अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ भी फ्लॉप हो गई, यह 2022 में उनकी पांचवी फ्लॉप मूवी है

क्या अब पूरी तरह खत्म हो गए हैं अक्षय कुमार ?

फिल्म राम सेतु

एक साल, पांच फिल्में, लगातार चार फ्लॉप, पांचवी भी कतार में.. यह है बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्मों का हाल। एक समय ऐसा था जब अक्षय कुमार की फिल्म हिट होने की गारंटी हुआ करती थी। अक्षय उन गिने चुने एक्टर में शामिल थे जो हर वर्ष कई फिल्मों में काम करते थे और उनकी सारी ही फिल्मों को देखने के लिए दर्शक उत्साहित होते नजर आते। परन्तु अब वे दिन लदते हुए दिखने लगे हैं। बॉलीवुड पर लगे ग्रहण का असर अक्षय की फिल्मों पर भी पड़ता हुआ दिख रहा है। हाल ही आई राम सेतु का हाल भी कुछ खास अच्छा नजर नहीं नजर आ रहा है। अब यदि पांचवी फिल्म राम सेतु भी फ्लॉप हो जाती है तो अक्षय कुमार भी पूरी तरह खत्म हो जाएंगे।

25 अक्टूबर को दिवाली के अवसर पर अक्षय कुमार की बहुचर्चित फिल्म राम सेतु सिनेमाघरों में रिलीज को गई। दिवाली वो मौका होता है जब लोगों की एक साथ कई छुट्टियां आती है और ऐसे में लोग थोड़ा समय निकालकर सिनेमाघरों का रुख करते हैं। ऐसे में बड़ी फिल्में इसी दौरान रिलीज करने की होड़ मची रहती है क्योंकि छुट्टियों से फिल्मों की चांदी होती है और वे जमकर कमाई भी करती हैं। परंतु इस वर्ष आई फिल्मों के साथ तो ऐसा कुछ भी होता नहीं दिख रहा।

और पढ़ें: पहले ‘वरुण ग्रोवर’ और अब ‘कनिका ढिल्लों’, क्या अक्षय कुमार पर चढ़ा ‘वामपंथ’ का रंग?

राम सेतु की हालत खराब

अक्षय की राम सेतु के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर नजर डालें तो फिल्म ने पहले दिन फिर भी अच्छी खासी कमाई कर ली थी। राम सेतु पहले दिन 15.25 करोड़ रुपए का कारोबार करने में कामयाब रही। परन्तु इसके बाद फिल्म का कलेक्शन दूसरे दिन से ही गिरते हुए नजर आने लगा। दूसरे दिन गोवर्धन पूजा की छुट्टी होने के बाद भी राम सेतु के कलेक्शन में गिरावट देखने को मिली। फिल्म ने दूसरे दिन 11.4 करोड़ का ही बिजनेस किया था। वहीं तीसरे दिन भाई दूज के मौके पर फिल्म की कमाई और नीचे गिर आई। 27 अक्टूबर को राम सेतु का कलेक्शन केवल 8.20 करोड़ ही रहा। इस तरह तीन दिनों में अक्षय की यह फिल्म केवल 34 करोड़ के आसपास की हो कमाई कर पाई है। यहां आपके लिए यह भी जानना अहम है कि राम सेतु 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी है और तीन दिनों में यह फिल्म केवल 34 करोड़ ही कमा पायी है।

एक समय ऐसा था जब अक्षय की फिल्में कब 100 करोड़ के पार पहुंच जाती थी मालूम ही नहीं चलता था, परंतु अब उनकी फिल्मों के लिए इस आंकड़े तक पहुंच पाना मुश्किल होता चला जा रहा है। राम सेतु के लिए भी 100 करोड़ कमाना कठिन हो सकता है ऐसा तमाम विशेषज्ञों का मानना है। रिपोर्ट्स के अनुसार तो ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि यदि शुक्रवार को राम सेतु की कमाई में 15 से 20 फीसदी गिरावट आई तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का रनवे खत्म हो सकता है। यही नहीं ऐसे हालात में फिल्म को 100 करोड़ के क्लब में पहुंचा भी मुश्किल हो सकता है।

और पढ़ें: मौसमी हिंदू अक्षय कुमार के खुल गए हैं ज्ञान चक्षु, हालिया बयान से यही साबित होता है

बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दे रहे हैं अक्षय

मौजूदा समय में देखा जाए तो अक्षय कुमार बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में ही देते चले जा रहे हैं। अक्षय की इस साल बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और कठपुतली आयी, जिसमें से तीन सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो एक फिल्म को तो OTT पर रिलीज करने की नौबत ही आ गयी। मार्च 2022 में रिलीज हुई ‘बच्चन पांडे’ का लाइफटाइम कलेक्शन 49.98 करोड़ पर ही सिमटकर रह गया था। इसके बाद अक्षय की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का हाल भी कुछ ऐसा ही होता नजर आया। फिल्म कुल 68 करोड़ के आसपास का ही कारोबार कर पाई। अगस्त माह में आई रक्षाबंधन को केवल 44 करोड़ पर ही सिमटकर रह गई थी। एक ही वर्ष में लगातार फ्लॉप की हैट्रिक लगाने के बाद हालत तो ऐसी हो गयी कि अक्षय को अपनी अगली फिल्म ‘कठपुतली’ को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने को विवश होना पड़ा, जहां भी दर्शकों की फिल्म को कुछ खास अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई।

ऐसे में अब अक्षय कुमार के डूबते हुए करियर को केवल राम सेतु का ही सहारा था, परंतु यहां भी निराशा ही हाथ लगती दिख रही है। राम सेतु पर भी फ्लॉप का ठप्पा लग गया तो एक वर्ष में लगातार पांच फिल्में फ्लॉप हो जायेगी, जो अक्षय कुमार के खत्म होने का संकेत देता है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version