अगर राम सेतु भी हो गई फ्लॉप तो तीनों खान जैसा हो जाएगा अक्षय कुमार का हाल!

अक्षय के डूबते करियर को अब 'राम सेतु' ही बचा सकती है!

akshay kumar movies

आज से कुछ वर्षों पूर्व का समय आप देखेंगे तो दर्शकों के बीच बॉलीवुड की फिल्मों को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता था। फिल्म रिलीज होते ही लोग दर्शक सिनेमाघरों में उमड़ पड़ते थे। खास तौर पर अगर किसी बड़े स्टार की फिल्म आ जाए तो हालात बेकाबू से हो जाते थे। फर्स्ट डे, फर्स्ट शो देखने की होड़ मची रहती थी। परंतु अब स्थिति पूरी तरह से बदल गयी है। बॉलीवुड की करतूतें कह लीजिए या फिर कोरोना के बाद OTT के बाद दर्शकों के बदले रूख के कारण लोगों का अब बॉलीवुड से मोहभंग होता चला जा रहा है। आज बॉलीवुड का हाल कुछ ऐसा है कि फिर चाहे वो तीनों खान हो या फिर बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय किसी भी बड़े सितारे की फिल्मों को आज दर्शक पानी तक पूछते हैं।

और पढ़े: पहले ‘वरुण ग्रोवर’ और अब ‘कनिका ढिल्लों’, क्या अक्षय कुमार पर चढ़ा ‘वामपंथ’ का रंग?

बैक टू बैठ फ्लॉप हो रही फिल्में

एक के बाद एक लगातार बॉलीवुड की लगभग हर फिल्म फ्लॉप होती चली जा रही हैं। बात अक्षय कुमार की ही कर लें तो वह हर वर्ष अपने फैंस का मनोरंजन करने के लिए चार से पांच लेकर आ ही जाते हैं। पहले अक्षय की लगभग हर फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमायी कर लेती थीं, परंतु अब ऐसा नहीं है। कुछ समय पहले जिस अक्षय कुमार की फिल्म हिट होने की गारंटी होती थी, उनकी इस वर्ष रिलीज हुई हर एक फिल्म पिटती नजर आयी हैं।

देखा जाए तो इस वर्ष अक्षय कुमार की अब तक कुल चार फिल्में रिलीज हुई है और पांचवीं भी कतार में है। बीते दिनों ही ‘राम सेतु’ का ट्रेलर रिलीज किया गया और यह दिवाली के अवसर पर सिनेमाघरों में लगने को तैयार है। इससे पहले अक्षय की इस साल बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और कठपुतली आयी, जिसमें से तीन सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो एक फिल्म को तो OTT पर रिलीज करने की नौबत ही आ गयी।

मौजूदा समय में देखा जाए तो अक्षय कुमार बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में ही देते चले जा रहे हैं। मार्च 2022 में पहले अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ आयी थीं। जहां पहले अक्षय की फिल्में कुछ ही दिनों के अंदर बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के आंकड़ों को छू जाती थीं, वहां अब उनकी फिल्मों के लिए 50 करोड़ का कारोबार करना भी मुश्किल होता जा रहा है। ऐसा ही कुछ हाल बच्चन पांडे का भी देखने मिला था। बच्चन पांडे का लाइफटाइम कलेक्शन 49.98 करोड़ पर ही सिमटकर रह गया था।

वहीं इसके बाद जून माह में अक्षय कुमार की नयी फिल्म लेकर तो अवश्य आए, लेकिन परिणाम वैसा ही रहा। वैसे तो ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अक्षय की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थीं, परंतु यह भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गयी। महज छह दिनों के अंदर ही फिल्म ने दम तोड़ना शुरू कर दिया था। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 68 करोड़ के आसपास का ही रहा है।

और पढ़े: मौसमी हिंदू अक्षय कुमार के खुल गए हैं ज्ञान चक्षु, हालिया बयान से यही साबित होता है

50 करोड़ पर ही सिमट रही हैं अक्षय की फिल्में

इसी वर्ष अक्षय कुमार के करियर की तीसरी फ्लॉप बनीं ‘रक्षा बंधन’। अगस्त में रिलीज हुई यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी। वैसे तो कहने को ‘रक्षा बंधन’ का क्लैश आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ हुआ था। परंतु यह दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरती नजर आयी। अक्षय की यह मूवी तो 50 करोड़ के आसपास तक नहीं पहुंच पायी और  बॉक्स ऑफिस पर यह 44 करोड़ के करीब ही सिमट गयी।

एक ही वर्ष में लगातार फ्लॉप की हैट्रिक लगाने के बाद हालत तो ऐसी हो गयी कि अक्षय को अपनी अगली फिल्म को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने को विवश होना पड़ा। जिस तरह से फिल्में पिट रही हैं उसको देखते हुए अक्षय ने कठपुतली पर फ्लॉप का ठप्पा लगवाने से बचाने के लिए इस फिल्म का 180 करोड़ में सौदा किया और इस फिल्म दो सितंबर 2022 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था। परंतु ओटीटी पर भी फिल्म को कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी। फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया था।

और पढ़े: दिवाली से पहले आमिर खान ने फिर हिंदू धर्म का किया अपमान

अक्षय को अब ‘राम सेतु’ का सहारा

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अब अक्षय कुमार की डूबते हुए करियर को केवल ‘राम सेतु’ का ही सहारा है। 25 अक्टूबर को ‘राम सेतु’ सिनेमाघरों में लगने जा रही हैं, जो अक्षय कुमार को बचा सकती हैं। परंतु यदि अक्षय की पिछली फिल्मों की तरह यह भी फ्लॉप हो गयी तो यकीनन उनका करियर खतरे में पड़ जाएगा और उनके हाल भी बॉलीवुड के तीनों खान की तरह ही हो जाएगा जो कभी बॉलीवुड पर राज करते थे, परंतु आज उनकी फिल्मों को कोई पूछता नहीं है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version