एक ही वर्ष में हुआ था इन 5 स्टार्स का डेब्यू, कोई हिट रहा तो किसी ने दिए फ्लॉप पर फ्लॉप

वरुण धवन, अर्जुन कपूर और आयुष्मान खुराना ने भी एक ही वर्ष में बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन आज तीनों की दशा तीन दिशा में है.

बॉलीवुड डेब्यू

Source- Google

बॉलीवुड एक ऐसी नदी है जहां हर वर्ष लाखों लोग अपनी नईया को पार लगाने आते हैं. जहां कुछ स्टार्स की नईया पार लग जाती है, वहीं कुछ स्टार्स बेचारे इस नदी में गोते खाते रहते है. वैसे तो बॉलीवुड अब अपनी आखिरी सांसे गिन रहा है, बॉलीवुडिया गैंग ने हालत खस्ता कर रखी है लेकिन अजय देवगन जैसे अभिनेता अभी भी इसे बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. हाल ही में प्रदर्शित हुई फिल्म दृश्यम 2 को ही ले लीजिये. इस फिल्म ने तो ताबड़तोड़ कमाई कर बंजर बॉलीवुड में हरियाली ला दी है. वहीं, अभी वरुण धवन की भेड़िया भी आई है, जो ठीक-ठाक कमाई कर आगे बढ़ रही है. क्या आपको पता है कि बॉलीवुड में वरुण धवन का डेब्यू कब हुआ था? आपको जानकर आश्चर्य होगा कि उसी वर्ष 5 अभिनेताओं का बॉलीवुड में डेब्यू हुआ था, जिनमें से कुछ के सितारे तो बुलंदी पर हैं लेकिन कुछ महाफ्लॉप साबित हुए हैं.

और पढ़ें: Khakee: The Bihar Chapter Review – नीरज पांडे ने मजेदार वेब सीरीज़ बनाई है

5. वरुण धवन

दरअसल, वरुण धवन ने वर्ष 2012 में ‘नेपो डैड’ कारण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक कूल कॉलेज बॉय के रूप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले इस एक्टर ने अपनी अगली फिल्म में लोगों को अपने कॉमिक अंदाज़ (मैं तेरा हीरो) से चौंका कर रख दिया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जैसे- हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, बदलापुर, ABCD 2, दिलवाले, जुड़वां 2 , कलंक आदि. लेकिन स्थिति ऐसी भी हुई कि उनकी ओवरएक्टिंग के कारण उनकी कई फिल्में पिट गई और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया गया. अभी हाल ही उनकी फिल्म भेड़िया सिनेमाघरों में रिलीज़ हुयी है.

Source- Google

4. आयुष्मान खुराना

उसी वर्ष आयुष्मान खुराना ने भी बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया. फिल्म ‘विक्की डोनर’ से इन्होंने बॉलीवुड में अपने शुभ कदम रखे थे. इस फिल्म को लोगो ने खूब पसंद किया था. इसके बाद उनकी कई फ़िल्में आई, जिन्होंने बॉलीवुड पर ताबड़तोड़ कमाई की. उन्होंने हमेशा ही सेंसिटिव मुद्दों वाली फिल्मों को प्राथमिकता दी है लेकिन जब से उन्होंने उन विषयों का व्यवसायीकरण आरम्भ किया है, तब से उनकी फ़िल्में वो कमाल नहीं दिखा पा रही हैं, जो पहले  दिखाती थी. डॉक्टर जी, चंडीगढ़ करें आशिकी और शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी फ़िल्में इसका अच्छा उदहारण है.

Source- Google

3. अर्जुन कपूर

इस सूची में बोनी सुपुत्र अर्जुन कपूर का नाम भी आता है. उन्होंने भी वर्ष 2012 में ही फिल्म इशकजादे के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद उनकी कई फ़िल्में आई, जिनमें वो अभिनेता कम और अर्जुन कपूर अधिक दिखे. उनके करियर की एक-दो फिल्मों को छोड़ दें तो अधिकतर फिल्में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई हैं. फिल्म निर्माता बोनी कपूर के बेटे होने के बाद भी अर्जुन कपूर का बॉलीवुड करियर ज्यादा ख़ास नहीं रहा है.

और पढ़ें: बॉलीवुड के इन 5 आउटसाइडर्स के आगे पानी भरते हैं ‘स्टार किड्स’

Source- Google

2. यामी गौतम

टीवी से बॉलीवुड तक का सफ़र तय करने वाली एक्ट्रेस यामी गौतम का नाम भी इस सूची में है. उन्होंने भी वर्ष 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ के जरिए बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से विक्की डोनर, बदलापुर और उरी हिट साबित हुई थी. इनकी बाकी की फ़िल्में सरकार, सनम रे और टोटल सियापा जैसी फ़िल्में फ्लॉप रही हैं.

Source- Google

1. आलिया भट्ट

इस लिस्ट में अभी आलिया भट्ट का नाम भी शामिल है. उन्होंने वर्ष 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से डेब्यू किया था. यह फिल्म तो हिट रही थी लेकिन लोगों ने इनकी एक्टिंग को बिलकुल भी पसंद नहीं किया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ ने बेहतर कमाई की तो वहीं कुछ फिल्में बुरी तरह से पिट गईं. महेश भट्ट की बेटी होने के कारण इन्हें लगातार मौके मिले लेकिन कुछ मौकों पर उन्होंने स्वयं को साबित भी किया है.

Source- Google

भले ही इन पांचों स्टार्स ने एक ही वर्ष में बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था लेकिन इनमें से जहां कुछ अपने फ़िल्मी करियर को ऊचाईयों तक ले जाने में सफल रहे हैं, वहीं कुछ आज भी अपने फ़िल्मी करियर को पटरी पर लाने के प्रयास में जुटे हैं.

और पढ़ें: कादर खान: व्यक्ति एक, रूप अनेक

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version