केजरीवाल ने जिस उम्मीदवार के किडनैप होने की कहानी रची, उसने कच्चा-चिट्ठा खोल दिया

गुजरात में अपने विधायक पद के उम्मीदवार के अपहरण की झूठी कहानी रचकर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने अपनी जबरदस्त किरकिरी करायी है। क्योंकि आम आदमी पार्टी के नेता ने ही उनके दावों की पोल खोलकर रख दी।

कंचन जरीवाला, An AAP Gujarat MLA hopeful destroys Kejriwal's claims with a jackhammer

Source- TFI

कंचन जरीवाला – गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Elections) इस समय अपने चरम पर पहुंच चुका है। गुजरात के चुनावी रण में इस बार बीजेपी, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी मैदान में उतर आयी है या यूं कहें कि कोरी हवा बना रही है और कुछ नहीं। आम आदमी पार्टी को यह अच्छे से मालूम है कि इन चुनावों में कुछ हासिल तो होने वाला नहीं, तो वो यहां भी वही काम करने लगी है, जिसमें आप और उसने संस्थापक माहिर रहे हैं।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपनी हरकतों से कभी भी बाज नहीं आ सकते। पहले वे किसी भी घटना के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया करते थे। अब उन्होंने चुनाव में माहौल बनाने और सहानभूति बटोरने के लिए एक नया फॉर्मूला निकाला है, जिसमें वे अपने विधायक पद के उम्मीदवार की नामांकन वापसी को लेकर अपहरण का नया खेल खेलने के प्रयास कर रहे थे। परंतु केजरीवाल का यह दांव उन्हीं पर उल्टा पड़ गया, क्योंकि आम आदमी पार्टी के नेता ने ही उनकी धज्जियां उड़ाकर रख दी।

और पढ़े: राहुल गांधी निर्लज्जता के साथ महाराष्ट्र को गुजरात से भिड़ाने की कोशिश में लगे हैं

आम आदमी पार्टी ने बनायी अपहरण की कहानी

दरअसल, गुजरात में चुनावी सरगर्मियों के बीच केजरीवाल बीजेपी पर यह आरोप लगाते नजर आये कि भाजपा ने उनके सूरत ईस्ट के विधायक उम्मीदवार कंचन जरीवाला (Kanchan Jariwala) का अपहरण किया और उन्हें धमकाया है।आम आदमी पार्टी को गुजरात की जनता इस बार चुनाव में बिलकुल भी भाव नहीं दे रही है। इसलिए बीते मंगलवार 16 नवंबर को केजरीवाल से लेकर मनीष सिसोदिया तक सभी ने एक कहानी बनाते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया कि सूरत ईस्ट की विधानसभा सीट को AAP के उम्मीदवार कंचन जरीवाला को किडनैप कर लिया। केजरीवाल, मनीष सिसोदिया ने इस पर ट्वीट किया, तो वहीं मामले को लेकर आप नेता राघव चड्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी।

परन्तु जब स्वयं कंचन जरीवाला ने एक वीडियो जारी किया, तो केजरीवाल के इन झूठे आरोपों की पूरी की पूरी पोल पट्टी खुल गयी। दरअसल, कंचन जरीवाला जब नामांकन वापस लेने पहुंचे तो आम आदमी पार्टी की बुरी तरह से छीछालेदर हो गयी और केजरीवाल किडनैपिंग की कहानी को छोड़ दबाव बनाने की बात करने लगे। वे कहने लगे कि नामांकन वापस लेने के लिए कंचन जरीवाला के ऊपर दवाब बनाया गया है।

और पढ़े: गुजरात, हिमाचल में भाजपा की जीत के लिए पूरी ताकत लगा रही है कांग्रेस

कंचन जरीवाला ने बताई सच्चाई

स्वयं कंचन जरीवाला (Kanchan Jariwala) ने केजरीवाल के अपहरण के आरोपों की पोल खोलते हुए एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि कैंपेन के दौरान लोग मुझसे पूछते थे कि मैं एक देश-विरोधी और गुजरात विरोधी पार्टी का उम्मीदवार क्यों बना? मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनी। मैंने बिना किसी दबाव के अपना नामांकन वापस ले लिया। मैं ऐसी पार्टी का समर्थन नहीं कर सकता, जोकि गुजरात विरोधी है।

इसके अलावा ANI की रिपोर्ट के अनुसार जरीवाल ने ये भी कहा कि मेरा नामांकन वापस लेने का कारण यह था कि (आप) कार्यकर्ताओं ने सूरत (पूर्व) विधानसभा में इस्तीफा देना शुरू कर दिया था। वर्कर्स पैसे की मांग करने लगे। मैं इतना सक्षम नहीं हूं कि 80 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये खर्च कर सकूं। फोन कर लोग बार-बार परेशान कर रहे थे इसलिए मैं अपने बेटे के दोस्तों के साथ चला गया, बीजेपी का कोई नहीं था।

वैसे देखा जाये तो यह केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की पुरानी आदत रही है कि जहां भी चुनाव होते हैं, वो वहां चर्चाओं में रहने और अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए इस तरह के झूठे और मनगढ़ंत आरोपों का सहारा आयी है, इस बार कंचन जरीवाला को लेकर यहीं भ्रम फैलाया। वो बात अलग है कि हासिल उन्हें इससे कुछ होता नहीं, क्योंकि जनता भी अब आम आदमी पार्टी की सच्चाई अच्छी तरह से जान चुकी है।

और पढ़े: शराब पीकर हंगामा करने वाले अर्बन नक्सल इसुदान गढ़वी हैं AAP के गुजरात में मुख्यमंत्री उम्मीदवार

गुजरात में 182 सीटों पर होंगे चुनाव

यहां यह जाने लें कि गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। गुजरात राज्य के अस्तित्व में आने के बाद इस बार 15वीं विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है। दो चरणों में चुनाव आयोजित करवाया जाएगा, जिसमें पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर, तो दूसरे चरण मे 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि गुजरात चुनाव के परिणाम हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे। इस बार 51782 पोलिंग स्टेशन्स पर 4.9 करोड़ वोटर वोट डालेंगे। गुजरात में 3,24,422 नये वोटर जोड़े गए हैं।

वैसे तो पूरी संभावनाएं है कि गुजरात की सत्ता पर एक बार फिर से सत्ता पर वापसी करने जा रही है। हालांकि आम आदमी पार्टी भी दावा कर रही है कि वे इस बार गुजरात में भाजपा को सीधे टक्कर दे रही हैं। परंतु आम आदमी पार्टी के यह दावे केवल हवा-हवाई ही लगते हैं और अब तो कंचन जरीवाला ने तो अपनी पार्टी की पोल पट्टी ही खोल कर रख दी है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version