भले ही धरती फट जाए, आसमान नीचे गिर पड़े लेकिन ‘शहजादे’ के विरुद्ध कोई कुछ नहीं बोल सकता

राहुल गांधी की दाढ़ी पर हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बयान क्या दिया कि कांग्रेसी बिलबिलाने लगे लेकिन इस लेख में देखिए इन्हीं कांग्रेसियों ने पीएम मोदी की दाढ़ी के लिए क्या-क्या बोला है?

कांग्रेस

Source- TFI

देश बर्बाद हो जाए हम कुछ नहीं बोलेंगे. लोग एक दूसरे का खून कर दे हम चुप बैठेंगे. आंधी, तूफ़ान, बाढ़ कुछ भी आ जाए हम कुछ नहीं बोलेंगे लेकिन अगर किसी ने हमारे ‘पोस्टर बॉय’ और चश्मोचिराग को कुछ भी कह दिया तो हम बोरियां-बिस्तर लेकर उसपर चढ़ जाएंगे. जी हां, बिल्कुल इसी विचारधारा पर जीवित है कांग्रेस पार्टी. देश की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस वर्तमान समय में बर्बादी की कगार पर है लेकिन उसके नेताओं का अभी कुछ ऐसा है कि पार्टी जाए पर चाटुकारिता या यूं कहें कि ‘राहुल की इज्जत’ न जाए.

अभी कुछ दिनों पूर्व हमें इस बात का साक्षात प्रमाण देखने को मिला. हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल की तुलना इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन से की थी. उन्होंने राहुल गांधी की दाढ़ी पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि राहुल गांधी अब दाढ़ी रखने के बाद सद्दाम हुसैन जैसे दिखाई दे रहे है. बस फिर क्या था कांग्रेसी बिदक गए और यह बयान सामने आते ही सियासी घमासान शुरू हो गया।

स्थिति तो ऐसी हो गई कि सोशल मीडिया पर कांग्रेसी और वामपंथी, भाजपा पर टूट पड़े। यहां तक कि कई नेताओं ने तो हिमंता बिस्वा सरमा को नसीहत तक दे डाली। उनके बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, टीवी डिबेट के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर अपनी टिप्पणी के लिए मुझे बहुत ही अफ़सोस है। मैंने उन्हें 2 रूपये का ट्रोल कहा था, वो तो असल में चवन्नी वाले ट्रोल हैं। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनिष तिवारी ने कहा कि किसी को भी बोलने में भाषा की मर्यादा रखनी चाहिए.

और पढ़ें: ऐसे अनगिनत मौके जब कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी पर की अपशब्दों की बौछार

वाह! वाह! जरा इनके लिए तालियाँ बजाओ. चरण स्पर्श करों इनके. ये सभी कांग्रेस के भलेमानुस हैं. लेकिन इन कांग्रेसियों से मेरा केवल एक ही प्रश्न है कि भैया शब्दों के मर्यादा की पिपड़ी आपने तब क्यों नहीं बजाई, जब आपकी पार्टी के नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी पर टिप्पणी की थी? जब खुलेआम उन्हें रावण कहा गया था, तब आपने अपनी मर्यादा की किताब को पानी में बहा दिया था क्या? ऐसे में सवाल तो यह भी उठता है कि क्या कांग्रेस पार्टी द्वारा संवैधानिक पद पर बैठे लोगों का अपमान करना गर्व की बात है? लेकिन जैसे ही राहुल गांधी पर टिप्पणी हुई सब के सब प्रतिक्रिया देने में जुट गए. इस लेख में हम कांग्रेसी नेताओं द्वारा पीएम मोदी की ‘दाढ़ी’ को लेकर की गई टिप्पणी से अवगत होंगे, जिस पर किसी ने ‘चू’ तक नहीं की थी.

कांग्रेसियों आंखे खोलो!

दरअसल, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढ़ी को देश की गिरती हुई GDP से जोड़ा था. उन्होंने अपने ट्वीट में वर्ष 2017-18 से 2019-20 तक की GDP के बारे में बात की थी. इतना ही नहीं, उन्होंने पीएम मोदी की अलग-अलग साइज की दाढ़ी वाली पांच फोटोज भी लगायी थी और दाढ़ियों में एक ग्राफ को दिखाया था.

