“पता था अपराध का पैसा है, भारत से भागना चाहा, सबूत मिटाए, करोड़ों रुपयों से मजे किए”, जैकलीन फर्नांडिस का धागा खुल गया

जांच एजेंसी के खुलासे चौंकाने वाले हैं!

जैकलीन फर्नांडिस

Source- TFI

एक होते हैं स्मार्ट क्रिमिनल, फिर आते हैं क्रिमिनल, जिन्हें पकड़ने में पुलिस को तनिक दिक्कत होती है पर अंत में विजय उन्हीं की होती है और फिर आते हैं जैकलीन फर्नांडिस जैसे लोग। ये पकड़ी नहीं गई हैं, इन्होंने मानो प्रसाद में प्रमाण और केस जांच एजेंसियों को पकड़ाए हैं, जैसा कि प्रवर्तन निदेशालय के वर्तमान खुलासे से सामने आ रहा है। 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसी हुई जैकलीन फर्नांडिस शनिवार (22 अक्टूबर, 2022) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुई। इस मामले की सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जैकलीन की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा है कि वो देश छोड़कर भागने की फिराक में थी। साथ ही जैकलीन ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया और सबूतों से छेड़छाड़ की है।

और पढ़ें: क्या मोदी जी, धोखेबाज भारत से अब भाग भी नहीं सकते?

देश छोड़कर भागने की थी प्लानिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट में कहा है कि जैकलीन कोई साधारण शख्स नहीं हैं अपितु बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, जिनके पास बहुत पैसा है और उनका कद प्रभावी और काफी ऊंचा है। इसलिए वो सबूतों और गवाहों को नुकसान पहुंचाकर जांच को प्रभावित कर सकती हैं। ईडी ने यह भी कहा है कि जैकलीन ने देश छोड़कर भागने की भी प्लानिंग की थी।

हालांकि, उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया था जिसके बाद वह भागने में सफल नहीं हो पाईं। ईडी ने जैकलीन की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए यह भी कहा है कि जैकलीन फर्नांडिस ने कभी भी जाँच में सहयोग नहीं किया। सबूत सामने आने पर ही उस बारे में बताया है। साथ ही अपने फोन से कुछ सबूत भी डिलीट किए थे। ईडी ने यह भी कहा है कि महाठग सुकेश चन्द्रशेखर से मुलाकात के 10 दिन के अंदर ही जैकलीन को उसके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी मिल गई थी लेकिन वो उससे दूर नहीं हुईं।

सुकेश और जैकलीन का कनेक्शन

ज्ञात हो कि 200 करोड़ की रंगदारी को लेकर सुकेश चंद्रशेखर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) Prevention of Money Laundering Act के अंतर्गत कार्रवाई कर रहा है। इसी के अंतर्गत हो रही पूछताछ में न केवल यह उजागर हुआ कि कैसे सुकेश तिहाड़ जेल से अपना रंगदारी का धंधा चलाता था परंतु यह भी सामने आया है कि कैसे उसकी पहुंच बॉलीवुड के प्रचलित हस्तियों तक थी। वर्तमान रिपोर्ट्स के अनुसार, 10 से अधिक चर्चित सितारे इनसे तिहाड़ जेल में मुलाकात कर चुके हैं, जिनमें अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस के साथ ही नोरा फ़तेही एवं श्रद्धा कपूर, शिल्पा शेट्टी कुन्द्रा जैसे बड़े फ़िल्मी सितारों के नाम शामिल हैं।

वहीं, जांच से पता चला है कि सुकेश बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस को झांसे में लेने से पहले कई अभिनेत्रियों से संपर्क साधने की कोशिश कर चुका था। इसके लिए वह उन्हें महंगे गिफ्ट्स भी भेजा करता था। इतना ही नहीं, ED की पूछताछ के दौरान सुकेश ने दावा किया कि वह अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को वर्ष 2015 से जानता है और उसने Narcotics Control Bureau (NCB ) के केस में उनकी कानूनी रूप से मदद की थी। हालांकि, ED सूत्रों ने कहा कि यह दावा फ़र्ज़ी है। श्रद्धा कपूर का बयान पिछले वर्ष सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद NCB ने दर्ज किया था। उसके बाद से NCB की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

सुकेश ने दावा किया था कि एक्टर हरमन बवेजा उसके पुराने दोस्त हैं और वो कार्तिक आर्यन के साथ अगली फिल्म को-प्रोड्यूस करना चाहते थे। इससे पूर्व सुकेश ने ED को बताया था कि उसने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की एक फारसी बिल्ली उपहार में दी थी। इसके अलावा चार्ज़शीट में एक्ट्रेस नोरा फ़तेही के नाम का भी जिक्र किया गया है क्योंकि नोरा को सुकेश द्वारा एक महंगी कार गिफ्ट की गयी थी। अब ED का दावा पूर्णतया गलत भी नहीं है।  हाल ही में इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक्ट्रेस को आरोपी बनाया था। वहीं, दूसरी ओर जैकलीन ने ईडी पर कई तरह के आरोप लगा दिए थे।

और पढ़ें: सुकेश चन्द्रशेखर की बॉलीवुड में बड़ी ‘फैन फॉलोइंग’ है

जैकलीन के अनुसार, “ईडी ने उनके साथ अलग व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि मेरी ही तरह नोरा फतेही को भी मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने धोखा दिया था। इतना ही नहीं सुकेश की तरफ से जितनी भी हस्तियों को उपहार मिले थे, उन्हें निदेशालय ने गवाह बनाया जबकि उन्हें एक आरोपी के रूप में नामित किया। यह सारा वाक्या जांच एजेंसी की पक्षपातपूर्ण नजरिए को दर्शाता है जिसे नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।”

ये तो वही बात हो गई कि न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी! अब जैकलीन या तो प्रथम श्रेणी की महामूर्ख हैं या तो वह पूरे देश को महामूर्ख समझती हैं। अन्यथा वर्तमान वातावरण को देखते हुए वह इस तरह की बातें तो कतई नहीं करतीं। जब पूरा देश एक सुर में बॉलीवुड या उससे जुड़े कलाकारों के विरुद्ध मोर्चा खोल चुका है, ऐसे में जैकलीन के ऐसे चोंचले केवल और केवल बॉलीवुड के विरुद्ध वातावरण को और प्रचंड बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगी और अब तो ED ने ऐसा केस तैयार किया है कि या तो जैकलीन जेल में होंगी और नहीं तो इनके करियर का हाल भी रिया चक्रवर्ती जैसा होगा!

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version