कहीं विरोध तो कहीं समर्थन – बॉलीवुड में ऋचा चड्ढा को लेकर अजब-गजब माहौल है

बॉलीवुड अब ऋचा चड्ढा के घृणास्पद बयान को लेकर धर्मसंकट में है, कुछ तो विरोध कर रहे हैं लेकिन कुछ निर्लज्ज मनुष्य भी हैं जो ऋचा चड्ढा के घृणित विचारों का खुलेआम समर्थन कर रहे हैं।

ऋचा चड्ढा

Source- TFI

किसी ने सही ही कहा है कि शब्दों को तोल-मोल कर ही बोला करें, कब क्या हो जाए, क्या भरोसा। ये बात कहीं न कहीं ऋचा चड्ढा के अंतर्मन में अवश्य ही चल रही होगी, क्योंकि इनके एक ट्वीट ने भूचाल जो खड़ा कर दिया है। POK पर भारतीय सेना के एक उच्चाधिकारी के विचारों को लेकर जो उपहास उड़ाया है इन्होंने, उसके बाद तो भूचाल, बवाल सब स्वाभाविक था, पर जो स्वाभाविक नहीं था, वह था बॉलीवुड का दोफाड़ होना। कभी CAA और धारा 370 के विरुद्ध नारे बुलंद करने वाला बॉलीवुड अब डावांडोल हो चुका है।

ऋचा चड्ढा ने सीधा धधकते अंगारों पर हाथ रखा है

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ऋचा चड्ढा ने सीधा धधकते अंगारों पर हाथ रख दिया है क्योंकि भारतीय सेना का उपहास उड़ाना एक बात है, परंतु उसकी प्रतिबद्धता पर प्रश्नचिह्न खड़ा करना एक बात, और यहां तो महोदय ने दोनों अपराध बेशर्मी से किए हैं। ऐसे में चौतरफा आलोचना पर महोदया को ट्वीट डिलीट कर सार्वजनिक क्षमा याचना तक करनी पड़ी, यहां तक कि अपने पारिवारिक परिवेश की दुहाई देनी पड़ी, परंतु कुछ नहीं काम आया।

अब कुछ ढीठ वनमानुष हैं जिन्होंने ऐसे समय में भी इन मोहतरमा का समर्थन किया है, परंतु इनके बारे में बाद में। ऋचा चड्ढा के इस ट्वीट से जहां बॉलीवुड का प्रमुख वर्ग इस पसोपेश में है कि इनका समर्थन करें कि चुप रहें, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने आश्चर्यजनक रूप से इस घृणास्पद विचारधारा का खुलेआम विरोध किया है। आप अक्षय कुमार का कितना भी उपहास उड़ा लीजिए पर इस ट्वीट में प्रोमोशन कम, आक्रोश अधिक लग रहा था, जिसमें उन्होंने कहा कि- यह देखकर दुख होता है। हमें कभी भी अपने सशस्त्र बलों के प्रति कृतघ्न नहीं होना चाहिए। वो हैं तो आज हम हैं।

और पढ़ें: “मेरी मां घटिया थी, मेरा बाप बदसूरत है”, प्रस्तुत है स्टैंड-अप कॉमेडी का नया चरण

कई हुए नाराज

परंतु केवल अक्षय कुमार ही अकेले नहीं थे। अशोक पंडित, मनोज मुंतशिर और रणवीर शौरी जैसे लोग तो थे ही, अपने ब्रिगेडियर रुद्र प्रताप सिंह तक आपा खो बैठे। जी हां, केके मेनन ने आक्रोश से परिपूर्ण ट्वीट में लिखा, “हमारे बहादुर पुरुष और स्त्री वर्दी में अपने देश के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने हेतु तैयार रहते हैं। हम कम से कम अपने हृदय में उनके लिए मान और सम्मान तो रख ही सकते हैं! जय हिन्द, वन्दे मातरम!” कहीं न कहीं स्पेशल ऑप्स से ये दृश्य स्मरण हो आया –

अब केके मेनन और रणवीर शौरी जैसे लोग तो अलग ठहरे, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बड़ी ही बेशर्मी के साथ ऋचा चड्ढा का समर्थन कर रहे हैं। अब उदाहरण के लिए एक्टिंग में अस्सी, पर विचारधारा में जीरो लाने वाले अभिनेता प्रकाश राज को देख लीजिए जो अक्षय कुमार पर ही टूट पड़े। इनके अंदर तो मानो ग्रेटा दीदी की आत्मा घुस गई। इन्होंने ट्वीट किया कि आपसे ऐसी आशा नहीं थी।

और पढ़ें: आमिर खान की बेटी इरा ने एक हिंदू से सगाई क्या कर ली इस्लामिस्ट तो बिलबिलाने ही लगे

ISI के टूलकिट की भांति कट कॉपी पेस्ट

बाकी कुछ स्वरा भास्कर जैसे भी लोग हैं जो ऋचा चड्ढा को प्रेम और साभार भेजते नहीं थक रहे हैं, स्वरा भास्कर ने फट से अपने मुंह का फाटक खोला और बोला ऋचा चड्ढा आपको शक्ति और प्यार!

ये तो कुछ भी नहीं है, कुछ मनुष्य तो ऐसे भी हैं जो ISI के टूलकिट की भांति कट कॉपी पेस्ट करके उन्हीं को गरियाने में जुट गए जो ऋचा चड्ढा का विरोध कर रहे हैं।

एक बात और है जिस पर कम ही लोग ध्यान दे रहे हैं। इस आक्रोश में ऋचा की आगामी फिल्म ‘फुकरे 3’ के बहिष्कार की मांग भी उठ रही है, जिसके प्रथम संस्करण को छोड़ दें, तो बाकी से कुछ खास लाभ हुआ नहीं। इसके अतिरिक्त अगर ऋचा चड्ढा के सम्पूर्ण करियर पर दृष्टि डालें, तो गैंग्स ऑफ वासेपुर एवं फुकरे को छोड़कर इन्होंने कौन सी हिट फिल्म दी है?

और पढ़ें: भारत के प्रति नफरत फैलाने वाले लिबरलों के स्कूल की “डीन” हैं ऋचा चड्ढा

इसके अतिरिक्त जब बॉलीवुड के सितारे पहले से ही अधर में हों, तो ऐसे में ऋचा की यह नौटंकी पेट पर लात मारने के समान हुई। ऐसे में कुछ लोग चाहे फर्जी सहानुभूति के लिए ही सही, परंतु ऋचा चड्ढा का विरोध करते हुए दिखाई दें, तो चकित मत होइएगा, आखिर इज्जत और रोटी का सवाल है बंधुवर।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version