हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे एवं मिलने वाली सुविधाएं

हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे

हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे एवं मिलने वाली सुविधाएं

स्वागत है आपका आज के इस लेख में हम जानेंगे हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे के बारे में साथ ही  इसके मिलने वाली सुविधाएं के बारें में भी चर्चा की जाएगी अतः आपसे निवेदन है कि यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें.

हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे-इंडियन आर्मी द्वारा हमराज आर्मी ऐप  जारी किया गया है। इस ऐप के मदद से भारतीय सेना के जवान ऑनलाइन सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। हमराज आर्मी ऐप  एक फ्री एंड्राइड ऐप  है जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। इसलिए इसको डाउनलोड करने के लिए आप गूगल की मदद नहीं ले सकते हैं। इसके लिए इंडियन आर्मी के ऑफिसियल वेबसाइट या फिर हमराज ऐप  डाउनलोड लिंक पर जाना होगा।

हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे –

Hamraaz App में मिलने वाली सुविधाएं–

इस एप्लीकेशन में भारतीय जवानों को कई प्रकार की सुविधाएं मिलती है,

हमराज आर्मी कस्टमर केयर नंबर – 9560641424 पर कॉल कर सकते हैं। आप मेल भी कर सकते हैं। Official mail Id – humraazmp8@gmail.com

Hamraaz App पर Account कैसे बनाए –

Also Read

Hamraaz App पर नया पासवर्ड कैसे

आप इन स्टेप्स को फॉलो करके नया पासवर्ड बना सकते है –

FAQ-

Ques- Humraaz app से क्या होता है?

Ans- यह app सिर्फ military personnel के लिए है। इस app के ज़रिए हिदायतें, complaint दर्ज, status check, payments, family details, PPO details, notifications, funds, policies आदि को check कर सकते हैं।

Ques- हमराज ऐप्प क्या है?

Ans- हमराज ऐप्प भारतीय सेना की टेक्निकल टीम के द्वारा बनाया गया फ्री एंड्राइड ऐप्प है, जो सेना के जवानों के लिए बनाया गया है, जिससे वहां ऑनलाइन सेवा का लाभ उठा सकें।

Ques- क्या हमराज ऐप्प फ्री है?

Ans- हमराज ऐप्प को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

आशा करते है कि हमराज़ ऐप कैसे डाउनलोड करे के बारे में सम्बंधित यह लेख आपको पसंद आएगा एवं ऐसे ही ,लेख  पढ़ने के लिए हमसे फेसबुक के माध्यम से जुड़े।

 

Exit mobile version