छत्रपति शिवाजी महाराज के भरोसे अपना करियर बचाने उतरे अक्षय कुमार

अक्षय कुमार का करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच रहा है। एक ही वर्ष में अक्षय की लगातार पांच फिल्में फ्लॉप हो चुकी हैं। ऐसे में अब अपने डूबते करियर को बचाने के लिए उन्होंने नया तरीका ढूंढ निकाला है।

akshay kumar

Akshay Kumar Marathi debut: इस वक्त बॉलीवुड की कुछ ऐसी लंका लगी पड़ी है कि कल का सुपरस्टार आज की फ्लॉप एक्टर बन रहा हैं। ऐसे ही एक स्टार अक्षय कुमार भी है। अक्षय एक वर्ष में कई फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं और पहले उनकी लगभग फिल्में जहां हिट होने की गारंटी हुआ करती थीं। परंतु  दर्शकों ने जब से बॉलीवुड का बहिष्कार करना शुरू किया है अक्षय कुमार की फिल्मों की हालत भी खराब होती चली जा रही है।

और पढ़े: अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ भी फ्लॉप हो गई, यह 2022 में उनकी पांचवी फ्लॉप मूवी है

अक्षय की लगातार पांचवीं फिल्म फ्लॉप

देखा जाये तो इस वर्ष अक्षय एक के बाद एक पांच फिल्में लेकर आये हैं, परंतु उनके में से एक भी फिल्म ऐसी नहीं रही, जिसे हिट करार दिया जाये। यह फिल्में तो बॉक्स ऑफिस पर अपना मूल बजट तक निकालने में असफल रही। हाल ही में प्रदर्शित हुई राम सेतु को ही देख लें, तो यह अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। परंतु बॉक्स ऑफिस पर इसका भी हाल बुरा ही हुआ। केवल नौ दिनों के अंदर ही अक्षय की राम सेतु बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ती हुई नजर आ रही है। फिल्म की कमाई दिन पर दिन घटती ही चली जा रही है। मंगलवार तक की कमाई को जोड़ लें तो राम सेतु अब तक केवल 64.05 करोड़ रुपये का ही कारोबार कर पायी है, जबकि फिल्म का मूल बजट 150 करो़ड़ है। फिल्म के लिए 100 करोड़ के आंकड़े को छू पाना नामुमकिन सा ही है।

इससे पहले बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और कठपुतली जैसी फिल्में अक्षय की रिलीज हुई है और इनमें से एक भी फिल्म चल नहीं पायी। लगातार पांच फिल्मों के ऐसे हाल के बाद अक्षय का नाम भी फ्लॉप एक्टर की सूची से जुड़ने लगा है और यह अक्षय के बॉलीवुड में खत्म होते करियर का संकेत भी दे रही हैं। ऐसे में अपने डूबते हुए करियर को बचाने के लिए अब अक्षय ने नया तरीका ढूंढ निकाला है।

और पढ़े: प्रिय अक्षय कुमार, भारत के अंतिम हिन्दू शासक पृथ्वीराज चौहान नहीं, सम्राट हेमचन्द्र विक्रमादित्य थे

डूबते करियर को बचाने का निकला तरीका?

जहां बॉलीवुड में अक्षय की फिल्मों का ग्राफ लगातार गिर रहा है, वहीं इसके बाद अब वो मराठी इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज पर आधारित महेश मांजरेकर की फिल्म से अक्षय कुमार मराठी में डेब्यू (Akshay Kumar Marathi debut) करने के लिए तैयार हैं। ‘वेडात मराठे वीर दौडले सात’ एक मराठी फिल्म होगी जिसका निर्देशन महेश मांजरेकर करेंगे। इस फिल्म में अक्षय छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमिका में नजर आएंगे। हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गयी। फिल्म में सात बहादुर योद्धाओं की कहानी दिखायी जायेगी, जिनका एकमात्र उद्देश्य शिवाजी महाराज के स्वराज्य के सपने को हकीकत में लाना था। इस फिल्म को अगले वर्ष दिवाली के मौके पर रिलीज किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म को मराठी के साथ ही हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज किया जाएगा।

और पढ़े: ये रही उन अभिनेताओं की सूची जो अक्षय कुमार से बेहतर पृथ्वीराज के शौर्य को आत्मसात कर सकते थे

ऐसा पहली बार नहीं होगा जब अक्षय कुमार इस प्रकार के किरदार में नजर आएंगे। इससे पूर्व इसी वर्ष आयी फिल्म में अक्षय कुमार ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाया था। परंतु उनकी इस फिल्म का क्या हश्र हुआ यह सभी ने देखा। ऐसे में अब अपने डूबते करियर को बचाने के लिए अक्षय ने मराठी फिल्म (Akshay Kumar Marathi debut) और छत्रपति शिवाजी महाराज के किरदार का सहारा लिया है। संभावना है कि वे अपने इस प्रयोग में काफी हद तक सफल भी हो जाये।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version