पड़े, वो इसमें जरा भी परहेज नहीं करते। इसी बीच उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा किया, जिससे साबित हुआ कि वो केवल ‘जिगोलो’ के सिवाए अब कुछ हैं ही नहीं। दरअसल, रणवीर सिंह नेटफ्लिक्स की एक रिएलिटी शो “फैबुलस लाइव्स विथ बॉलीवुड वाइव्स” में पहुंचे थे। इस शो के निर्माता करण जौहर हैं। वायरल हो रही वीडियो में नीलम कोठारी, महीप कपूर, भावना पांडे और सीमा सजदेह भी नजर आ रही हैं।

शो के दूसरे सीजन के अंतिम एपिसोड में रणवीर सिंह मुख्य अतिथि बनकर पहुंचे थे। यहां आकर रणवीर सिंह ने काफी नौटंकियां की। वो शो में मौजूद महिलाओं के साथ भद्दी बातें करते नजर आए और रणवीर सिंह ने वहां अभद्रता की सारी हदे पार कर दी। शो के दौरान उन्होंने महीप की गोद में अपना पैर रखा दिया और उनसे अपने पैरों की मालिश कराने लगे। वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है कि महीप कपूर उन्हें फुट मसाज (पैरों की मसाज) दे रही हैं तो रणवीर सिंह अजीब आवाजें निकाल रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर उन्हें जमकर लताड़ लगाई है।

केवल इतना ही नहीं, इस दौरान रणवीर सिंह ने जो भी बातें कही वो काफी अभद्र थीं। संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर को उन्होंने मलाई कोफ्ता तक कह दिया। यहां तक कि उन्होंने यह कहकर शारीरिक वस्तुकरण का भी महिमामंडन किया और कहा कि उन्हें ऑब्जेक्टिफाई होना पसंद है। इसके अलावा रणवीर ने स्वयं को मांस का टुकड़ा तक बता दिया। उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि आपने मेरी तारीफ की। मुझे Objectify होना पसंद है। मैं सिर्फ मांस का एक टुकड़ा हूं। बस एक बैटरी से चलने वाले किसी गैजेट की तरह।” इस दौरान रणवीर सिंह ने तो यह तक कह दिया कि आप चाहे तो मेरा पूरी तरह से फायदा उठा सकते हैं।

फ्लॉप हो रहे हैं रणवीर सिंह

रणवीर सिंह के हालिया कृत्य को देखते हुए यह प्रतीत हो रहा है कि अपनी इस तरह की घटिया हरकतों से वो स्वयं ही अपने करियर को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। वैसे इसमें कोई संदेह नहीं कि एक समय ऐसा हुआ करता था जब रणवीर सिंह को बॉलीवुड में काफी अच्छे अभिनेता के तौर पर देखा जाता था और दर्शकों को भी उनसे अभिनय से काफी उम्मीदें थीं। बॉलीवुड में इंट्री करने के बाद आप रणवीर सिंह की पहले की कोई भी फिल्म उठाकर देख सकते हैं, उसमें उनकी एक्टिंग काफी जबरदस्त होती थी। बैंड बाजा बारात में बिट्टू शर्मा बनकर रणवीर सिंह लोगों के सामने आए तो अपनी एक्टिंग के जरिए ही लोगों के दिलों में जगह बनाई। उसके बाद लुटेरा और लेडीज वर्सेस रिकी बहल जैसी फिल्मों के माध्यम से वो बॉलीवुड में स्वयं को साबित करने में लगे थे। गोलियों की रासलीला राम-लीला और बाजीराव मस्तानी में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि रणवीर उन सितारों में से एक हैं, जिन्होंने बेहद ही कम समय में सफलता हासिल की।

परंतु इसके बाद तो न जाने रणवीर सिंह को क्या हो गया और वो एक से बढ़कर एक घटिया रोल करने में जुट गए। उदाहरण के लिए बेफ्रिके को ही ले लीजिए। जिस फिल्म की कहानी का न तो सर था और न ही पैर और ऊपर से एक्टिंग भी एक नंबर की घटिया। गली बॉय भी काफी वाहियाद थी। खैर इसके बाद रणवीर सिंह नजर आए फिल्म 83 में, जिसे लोगों द्वारा कुछ खास पसंद नहीं किया गया और यह बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। वहीं, उनकी हालिया आयी फिल्म जयेशभाई जोरदार को तो किसी ने पूछा तक नहीं।

इससे स्पष्ट होता है कि रणवीर सिंह जो शुरुआत में एक्टिंग के दम पर स्वयं को साबित कर रहे थे, आज वही रणवीर सड़े हुए रोल कर स्वयं के करियर को विनाश की ओर लेकर जाते दिख रहे हैं। केवल घटिया फिल्मों के जरिए ही नहीं अपनी ओछी हरकतों से भी रणवीर अपनी बर्बादी की पटकथा लिखते जा रहे हैं। पहले रणवीर को लेकर अधिक चर्चाएं उनके काम और एक्टिंग के कारण होती थी परंतु अब अपनी नौटंकियों और अजीबो-गरीब हरकतों के कारण खबरों में बने रहते हैं। कभी अपने विचित्र कपड़ों को लेकर तो कभी निर्वस्त्र होने के कारण अब रणवीर चर्चाओं में रहते हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि एक समय का अच्छा एक्टर अपनी घटिया हरकतों की वजह से स्वयं ही अपने करियर की बर्बादी का कारण बन रहा है।

और पढ़ें: 10 में से 1: भारतीय सिनेमा में बॉलीवुड की यही औकात रह गई है

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version