“गुजरात चुनावों पर पंजाब का करोड़ों रुपया उड़ाया जा रहा है”, मान ने अपने गुरु केजरीवाल से बढ़िया शिक्षा ली है

2.27 करोड़ एक महीने में भगवंत मान ने सिर्फ फेसबुक पर विज्ञापनों में खर्च कर दिया। इसमें से भी 1.58 करोड़ रुपये सिर्फ गुजरात को टारगेट करने पर खर्च कर दिए। अब विचार कीजिए दूसरे प्लेटफॉर्म पर कितना उड़ाया जा रहा होगा।

गुजरात चुनाव

देश के एक बड़े और हमेशा चर्चा में बने रहने वाले राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में सभी राजनैतिक दल धन और तन दोनों ही तरह से चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। विशेषकर आम आदमी पार्टी की बात की जाए तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय गुजरात में खंब ठोंक कर बैठ गए हैं और बारात में नागिन डांस करने वाले युवक की तरह सोचते हुए मन ही मन कह रहे हैं कि भाई नागमंणी तो मैं ही लेकर जऊंगा

और पढ़ें- इस वर्ष भी झाग की नदी में छठ मना रहे हैं लोग, केजरीवाल चुनावों में व्यस्त है

आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप

वास्तव में हो यह रहा है कि गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी के ऊपर न केवल पैसा पानी की तरह बहाने के आरोप लग रहे हैं बल्कि पंजाब के राजकोष यानी आम जनता द्वारा दिए गए टैक्स के पैसे का उपयोग गुजरात चुनाव में करने के आरोप भी लग रहे हैं।

ध्यान देना होगा कि रविवार 30 अक्टूबर के दिन भाजापा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर दावा किया था कि पिछले एक महीने में आप द्वारा संचालित पंजाब सरकार ने फेसबुक विज्ञापनों पर 2.27 करोड़ खर्च किए हैं, जिनमें से 1.58 करोड़, लगभग 69%, गुजरात पर लक्षित है। अमित मालवीय ने ट्वीट कर एक प्रश्न खड़ा करते हुए लिखा है कि पंजाब के लोगों के पैसे का इस्तेमाल गुजरात के चुनाव में क्यों किया जा रहा है? इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि ये जनता के पैसे का पूर्णरूप से खुलेआम दुरुपयोग है।

और पढ़ें- क्यों केजरीवाल का लक्ष्मी-गणेश को नोटों पर छापने का सुझाव हिंदुओं का घोर अपमान है?

क्या भगवंत मान एक कठपुतली हैं

पंजाब में हाल ही में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार को चला रहे मुख्यमंत्री भगवंत मान आए दिन अपनी हरकतों के चलते चर्चा में बने रहते हैं लेकिन इस बार मुद्दा अलग है। आपको बता दें कि भगवंत मान के ऊपर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने पंजाब की जानता के पैसे का उपयोग गुजरात चुनाव प्रचार में गलत तरीके से किये हैं। इससे स्पष्ट होता है कि पंजाब की सरकार को दिल्ली से चलाया जाता है यही नहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान एक कठपुतली की तरह काम करते हैं।

जहां तक विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहाने की बात है तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर समय-समय पर आरोप लगते रहे हैं कि विज्ञापनों पर वो अंधाधुंध खर्च करते रहे हैं। दूसरी तरफ नये नवेले मुख्यमंत्री बने भगवंत मान केजरीवाल के पदचिह्नों पर चलते दिख रहे हैं, एकदम गुरु चेला की भांति।

और पढ़ें- गुजरात में आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त होगी, केजरीवाल के मंत्री ने निश्चित कर दिया

केजरीवाल को दिखाए गए काले झंडे

देखा जाए तो गुजरात में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों शोरों से चल है लेकिन आम आदमी पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के चेहरे का खुलासा नहीं किया है। अरविंद केजरीवाल पंजाब की तरह गुजरात में भी जनता कार्ड प्ले कर रहे हैं। यानी आम लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए उनकी राय मांग रहे हैं कि गुजरात में मुख्यमंत्री का चेहरा किसे बनाया जाना चाहिए। यही नहीं आम आदमी पार्टी ने लोगों की राय लेने के लिए फोन नंबर, ईमेल आईडी जैसे माध्मय भी जारी किए हैं।

इन सबके इतर जनता कितना आम आदमी पार्टी को भाव दे रही है इसका एक दृश्य हाल ही में देखने को मिला। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान 29 अक्टूबर के दिन नवसारी में लोगों ने विरोध करते हुए अरविंद केजरीवाल का मोदी- मोदी के नारों के साथ स्वागत किया और साथ में उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए। हालांकि यह पहली बार नहीं था जब आम आदमी पार्टी के किसी नेता का गुजरात में विरोध किया गया हो बल्कि इससे पहले 8 अक्टूबर को रोड शो के दौरान और 20 अक्टूबर को वड़ोदारा हवाई अड्डे पर आम आदमी पार्टी में नंबर दो कहे जाने वाले मनीष सिसोदिया को भी काले झंडे दिखाए गए थे।

और पढ़ें- केजरीवाल के समर्थन से उसके मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कराया 10,000 हिंदुओं का ‘धर्मांतरण’

सारगर्भित बात यह है कि केजरीवाल एंड कंपनी काम करने के नाम पर तो जीरो है लेकिन जनता को झूठे वादों से लुभाने का प्रयास करना हो तो उसमें सबसे आगे, विज्ञापनों द्वारा जनता को भ्रम में डालने का प्रयास करना हो उसमें भी सबसे आगे चाहे इसके लिए जनता के ही पैसों को क्यों न पानी की तरह बहा दिया जाए। लेकिन गुजरात की जनता चालाक है, वो केजरीवाल या भगवंत मान जैसे टुटपुंजिये और फेंकू नेताओं के चक्कर में नहीं आने वाली है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE।COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version