वर्ष 2022 की सबसे अच्छी, सबसे घटिया और अंडररेडेट वेब सीरीज़ की सूची

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अब वेबसीरीज को फिल्टर करना आसाना नहीं रह गया है. ऐसे में यह सूची आपके बहुत काम आ सकती है.

Web series of 2022

Source- TFI

Best Web Series of 2022: वर्ष 2022 की सबसे अच्छी वेब सीरीज कौन सी है? इस वर्ष की मॉस्ट अंडररेटेड वेब सीरीज कौन सी है? इस वर्ष की सबसे घटिया वेब सीरीज कौन सी है? ओटीटी, वेब सीरीज का ऐसा सागर है, जहां आपके लिए एक से बढ़कर एक कंटेंट हैं लेकिन उनमें ‘मोती’ समान कंटेंट ढूंढना आसान नहीं है. इस लेख में हम आपके लिए वेब सीरीज की पूरी सूची लेकर आए हैं, जिसमें हम आपको सबसे बेहतरीन, मॉस्ट अंडररेटेड और सबसे घटिया बेवसीरीज के बारे में बताएंगे.

सबसे पहले बात करते हैं इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज के बारे में..

1) पंचायत 2 

पंचायत 2 Best Web Series of 2022 है. TVF  की यह सीरीज भारत की वास्तविकता को प्रदर्शित करती है. ताम झाम लाग लपेट से अलग भारत के गांवों में स्थिति क्या है, उनका संघर्ष क्या है, उसे इस वेब सीरीज ने काफी अच्छे से चित्रित किया है.

Source- Google

2) CAT

रणदीप हुड्डा की यह वेब सीरीज पहली ऐसी वेब सीरीज है, जिसने पंजाब की असलियत को प्रदर्शित किया है. बॉलीवुड ने पंजाब को लेकर लोगों की आंखों पर ऐसी पट्टी बांध रखी थी और एक ऐसा दायरा बना दिया था कि उससे बाहर लोग सोच भी नहीं सकते थे लेकिन CAT ने ड्रग्स, अपराध, अपहरण, धर्मांतरण, खालिस्तान समेत कई मुद्दों को काफी अच्छे से दिखाया है.

Source- Google

और पढ़ें: CAT REVIEW: नेटफ्लिक्स की अबतक की सबसे अच्छी वेबसीरीज़, पंजाब का वास्तविक चेहरा यही है

3) अनदेखी

इस वेब सीरीज़ ने अपने पहले संस्करण की भांति दूसरे संस्करण में भी राजनीति, समाज और अपराध के जटिल मकड़जाल को काफी बेहतर तरीके से चित्रित करने में सफलता पाई है। साथ ही हर्ष छाया और दिब्येंदु भट्टाचार्य ने इसमें अपने अभिनय से चार चांद लगा दिए हैं.

Source- Google

4) रॉकेट बॉयज़

महान वैज्ञानिक विक्रम साराभाई और होमी जहांगीर भाभा के कौशल, देश प्रेम और उनके कार्यों को सही से चित्रित करने में इस वेब सीरीज ने काफी हद तक सफलता पाई है. अगर आपने इसे नहीं देखा तो अविलंब देखिए.

Source- Google

5) ब्रीद : इन्टू द शैडोज

क्या बेवसीरीज है ये. Best Web Series of 2022. एकदम जबरदस्त और बवाल. इस वेब सीरीज में नेपोटिज्म का रिवर्स प्रभाव झेल रहे अभिषेक बच्चन ने अपनी एक्टिंग से एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उनके अभिनय को ‘नेपो किड्स वाले चश्मे’ से देखा ही नहीं जा सकता.

Source- Google

अब आते हैं इस वर्ष की मॉस्ट अंडररेटेड वेब सीरीज पर

1) गुल्लक (सीज़न 3)

इस वेब सीरीज में देश के मध्यम वर्ग या यूं कहें कि मध्यम परिवार की कहानी और उनके संघर्ष को प्रदर्शित किया गया है. पहले सीजन से ही इसे काफी पसंद किया जा रहा है. अभ तक इसके तीन सीजन आ चुके हैं.

