2022 की मोस्ट अंडररेटेड फिल्में: अभी तक यदि इन फिल्मों को नहीं देखा है तो अवश्य देखिए

2022 में कई बॉलीवुड फिल्में आईं जिनमें से ज्यादातर फ्लॉप रहीं, हालांकि कुछ हिट भी हुईं। इस बीच कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो अच्छी तो थी लेकिन दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब नहीं हो पाईं।

The most underrated Bollywood movies of 2022

Source- TFI

2022 अपने अंत की ओर है। निश्चित तौर पर यह वर्ष बॉलीवुड के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। चुनिंदा फिल्में ऐसी रहीं जो हिट हुईं और कई बड़े बजट और बड़े स्टार से सुशोभित फिल्में फ्लॉप हो गईं लेकिन हिट और फ्लॉप के बीच में इस वर्ष एक और कैटेगरी की फिल्मों की हमें बात करनी होगी और वो है 2022 की मोस्ट अंडररेटेड फिल्मों की (Most Underrated Films of 2022)। जी हां, 2022 में कई बेहतरीन फिल्में आईं जो प्रत्येक पैमाने पर खरी उतने के बाद भी दर्शकों को अपने ओर नहीं खींच पाईं। तो आइए देखते हैं कौन-सी फिल्में हैं 2022 की मोस्ट अंडररेटेड फिल्में और क्यों उन्हें होना चाहिए था सुपरहिट?

और पढ़ें: वर्ष 2022 की सबसे अच्छी, सबसे घटिया और अंडररेडेट वेब सीरीज़ की सूची

1) रनवे 34: (Most Underrated Films of 2022) 

अजय देवगन द्वारा निर्देशित रनवे 34 सत्य घटनाओं पर आधारित एक बेहतरीन फिल्म थीं। थ्रिलर, संस्पेंस से भरपूर ये फिल्म शुरू से लेकर अंत तक दर्शकों को बांधे रखती हैं। इसके बाद भी रनवे-34 दर्शकों को सिनेमाघर तक लाने में कामयाब नहीं हो पाई। इसके पीछे का बड़ा कारण ये था कि उस समय लोगों के सिर पर KGF चैप्टर-2 का जादू सर चढ़कर बोल रहा था। इन सबके इतर रनवे-34 एक शानदार फिल्म थी और इसीलिए हमने इसे मोस्ट अंडररेटेड फिल्मों ((Most Underrated Films of 2022) की सूची में पहले नंबर पर रखा है।

2) चुप: (Most Underrated Films of 2022)

सनी देओल की चुप इस वर्ष की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक थीं। ये एक ऐसी फिल्म थीं, जिसे देखने के बाद भय और रोमांच की भावना एक-साथ उत्पन्न होती है। इस थ्रिलर फिल्म में क्रिटिक्स की हत्या करने वाले सीरियल किलर की कहानी को दिखाया गया है। दुलकर सलमान और सनी देओल के दमदार प्रदर्शन के बाद भी चुप अपना पूर्ण बजट निकालने में कामयाब नहीं हो पाई। चुप की कहानी काफी अच्छी और नई थीं और इसे रिव्यू भी काफी बढ़िया मिले थे, लेकिन ये लोगों को कनेक्ट करने में कामयाब नहीं हो पाई।

और पढ़ें: कुछ और देखिए या मत देखिए, इन 10 वेब सीरीज़ को अवश्य देखिए

3) जर्सी

हमारी मोस्ट अंडररेटेड फिल्मों की सूची में अगला नाम है शाहिद कपूर की जर्सी का। जर्सी 2019 में आई तेलुगू का हिंदी रीमेक थी। जर्सी में एक दमदार क्रिकेटर अर्जुन तलवार की कहानी को दिखाया गया है, जो अपने करियर की पीक पर पहुंचने के बाद अचानक ही क्रिकेट खेलना छोड़ देता है। जर्सी ने मूल संस्करण की भावना को आत्मसात किया। इसके साथ ही इसमें शाहिद कपूर के अभिनय की खूब प्रशंसा भी हुई। लेकिन शायद केवल एक रीमेक होने की वजह से दर्शकों ने इस फिल्म को नकार दिया।

4) कौन प्रवीण ताम्बे?

पूर्व भारतीय क्रिकेट प्रवीण तांबे के जीवन पर बनी कौन प्रवीण तांबे इस वर्ष की शानदार फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में प्रवीण तांबे जैसे संघर्षरत क्रिकेटर के जीवन और क्रिकेट के प्रति असाधारण लगाव की कहानी को दिखाया गया है। एक ऐसी प्रतिभा जो बिना पहचान के ही गुम हो गई। फिल्म में श्रेयस तलपड़े ने इस भूमिका को निभाया नहीं, जिया है। यह फिल्म भी इस वर्ष की अंडररेटेड फिल्मों में से एक रही।

और पढ़ें: Cringe Consumers भी हैं टी सीरीज के खराब कंटेंट के दोषी

5) अ थर्सडे: Most Underrated Films of 2022

इस सूची में एक नाम यामी गौतम की अ थर्सडे का भी शामिल है। एक प्ले स्कूल टीचर नैना अपने घर में 16 छोटे बच्चों को बंधक बना लेती हैं। ये एक क्राइम थ्रिलर और हॉस्टेज ड्रामा फिल्म है, जो शुरू से आखिर तक लोगों को बांधे रखती है और सस्पेंस बनाए रखती है। यामी गौतम ने इसमें दमदार प्रदर्शन किया। इन सबके बाद भी ये 2022 की अंडररेटेड फिल्मों की सूची में शामिल हो गई।

तो ये थी हमारी वर्ष 2022 की मोस्ट अंडररेटेड (Most Underrated Films of 2022) फिल्मों की सूची। आप इन फिल्मों को एक बार अवश्य देखें। इसके बाद ही आप समझ पाएंगे कि क्यों हमने इन्हें अंडरेटेड कहा है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version