मुलायम सिंह यादव के देहांत के बाद ‘गालीबाजों की पार्टी’ बनकर रह गई है समाजवादी पार्टी?

समाजवादी पार्टी की छवि गुंडागर्दी वाली रही है। लेकिन अब जब जमीन से जनता ने उन्हें उखाड़ फेंका तो इंटरनेट पर जो कर रही है, वो आप कभी सोच भी नहीं सकते।

Samajwadi Party Media Cell

Source- TFI

समाजवादी पार्टी ने इन दिनों मर्यादाओं की सारी सीमाएं लांघ दी है। सपा ने अपनी राजनीति का स्तर इतना गिरा दिया है कि अब खुलेआम सोशल मीडिया पर गाली गलौच करने पर उतर आई है। महिला हो चाहे पुरुष, नेता हो या पत्रकार, हर किसी पर समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) अभद्र टिप्पणियां कर रही है। यही नहीं, समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ((Samajwadi Party Media Cell)) के द्वारा लोगों के परिवारों के खिलाफ भी टुच्ची भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। वैसे भी समाजवादी पार्टी और ‘गुडंई’ का पुराना नाता है, जिसके लिए यह पार्टी काफी प्रचलित है और कई बार अन्य पार्टियों की ओर से ऐसे आरोप भी लगाए गए हैं। लेकिन जब से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हुआ है तब से ही समाजवादी पार्टी भाषा की सारी सीमाएं तोड़ते हुए देश की सबसे बड़ी ‘गालीबाजी पार्टी’ बन गई है।

और पढ़ें: ख़त्म हो गई अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी?

अब सोशल मीडिया पर भी ‘सपा की गुंडई’

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) नामक वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से पिछले काफी समय से लोगों को गालियां दी जा रही हैं। लोगों के परिवार तक के खिलाफ इस ट्विटर हैंडल से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। सैकड़ों लोग ट्विटर पर समाजवादी पार्टी की इस ओछी हरकत को लेकर उसकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के द्वारा ऐसे कई ट्वीट गए हैं, जिनमें भाषा की सभी सीमाओं को पार किया गया है।

एक ट्वीट में भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी और उनके परिवार पर अभद्र टिप्पणी करते हुए समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ((Samajwadi Party Media Cell)) ने लिखा, जब तेरा आका गोरखपुर उपचुनाव हारा था तब तू कहां था, किस गुफा में सपरिवार आशीर्वाद प्राप्त कर रहा था तू? या आसाराम के यहां तुझे सपरिवार आशीर्वाद आसाराम स्टाइल में मिल रहा था? आसाराम, चिन्मयानंद और राम रहीम तो तेरे प्रात: स्मरणीय और रात्रि स्वप्नीय महापुरुष हैं ना? एक अन्य ट्वीट में राकेश त्रिपाठी को सपा की मीडिया सेल के द्वारा किन्नर पुत्र तक कह दिया गया!

Source- Twitter

एक अन्य ट्वीट में सपा के मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) ने भाजपा के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि ये “दलाल” और बलात्कारी मानसिकता के भाजपाई खुद को बहन बेटियों के रक्षक बताते हैं? जो बेशर्म_भाजपाई_संस्कार वाले भाजपाई अपनी खुद की बहन बेटी मौसी चाची ताई तक को नहीं छोड़ते ऐसे भाजपाई जब संस्कारों की बातें करते हैं तो इससे बड़ा झूठ ,अश्लीलता और बेशर्मी और कुछ नहीं!

