‘इज्जत हार जीत से नहीं…’, अश्विन ने PCB चीफ को उठा उठा कर पटका है

अश्विन ने पाकिस्तानियों की गिल्लियां बिखेर दी है!

R Ashwin and Ramiz Raja

Source- Google

Ramiz Raja Ashwin controversy:  आने वाले कुछ ही दिनों में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाने वाला है लेकिन मैच से पहले ही दोनों देशों के दिग्गजों के बीच सोशल मीडिया पर जुबानी जंग देखने को मिलने लगी है। पाकिस्तान की हालत डांवाडोल है और पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है। वह तो हमारी भारतीय टीम की गलती के कारण एशिया कप में हमें हार का सामना करना पड़ा था, वरना हमारी टीम तो पाकिस्तान को ऐसा घाव देती है कि उससे उबरने में ही उसे वर्षों लग जाते हैं। लेकिन पाकिस्तानी तो ठहरे पाकिस्तानी, एशिया कप में भारतीय टीम को मात क्या दे दी, ऐसे उछलने लगे हैं कि उनसे बेहतर कोई है ही नहीं। पाकिस्तानी पिछले टी20 विश्व कप में भारत को हराने वाली बात को लेकर भी बयानबाजी करते दिख रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा का बयान सामने आया हैं, जिसमें वह ‘बकलोली’ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन उनका बयान सामने आते ही स्टार स्पीनर आर अश्विन ने अपने ‘कैरम बॉल’ से उनकी गिल्लियां बिखेर दी है।

और पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन: एक ऐसा खिलाड़ी जिसे वो प्यार कभी नहीं मिला, जिसका वो हक़दार था

Ramiz Raja को Ashwin ने दिया करारा जवाब

दरअसल, पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा, एक अरब डॉलर की भारतीय टीम ने पिछले वर्ष के टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम से हारकर उसका सम्मान करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा, “देखो, यह क्रिकेट का खेल है। हम इतनी बार नहीं खेलते हैं, प्रतिद्वंद्विता बड़ी है। यह दोनों देशों के लोगों के लिए बहुत मायने रखता है लेकिन अंत में एक क्रिकेटर और खेल खेलने वाले के रूप में आप जो कुछ भी कह सकते हैं, आप समझते हैं कि जीत और हार खेल का हिस्सा है।”

रमीज राजा ने कहा था कि पाकिस्तान ने भारतीय टीम के खिलाफ अपने पिछले कुछ मैचों से अंडरडॉग होने का तमगा छोड़ना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, “यह स्किल और टैलेंट से अधिक एक मानसिक मैच है। इसलिए आप स्वभाव से मजबूत हैं एवं मानसिक रूप से केंद्रित हैं और हार मानने को तैयार नहीं हैं, तो कोई भी छोटी टीम एक बड़ी टीम को हरा सकती है। पाकिस्तान जब भी भारत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करता था तो वह अंडरडॉग रहता था लेकिन हाल ही में उन्होंने हमारा सम्मान करना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्हें लग रहा है कि पाकिस्तान कभी भी हरा सकता है।” अब भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin ) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) के बयान पर जबरदस्त रिएक्शन दिया है।

आर. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “विपक्ष का सम्मान करना कोई ऐसी चीज नहीं है जो जीत और हार के साथ आती हो। हम निश्चित रूप से उस पाकिस्तानी पक्ष का सम्मान करते हैं। लेकिन देखिए, यह क्रिकेट का खेल है। यह प्रतिद्वंद्विता काफी बड़ी है और दोनों देशों के लोगों के लिए बहुत मायने रखती है। लेकिन दिन के अंत में बतौर क्रिकेटर और इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति के रूप में आप समझते हैं कि जीत और हार खेल का हिस्सा है। खासकर टी20 प्रारूप में अंतर काफी का करीब होता है।”

ध्यान देने वाली बात है कि भारतीय टीम पहले ही आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और जमकर अभ्यास में जुटी है। भारतीय टीम पर्थ में कैंप में अभ्यास कर रही है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में जल्दी आने पर कहा, “हमें यहां जल्दी आना महत्वपूर्ण है और उछाल और गति के लिए अभ्यस्त होना चाहिए। कुछ लोग हैं, जो टीम में नए हैं, इसलिए यह उनके लिए अनुकूल होने का एक अच्छा समय होगा।”

मुकाबला जोरदार होने वाला है

बताते चलें कि पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान ने भारतीय टीम के खिलाफ तीन में से दो मैच जीते हैं। सबसे पहले उसने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को दस विकेट से पराजित किया था। यह वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की पहली जीत थी। फिर एशिया कप 2022 के सुपर-चार स्टेज में भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, ग्रुप-मैच में भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी। मुकाबला इस बार भी काफी मजेदार होने वाला है। दोनों टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भिड़ने वाली है। भारतीय टीम ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ अभ्यास मैच भी खेलने वाली है लेकिन उससे पहले टीम पर्थ में अभी अभ्यास में जुटी है। भारतीय टीम में इस बार दिग्गजों की भरमार है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी में जान डालेंगे तो वहीं अपने पुराने अंदाज में लौट चुके हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के रूप में पाकिस्तानी टीम पर टूटने के लिए तैयार हैं। बॉलिंग ब्रिगेड में बुमराह की कमी अवश्य खलेगी लेकिन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और चहल जैसे गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों को नाकों चने चबवाने की तैयारी में हैं।

और पढ़ें: ऑलराउंडर की परिभाषा को पुन: परिभाषित कर रहे हैं आर अश्विन

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version