यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे सबसे बेस्ट तरिको से

यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे

यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे सबसे बेस्ट तरिको से

स्वागत है आपका आज के इस लेख में हम जानेंगे यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे के बारें में चर्चा की जाएगी अतः आपसे निवेदन है कि यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें.

यूट्यूब क्या है और इसके उपयोग क्या हैं-

YouTube एक मुफ़्त वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है जो ऑनलाइन वीडियो देखना आसान बनाती है । आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए अपने स्वयं के वीडियो भी बना और अपलोड कर सकते हैं। मूल रूप से 2005 में बनाया गया, YouTube अब वेब पर सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक है, जिसके आगंतुक हर महीने लगभग 6 बिलियन घंटे के वीडियो देखते हैं।

अभी तक आसानी से Youtube पर मौजूद किसी भी वीडियो को Free में डाउनलोड कर किया जा सकता था। लेकिन वर्तमान समय में Youtube Video Download करना काफी मुश्किल हो गया है। क्योंकि आप Youtube से वीडियो डाउनलोड करने के लिए Youtube Premium Membership लेनी पड़ती है। तभी आप यूट्यूब की वीडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन अब अगर आप भी फ्री में यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योकि आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में Youtube Video Download Karne Wala App list 2023 को लेकर आए हैं। जिनका उपयोग करके आप आसानी से किसी भी Youtube Video को Free में डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं

Snaptube App  –

एक एंड्राइड एप्लीकेशन है जो Youtube Video को Download करने की अनुमति देता हैं। इसका Use करके आप आसानी से किस भी Youtube Video को MP4 Formate में Download कर सकते हैं।

Vidmate App –

Vidmate का use करके आप Youtube video को आसानी से Mp 3, MP4, 360p, 720p, 480p,4k जिसे फॉर्मेट में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं

GetTube App –

GetTube Youtube से वीडियो डाउनलोड करने वाला सबसे Amazing App है। इसका use करके आप किसी भी तरह की वीडियो को अपने फ़ोन में किसी भी फॉर्मेट जैसे Mp 3, MP4, 360p, 720p, 480p,4k आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

InsTube –

Youtube Video को Video या Audio फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते हैं तो InsTube आपके लिए सबसे अच्छा Youtube video Download करने वाला App है।

Videoder –

एक बार Videoder App का use अवश्य करना चाहिए। यह आपके लिए सबसे अच्छा App है। इस ऐप की मदद से आप किसी भी Youtube video Download करने वाले ऐप से 10 गुना अधिक Speed से किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

iTubeGo  –

iTubeGo भी मोबाइल में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने का सबसे अच्छा एप्लीकेशन है इसकी मदद से आप बहुत तेजी से YouTube या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की किसी भी वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं

Also Read-

URL change करके video download करे –

youtube video download करने के लिए ये method आसान है बस आपको youtube video URL में ss add करना है और आपकी video download होना start हो जाएगी।

FAQ-

Ques-Youtube कौनसे देश का app है ?

Ans-Youtube अमेरिका की एक वीडियो देखने वाला app है।

आशा करते है कि यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करे के बारे में सम्बंधित यह लेख आपको पसंद आएगा एवं ऐसे ही  लेख पढ़ने के लिए हमसे फेसबुक के माध्यम से जुड़े।

 

Exit mobile version