पाकिस्तान के साथ महत्वपूर्ण मैच से पहले जिम्बाब्वे के लोग “मिस्टर बीन” को लेकर क्यों नाराज हैं?

जब पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के लोगों को ठगा था!

नकली मिस्टर बीन

इस बार ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हुआ है, जिसमें भारत का पहला मुकाबला ही पाकिस्तान के साथ हुआ और इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटा दी। जिसके बाद आज पाकिस्तान का मुकाबले जिम्बाब्वे से है। इस मैच में पाकिस्तान को जीत की उम्मीदें है लेकिन अगर पाकिस्तान ये मुकाबला हार जाता है तो उसका खेल खत्म हो जाएगा। सेमिफाइनल में उसका प्रवेश कर पाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

और पढ़ें- कपिल देव के डेब्यू के साथ ही और बदल गई थी भारतीय क्रिकेट टीम की दिशा और दशा

पाकिस्तान का उड़ रहा है मजाक

ध्यान देने वाली बात है कि मैच से पहले सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का बहुत मजाक उड़ाया गया। दरअसल, मैच तो क्रिकेट का है लेकिन दोनों टीमों के समर्थकों के बीच हंगामा नकली मिस्टर बीन को लेकर छिड़ा हुआ है। ऐसा प्रतीत होता है कि जिम्बाब्वे के क्रिकेट प्रशंसक पाकिस्तान से खफा हैं और अपने आगामी मैच में जवाबी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, जिम्बाब्वे के एक समर्थक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “हम आपको माफ नहीं करेंगे. आपने एक बार हमें मिस्टर बीन रोवन के बजाय फ्रॉड पाक बीन दिया था। हम कल मामले को सुलझा लेंगे बस प्रार्थना करें कि बारिश आपको बचा ले।”

और पढ़ें- बांग्लादेश में हिंदू क्रिकेटर्स से इतना भेदभाव किया जाता है कि आप सोच भी नहीं सकते

मिस्टर नकली बीन का मामला

अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर ये मिस्टर नकली बीन का मामला क्या है? दरअसल, जब हम इस मामले की तह तक गए तो पता चला कि ये मामला 6 साल पुराना है। घटना वर्ष 2016 में हरारे कृषि शो में हुई थी जब पाकिस्तान ने एक व्यक्ति को नकली मिस्टर बीन बनाकर जिम्बाब्वे भेज दिया था। जिस व्यक्ति को पाकिस्तान ने मिस्टर बीन बनाकर भेजा था उसका नाम आसिफ मोहम्मद था, जोकि मिस्टर बीन यानी रोवन एटकिंसन जैसा दिखता है। आसिफ को मिस्टर पाक बीन के नाम से भी जाना जाता है। पाकिस्तान के इस नकली मिस्टर बीन के शो के लिए प्रति टिकट $ 10 का शुल्क लिया गया था। इसी घटना को लेकर गुस्सा है कि जिम्बाब्वे के लोग में, वो अपने साथ हुए इस ठगी का बदला इस मैच से लेना चाहते हैं और पाकस्तानियों को उसकी घटिया करतूत भी बता रहे हैं।

और पढ़ें- भारतीय क्रिकेट को महान क्रिकेटरों ने ही बचाया, आज के ‘महान’ उसे डूबो रहे हैं

पाकिस्तान को पड़ सकता है भारी

पाक हमेशा जिम्बाब्वे को हल्के में लेता आया है लेकिन उसकी ये भूल उसे मुश्किल में ड़ाल सकती है। रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तान का जिम्बावे के विरुद्ध पलड़ा अधिक भारी रहा है, दोनों टीमें कुल 17 टी-20 मुकाबलों में आमने-सामने हुईं, 16 में पाकिस्तान जीता, जिम्बाब्वे ने उसे एक बार पटखनी भी दी है। 2021 में जिम्बाब्वे ने पाक को 19 रनों से हराया था। अगर जिम्बाब्वे की टीम अपने इसी प्रर्दशन को पाकिस्तान के विरुद्ध दोहरा देती है तो पाकिस्तान की तो लुटिया ही डूब जाएगी, सोशल मीडिया पर बेइज्जती होगी सो अलग।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें। 

Exit mobile version