“चुनाव भले हार जाओ लेकिन करोड़ों रुपये तो कमाओ”, प्रस्तुत है कांग्रेस की ‘नई स्कीम’

कांग्रेस पार्टी का बढ़िया है। जानती है कहीं चुनाव नहीं जीतेंगे तो उसने चुनावों को व्यापार करने का माध्यम बना लिया है। इस विशेष रिपोर्ट में देखिए कैसे कांग्रेस पार्टी चुनावों से करोड़ो रुपये बना रही है और इस स्कीम को पार्टी और बड़े स्तर पर लागू करने जा रही है।

Congress Party

Source- TFI

कांग्रेस और ‘मलाई’ के संबंध के बारे में आप कुछ जानते हैं कि नहीं? आशा है कि जानते ही होंगे, क्योंकि कांग्रेसियों का इससे बहुत ही गहरा नाता है। मलाई वाले मंत्रालय से लेकर मलाई और बटर वाली बातें तक, कांग्रेसी नेताओं को इसमें सबसे उच्चतम डिग्री हासिल है और कांग्रेसियों के भ्रष्टाचार के बारे में आपको क्या ही बताएं, समझ जाइए। देश की यह सबसे पुरानी पार्टी अपनी अंतिम सांसे गिन रही है, इसका अस्तित्व अब ढलान की ओर बढ़ चुका है लेकिन इसके कृत्य अभी भी वैसे ही हैं। इसी बीच कांग्रेस की एक ‘नई स्कीम’ बाजार में आई है, जिस पर चर्चा जोरों पर है। इस लेख में हम विस्तार से आपको कांग्रेस की इस नई स्कीम से अवगत कराएंगे और बताएंगे कि कैसे कांग्रेस पार्टी चुनाव तो हार जाती है लेकिन करोड़ों का खेल कर जाती है।

और पढ़ें: “भगवान श्रीकृष्ण जिहादी थे”, संस्कारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने घोषित कर दिया

2 लाख का डिमांड ड्राफ्ट

चुनाव का नजदीक आना कांग्रेस के लिए सुखदायक भी है और दुखदायक भी। अब आपके मन में यह प्रश्न चक्कर लगा रहा होगा कि एक ही साथ सुखदायक और दुखदायक कैसे हो सकता है? दरअसल, कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले कई वर्षों से एकदम से बेकार रहा है। इसकी स्थिति ऐसी हो गई है कि यह पार्टी अब चाहकर भी कुछ नहीं कर सकती लेकिन इतना सब होने के बावजूद पार्टी नोट बटोरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। चुनाव और ‘नोट’ देखते ही कांग्रेस की आंखों में चमक आ जाती है और यह चमक एक बार फिर से लोगों को दिखने लगी है। ज्ञात हो कि कर्नाटक में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और कांग्रेस पार्टी ने टिकट की प्रक्रिया का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने टिकट मांगने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क और 2 लाख का डिमांड ड्राफ्ट जमा करने को कहा है।

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है। जो लोग कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ना चाहते हैं, हम आवेदन आमंत्रित कर रहे हैं। जो लोग चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं, वे कांग्रेस दफ्तर में 5-10 नवंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन की फीस 5000 रुपए है। सामान्य जाति के आवेदकों को आवेदन के साथ 2 लाख रुपए का डीडी देना होगा, जबकि SC/ST उम्मीदवार को 1 लाख रुपए का डीडी देना होगा। अब सभी के मन में ये सवाल आ रहा होगा कि कांग्रेस पार्टी इस धन का क्या करेगी? क्या इसे गरीबों में बांटेगी या फिर कांग्रेस, देश की जनता की भलाई के लिए योजना बना रही है? अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल गलत है।

उम्मीदवारों से लिया हुआ पैसा कहां खर्च होगा, इस सवाल के जवाब में डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें पार्टी की गतिविधियों, इमारतें बनाने, चुनाव अभियान, प्रचार और विज्ञापन पर खर्च करने के लिए पैसों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चुनावी बॉन्ड नहीं मिल रहे हैं, ये सिर्फ बीजेपी को मिल रहे हैं। ऐसे में हमने पार्टी के कार्यकर्ताओं से फंड जुटाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, मौजूदा विधायकों को भी टिकट के लिए आवेदन करना होगा। मुझे भी आवेदन देना होगा। किसी एक व्यक्ति से ज्यादा जरूरी पार्टी है।

यूपी में भी यही किया था

हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है। इससे पूर्व कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उम्मीदवारों से आवेदन के बदले पैसों की मांग की थी। ज्ञात हो कि कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के टिकट पर चुनाव की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों से आवेदन के साथ 11-11 हजार रुपये जमा करने को कहा था। उस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पत्र जारी करते हुए यह बात कही थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी के द्वारा जुटाई गई राशि सहयोग राशि के तौर पर जमा की जाएगी। ऐसे में एक बात तो स्पष्ट हो जाती है कि कांग्रेस पार्टी ने चुनावों को कमाई का धंंधा समझ लिया है, इसके अलावा और भी कई राज्यों में यह पार्टी ऐसा कर चुकी होगी।

आने वाले समय में अन्य चुनावी राज्यों में भी कांग्रेस का यह कृत्य देखने को मिल सकता है। उसे हार या जीत से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, उसे फर्क पड़ता है तो कलेक्शन से और जहां तक कांग्रेस को चुनावी बॉन्ड न मिलने की बात है, तो यह भी उसके कृत्यों की वजह से ही है। पार्टी के यही कृत्य और कथित रणनीतियां उसके पतन का कारण बन रही हैं। हालांकि, चुनाव के समय करोड़ों का खेल करने वाली इस पार्टी के इस स्कीम का पूर्णत: खुलासा हो गया है और अब आने वाले समय में इसका हश्र क्या होगा, यह आप भी समझ रहे हैं और हम भी समझ रहे हैं!

और पढ़ें: कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ और पंजाब में लगी आग बुझा रही थी, उधर कर्नाटक में ‘माइक कांड’ हो गया

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version