आदिपुरुष फिल्म पर लक्ष्मण ने चलाई ‘तीर’ तो दुर्योधन ने मारी ‘गदा’, कहा- रावण को तालिबानी, जीसस क्राइस्ट…

आदिपुरुष को लेकर लोगों का जो गुस्सा है, वह गलत नहीं है!

आदिपुरुष टीजर

Source- TFI

आदिपुरुष टीजर: हाल ही में प्रभास की मॉस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष का टीजर रिलीज हुआ, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा है। फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत ने रामायण के पात्रों का जिस तरह से वीएफएक्सीकरण किया है, वह काफी निंदनीय है। यूजर्स जोर शोर से इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं, यहां तक कि इसे रिलीज न करने की भी अपील की जा रही है। अभी तक तमाम नेता, राजनेता और सनातनी इस पर सवाल उठा चुके हैं। प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष वर्ष 2021 की मॉस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। सोशल मीडिया यूजर्स फिल्म के VFX और राम-रावण के प्रेजेंटेशन पर भड़क गए हैं। इसी बीच अब रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम के भाई लक्ष्मण का ऐतिहासिक किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने इस पर अपने विचार साझा किए हैं।

और पढ़ें: आदिपुरुष पर प्रतिबंध की मांग- सनातन का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान

‘लक्ष्मण’ ने कही ये बात

डीएनए के साथ बातचीत में सुनील लहरी ने कहा, “टीजर देखने के बाद मेरे विचार पूरी तरह से न्यूट्रल हैं। ये न तो पूरी तरह से सकारात्मक है और न ही यह पूरी तरह से नकारात्मक है। छोटे से वीडियो में अभी तक सिर्फ पात्रों का परिचय दिया गया है। इसलिए मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। मुझे लगता है कि फिल्म को पॉपुलर बनाने के लिए की जबरदस्ती का विवाद पैदा किया जा रहा है।” उन्होंने आगे कहा, इतना मैं जरूर कहना चाहूंगा मेकर्स और ऑडियंस को कि बकवास अब इस देश में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी जो भावनाएं है, हमारे जो धर्म से संबंधित है, जिनकी हम पूजा करते हैं, आराध्य मानते हैं, उनके प्रति कोई भी नकारात्मकता की तो अब देश सहन नहीं करेगा।

‘दुर्योधन’ ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, महाभारत में दुर्योधन का ऐतिहासिक किरदार निभाने वाले पुनीत इस्सर ने भी आदिपुरुष में रामायण के लुक पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, मेकर्स को कभी भी क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर इतिहास से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। उन्होंने मेकर्स को फटकार लगाते हुए कहा, “रावण के पास चार वेदों और छह शास्त्रों का ज्ञान था। उससे बड़ा शिव भक्त कोई नहीं था, जिसने शिव तांडव स्त्रोत की रचना की। उसके माथे पर तिलक नहीं है तो वह रावण कैसे बन गया? क्या लिबर्टी के नाम पर मेकर्स सिख गुरुओं को बिना मूंछ के दिखा सकते हैं? या फिर जीसस क्राइस्ट को क्लीन शेव दिखा सकते हैं? तो फिर रावण के साथ इन्होंने ऐसा क्यों किया है?” पुनीत इस्सर ने यह तक कह डाला कि सैफ अली खान, अलाउद्दीन खिलजी और तैमूर जैसे लग रहे हैं। उन्हें तालिबानी बना कर दिखा दिया है। लोगों का आदिपुरुष को लेकर जो गुस्सा है, वो गलत नहीं है।

और पढ़ें: मौलाना रावण, B-टाउन सीता और लंगूर जैसे वानर, आदिपुरुष टीज़र महामारी है​ ​​

फ्लॉप हो जाएगी यह फिल्म

ज्ञात हो कि आदिपुरुष के टीजर पर मचा  बवाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। रामायण से छेड़छाड़, उसके किरदारों को उनके मूल स्वरूप से अलग दिखाने, इसके VFX समेत तमाम चीजों को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर हो रही जमकर ट्रोलिंग के बावजूद आदिपुरुष के मेकर्स अपनी जिद पर अड़े हुए हैं, वे फिल्म के VFX को बदलने को तैयार नहीं है। हालांकि, यह खेल नया नहीं है। बॉलीवुड की फिल्मों के माध्यम से हमेशा से हमारी संस्कृति और हमारे आस्था को तार तार करने के प्रयास किए गए हैं, इतिहास को तोड़ने मरोड़ने के प्रयास किए गए हैं। आदिपुरुष में भी कुछ वैसा ही हुआ है। लेकिन देश की जनता अब इस खेल को पूरी तरह से समझ गई है और आये दिन फ्लॉप हो रही बॉलीवुड की फिल्में इसकी प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। अब आदिपुरुष को भी बॉयकॉट करने की मांग की जा रही है और ऐसे में 500 करोड़ की बजट में बनी यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप होती है तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version