Source- Twitter

वहीं, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट पर भी इसकी प्रतिक्रिया वायरल हो रही है। दरअसल, केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा था कि दुनिया में आज भीषण चुनौतियां हैं। इन चुनौतियों के समाधान में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है। उनके इस ट्वीट पर समाजवादी पार्टी मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) की ओर से कहा गया कि देश, उत्तर प्रदेश और दुनिया चुनौतियों से नहीं आप जैसे ..तियों से परेशान है! आप स्वत: इनके भाषा का स्तर देखकर इनके मानसिक संतुलन का अंदाजा लगा सकते हैं।

पत्रकारों को भी कर रहे हैं टारगेट

इतना ही नहीं, सपा का मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) पत्रकारों के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणी करने से बाज नहीं आ रहा है। दरअसल, पत्रकार विश्व गौरव ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि किसी को अगर भ्रम है तो जान ले! मैं आरएसएस का गर्वित स्वयंसेवक हूं। एबीवीपी का कभी पंजीकृत कार्यकर्ता नहीं रहा लेकिन संस्कार खूब लिए वहां से, संगठन के संग खूब काम भी किया। विचार को जिया है, इसलिए सैकड़ों- हजारों बार बीजेपी पर सवाल भी उठाए। मुझे लेकर एकदम स्पष्ट रहें।

विश्व गौरव के इस बयान से समाजवादी पार्टी का मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) बुरी तरह बौखला गया और कुछ भी अनाप सनाप लिखने लगा। सपा के मीडिया सेल की तरफ से लिखा गया कि विश्व गौरव मतलब तुम्हें देश से गद्दारी और झूठ की प्रेरणा बकायदा शपथ लेकर मिली है? मतलब तुम खो-खो और कबड्डी के विशेषज्ञ रहे हो? तुम्हें प्रचारक जी भाई साहब टाइप लोगों का विशेष सानिध्य बचपन से प्राप्त होता रहा है? राशन की दलाली भी वहीं से सीखे हो? बेशर्म कहीं के!

और पढ़ें: समाजवादी पार्टी पूर्णत: हिंदू विरोधी है लेकिन मुस्लिम महिलाओं की अवमानना करने में भी यह पीछे नहीं हटती

जिसके बाद विश्व गौरव ने अखिलेश यादव का नाम लेते हुए सपा के मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) पर तगड़ा प्रहार करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आपको कितनी भी ट्रेनिंग दी हो, लेकिन 5 मिनट बिना कुतर्क के बात नहीं कर पाएंगे- खो खो और कबड्डी में सामने से खेलने की बात तो बहुत दूर है। उन्होंने आगे कहा कि मेरी बेशर्मी छोड़िए साहब, दिन में आने वाले चंद मैसेज ही मेरे उत्हसाहवर्धन के लिए पर्याप्त हैं।

इसके बाद सपा का मीडिया सेल (Samajwadi Party Media Cell) और बिलबिला गया और गाली गलौच पर उतर आया। विश्व गौरव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए सपा के मीडिया सेल ने लिखा कि अभी अपनी फजीहत कराओगे लग रहा है? गरीबों के राशन के दलाला ये बताओ तालकटोरा थाने में तुम्हारे खिलाफ लखनऊ प्रशानसन ने जब एफआइआर लिखाई थी तब कैसे तुम दबाकर पैरों में गिर पड़े थे? तुम निहायत पतित, बेईमान टाईप दो टके के दलाल हो बस, यही तुम्हारी असली सार्वजनिक पहचान है, अब चल निकल ले।

कभी जमीनी स्तर पर जिस पार्टी पर गुंडागर्दी के आरोप लगते थे, अब जब जनता ने उन्हें जमीन से उखाड़ फेंका तो अब वही पार्टी सोशल मीडिया पर गाली-गलौच कर रही है।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का ‘मौन समर्थन’ इसे बढ़ावा भी दे रहा है! हालांकि, इससे एक चीज यह भी स्पष्ट होती है कि जब तक मुलायम सिंह यादव जीवित थे, तब तक पार्टी की एक मर्यादा थी, भाषा पर कंट्रोल था, जमीनी स्तर पर स्थिति जैसी भी हो, पर सार्वजनिक रूप से चीजें ऐसी तो बिल्कुल भी नहीं थी।

और पढ़ें: हनुमान भक्त मुलायम, परशुराम भक्त अखिलेश- पेश है हिंदुत्ववादी समाजवादी पार्टी

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version