Source- DNA Hindi

वहीं, बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने भी प्रधानमंत्री मोदी की दाढ़ी पर टिप्पणी की थी. उन्होंने पीएम मोदी की बढती हुयी दाढ़ी को पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ा था. प्रेमचंद मिश्रा ने तंज कते हुए कहा था कि रवींद्रनाथ टैगोर दिखने के लिए दाढ़ी बढ़ाते हैं, कोई संयोग है या प्रयोग। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी महंगाई और पीएम नरेंद्र मोदी की दाढ़ी को आपस में जोड़ा था. बुरहानपुर उपचुनाव में प्रचार के समय कमलनाथ ने कहा था कि दिल्ली में जो दाढ़ी वाले बैठे हैं, उनकी दाढ़ी, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर एक इंच बढ़ जाती है. इससे महंगाई बढ़ रही है और इसका असर लोगों की थाली पर पड़ रहा है.

इसके अलावा अन्य भी कई मौकों पर कांग्रेसी नेता पीएम मोदी या यूं कहें कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों पर भी टीका टिप्पणी करने से बाज नहीं आते। लेकिन जैसे ही कोई इनकी पोल खोलनी शुरू करता है या इन पर किसी भी तरह की टिप्पणी होती है, ये छटपटाने लगते हैं। आपको याद होगा कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वर्ष 2007 में गुजरात चुनाव के दौरान भाजपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को ‘मौत का सौदागर’ कहा था. यह बयान तब आया था, जब सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष के पद पर थी और पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर.

खड़गे ने तो ‘रावण’ बता दिया

अगर हालिया मामले की बात करें तो कांग्रेस के नय नवेले अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने गुजरात में एक रैली में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें ‘रावण’ बताया है. खड़गे ने कहा, बीजेपी नगरपालिका तक के चुनाव में कहती है मोदी को वोट दो, क्या मोदी यहां काम करने आएंगे? पीएम हर वक्त अपनी ही बात करते हैं, आप किसी को मत देखो, मोदी को देख कर वोट दो। तुम्हारी सूरत कितनी बार देखना। कॉरपोरेशन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमएलए के इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमपी इलेक्शन में भी तुम्हारी सूरत देखना…हर जगह…आपके रावण के जैसे 100 चेहरे हैं क्या?’

ये तो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं और इनकी टिप्पणी का स्तर कैसा है, आप अंदाजा लगा सकते हैं. आपको बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी खत्म होने ही वाली है. कांग्रेसियों के चश्मोचिराग राहुल गांधी पार्टी में जान फूंकने के उद्देश्य से भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं लेकिन यह यात्रा भारत जोड़ने वाली कम और भारत तोड़ने वाली अधिक लग रही है. इसके भी कई कारण हैं. अपनी यात्रा के दौरान ये ऐसे ऐसे लोगों से मिल रहे हैं, जिनका विवादों से गहरा नाता रहा है. इसके अलावा भारत जोड़ो यात्रा में केवल 12 राज्यों को ही रखा गया है यानी यह यात्रा 12 राज्यों से ही होकर जाएगी. कांग्रेसियों के नजर में राहुल गांधी काफी मेहनत कर रहे हैं, उनके पास दाढ़ी, बाल करने का भी समय नहीं है! ऐसे में उनका लुक वायरल हुआ तो लोगों के कमेंट सामने आने लगे, जिस पर कांग्रेसी टूट पड़े. लेकिन अपने ‘युवराज’ पर की गई टिप्पणी को लेकर मर्यादा, दायरा जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेसी भूल जाते हैं कि ऐसी बयानबाजी करना तो उनका इतिहास रहा है और वे एक बार नहीं बल्कि बार-बार यहीं करते आए हैं.

और पढ़ें: मोदी से नफरत ऐसी कि BBC के लाइव रेडियो शो पर PM मोदी और उनकी माँ को दी गयीं गालियां

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें। 

Exit mobile version