Melinda Gates ने की Yogi Model की तारीफ़ और कहा भारत ही नहीं दुनिया के लिए Model है UP

Melinda Gates ने उत्तर प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के प्रयासों का जिक्र किया साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath की नीतियों की तारीफ की.

Melinda Gates praise Yogi model

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath से बुधवार को लखनऊ में उनके सरकारी आवास पर Bill & Melinda Gates Foundation की सह-संस्थापक Melinda Gates ने शिष्टाचार भेंट की. Melinda Gates और उनके साथियों के उत्तर प्रदेश पहुंचने पर यूपी के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने उनका स्वागत किया. Melinda Gates ने एक विशेष बैठक में स्वास्थ्य, पोषण और कृषि क्षेत्रों में तकनीकी सहयोग बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिलकर काम करने के तरीकों पर चर्चा की।

Melinda Gates ने Yogi सरकार के कोविड प्रबंधन की तारीफ की

Melinda Gates ने कोविड और जापानी इंसेफेलाइटिस को नियंत्रित करने में यूपी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने हाल के वर्षों में कोविड प्रबंधन और जेई पर नियंत्रण के लिए जो काम किया है वह एक अनुकरणीय मॉडल है। गेट्स ने कहा कि कोविड के समय में सबसे बड़ी चुनौती राज्य की जनसंख्या थी, लेकिन यूपी ने इसे कुशलता से प्रबंधित किया है. Bill and Melinda Gates Foundation के उत्तर प्रदेश के साथ संबंधों पर Melinda Gates ने कहा कि बीएमजीएफ यहां लंबे समय से स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में काम कर रहा है.

source: google

यूपी की डिजिटल बैंक प्रणाली की सराहना

Melinda Gates ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि हम समाज के सबसे कमजोर और अंतिम व्यक्ति को सुविधाएं दे पा रहे हैं. हम आने वाले समय में यूपी के साथ अपने संबंधों को और बेहतर बनाने का इरादा रखते हैं। UP में Melinda Gates ने यूपी में प्रभावी ढंग से लागू की गई डिजिटल बैंकिंग प्रणाली की भी सराहना की।

Melinda Gates ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की अपार संभावनाएं हैं। पिछले वर्षों में इंफ्रास्ट्रक्चर की बेहतरी के लिए किए गए कार्य अभूतपूर्व हैं। सीएम Yogi Adityanath ने भी बीएमजीएफ द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना की। CM Yogi ने यह भी कहा कि Bill and Melinda Gates Foundation ने स्वास्थ्य और पोषण के क्षेत्र में सराहनीय योगदान दिया है.

Melinda Gates ने उत्तर प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के प्रयासों का जिक्र किया साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री Yogi Adityanath की नीतियों की तारीफ की. मिलिंडा गेट्स ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के प्रयासों से महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा और उनमें नेतृत्व क्षमता का विकास होगा. मुख्यमंत्री योगी ने 10 से 12 फरवरी, 2023 तक प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भाग लेने के लिए Melinda Gates और उनके सहयोगियों को भी आमंत्रित किया।

Also Read: योगी सरकार के कार्यों को देखकर दंग रह गईं प्रियंका चोपड़ा, लखनऊ में बहुत कुछ बोला है

Exit mobile version