Source- Google

2) मुखबिर

यह काफी बेहतरीन वेब सीरीज है जो वर्ष 2011 में मलॉय कृष्ण धर द्वारा प्रकाशित उपन्यास ‘मिशन टू कश्मीर: एन इंटेलिजेंट एजेंट इन पाकिस्तान’ पर बेस्ड है. शानदार एक्‍ट‍िंग और प्रभावशाली स्‍क्र‍िप्‍ट की बदौलत ‘मुखबि‍र’ उन गुमनाम नायकों को एक शानदार श्रद्धांजलि है, जो देश की सुरक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं.

3) रक्तांचल

रक्तांचल की कहानी पूर्वांचल के बाहुबली और उनके राजनीतिक कनेक्शन को काफी अच्छे से चित्रित करती है. कैसे नेताओं के संरक्षण में अपराध को बढ़ावा दिया जाता है, इस वेब सीरीज ने बिना लाग लपेट के उसे काफी अच्छे से चित्रित किया है.

Source- Google

और पढ़ें: बॉलीवुड के वो 5 अभिनेता जिन्होंने कुछ देर की भूमिका में ही हीरो को खा लिया

4) गिल्टी माइंड्स

बॉलीवुड के लिए कोर्टरूम ड्रामा हमेशा से ही एक सुपर हिट सब्जेक्ट रहा है. इस पर आधारित ज्यादातर फिल्में या वेब सीरीज सफल रही हैं और गिल्टी माइंड्स भी उन्हीं में से एक है. इसमें कास्टिंग काउच, वीडियो गेम एडिक्शन, टेस्टट्यूब बेबी फ्रॉड और डेटिंग ऐप के जरिए धोखाधड़ी की समस्याओं को लीगल एंगल से उठाया गया है.

5) रुद्रा – द एज ऑफ डार्कनेस

BBC के चर्चित सीरीज़ ‘लूथर’ का हिन्दी रूपांतरण हॉटस्टार पर जब प्रसारित हुआ तो उसे काफी मिश्रित प्रतिक्रिया मिली. परंतु अजय देवगन और राशि खन्ना अभिनीत इस सीरीज़ ने मूल संस्करण को काफी कुशलता से भारतीय परिप्रेक्ष्य में उतारा है.

Source- Google

ये रही इस वर्ष की सबसे घटिया वेब सीरीज की सूची

1) फोर मोर शॉट्स प्लीज़ (सीजन 3)

यह वेब सीरीज गंदगी है, जिसमें सिर्फ और सिर्फ अश्लीलता को ही प्रदर्शित किया गया है. अगर आप इसे ध्यान से देखेंगे और अपने दिमाग पर जोर डालेंगे तो आपको समझ में आएगा कि इसका कॉन्सेप्ट ही नग्नता पर आधारित है.

Source- Google

2) रंगबाज़

यह वेब सीरीज गैंगस्टर मोहम्मद शहाबुद्दीन पर आधारित है. लेकिन अपने यहां स्थिति ऐसी है कि जब भी किसी बाहुबली या विवादित चेहरे को पर्दे पर लाया जाता है तो उसे दूध का धुला या यूं कहें कि पूरे सीरीज या फिल्म में उसके प्रति एक सॉफ्ट कॉर्नर दिखाने का प्रयास किया जाता है और रंगबाज में भी वही किया गया है.

Source- Google

और पढ़ें: कुछ और देखिए या मत देखिए, इन 10 वेब सीरीज़ को अवश्य देखिए

3) माई

यह वेब सीरीज अपने कंटेंट के लिए कम और विवाद के कारण अधिक चर्चा में रहा. इसकी कहानी श्रीदेवी की ‘मॉम’ और रवीना टंडन की ‘मातृ’ जैसी ही प्रतीत होती है. अपने शुरुआत के 2-3 एपिसोड्स छोड़ दे तो इसकी कहानी काफी खींची खींची सी प्रतीत होती है.

Source- Google

4) क्रिमिनल जस्टिस

इस वर्ष इस वेब सीरीज का तीसरा सीजन प्रदर्शित हुआ लेकिन इसकी कहानी लोगों को बहुत अधिक पसंद नहीं आई. लोगों की प्रतिक्रियाएं काफी मिश्रित रही.

Source- Google

यही है हमारी सबसे बेहतरीन, सबसे घटिया और सबसे अंडररेटेड वेब सीरीज की सूची, जो पूरी तरह से एजेंडारहित है. आप ओटीटी पर इसे देखिए, समझिए और फिर रेट कीजिए कि इनकी कैटेगरी क्या है.​

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version