“वो झूठा और ज़हरीला व्यक्ति है”, अभय देओल ने अनुराग कश्यप की पोल खोलकर रख दी

अभय देओल ने और भी बहुत कुछ बोला है!

abhay deol reacted on allegations of anurag kashyap dev d movie

Source- Google

आपको वर्ष 2009 में प्रदर्शित हुई ‘देव डी’ फिल्म तो अवश्य याद होगी, जिसने अपने अलग विषय, कहानी के कारण खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 14 वर्षों हो चुके हैं लेकिन अब देव डी अलग कारण से चर्चाओं में आ गयी है। देव डी का निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था और इसमें अभय देओल और कल्कि कोचलिन, माही गिल जैसे सितारे नजर आये थे। देव डी में अभय ने अपने मॉर्डन देवदास वाले किरदार से लोगों को प्रभावित किया था। हालांकि इस फिल्म के दौरान ही अभय का निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ विवाद हो गया था, जो एक बार फिर सामने आया है। अभय देओल ने देव डी के दौरान अपने व्यवहार को लेकर लगाये गये आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है और अनुराग कश्यप को एक झूठा जहरीला यानी Toxic व्यक्ति भी बताया है।

और पढ़ें: अजय देवगन की ‘रेनकोट’ भारत की सबसे अंडररेटेड फिल्मों में से एक क्यों है?

अनुराग कश्यप ने लगाये थे यह आरोप

दरअसल, ढाई वर्षों पहले की बात है जब अनुराग कश्यप ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अभय देओल के साथ देव डी में काम करने के अनुभव को साझा किया था। इस दौरान अनुराग कश्यप ने दावा किया था कि अभय के साथ काम करना ‘दर्दनाक रूप से कठिन’ और बेहद मुश्किल था। अनुराग ने यह भी कहा था कि देओल होने के कारण अभय ने शूटिंग के दौरान फाइव स्टार होटल में रहते थे, जबकि क्रू मेंबर को कम बजट के चलते पहाड़गंज में रहना पड़ता था। अनुराग ने कहा था कि अभय की इन्हीं हरकतों के कारण उन्हें अधिक काम नहीं मिला और निर्देशक उनसे दूरी बनाने लगे थे।

अब अभय देओल ने तोड़ी चुप्पी

अनुराग कश्यप के इन आरोपों पर अब अभय देओल ने जवाब दिया है। उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अनुराग कश्यप एक जहरीले व्यक्ति हैं। अभय ने साफ किया कि उन्होंने कभी फाइव स्टार होटल में कमरे की मांग नहीं की थी। अनुराग ने झूठ बोला। अभय देओल के अनुसार- “सच्चाई यह है कि वह स्वयं मेरे पास आए थे और मुझसे कहा था कि क्योंकि तुम देओल हो, इसलिए हमारे साथ नहीं रह सकते। मैं तुम्हें एक फाइव स्टार होटल के कमरे में रखना चाहता हूं। अनुराग ने मुझसे यह कहा था न कि मैंने उनसे मांग की थी।” अभय ने यह भी खुलासा किया था कि इंटरव्यू में अनुराग ने उनके बारे में ये बेतुकी बातें बोलने के बाद उनसे मैसेज कर माफी भी मांगी थी, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया था। अभय ने कहा है कि उनके विरुद्ध मेरा कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं था।

और पढ़ें: राम गोपाल वर्मा की राह पर चल पड़े हैं अनुराग कश्यप, बस तनिक और डूबने की देर है

अभय देओल आगे यह भी बोले- “अनुराग कश्यप ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। उनकी वजह से मैंने ऐसे जहरीले लोगों से दूरी बना ली, जो स्वयं को एक फिल्ममेकर कहते हैं परंतु वो झूठे और जहरीले होते हैं। मैंने कई लोगों को उनके बारे में चेताया भी है।”

अंडररेटेड अभिनेता हैं अभय देओल

अभय देओल के बारे में बात करें तो उन्हें बॉलीवुड के अंडररेटेड अभिनेता के तौर पर देखा जाता है। अधिकतर फिल्मों में अभय को साइड रोल्स ही मिले हैं परंतु उन किरदारों में अपनी मौजूदगी से उन्होंने सभी को प्रभावित किया है। वर्ष 2005 में अभय ने ‘सोचा न था’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके अतिरिक्त इन्होंने ‘ओए लकी लकी ओए’, ‘देव डी’, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘शंघाई’ और ‘रांझणा’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। अभय के अभिनय को हर फिल्म में सराहा गया परंतु वो एक प्रमुख अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बना पाने में सफल नहीं हो पाये। अभय इन दिनों ‘ट्रायल बाय फायर’ के कारण सुर्खियों में है। इस सीरीज को हर कोई बहुत पसंद करता नजर आ रहा है। सीरीज के प्रमोशन के दौरान ही अभय ने अनुराग कश्यप के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

और पढ़ें: ‘स्टार किड’ होना भी किसी अभिशाप से कम नहीं है, विश्वास नहीं होता तो अभिषेक बच्चन को देखिए

https://www.youtube.com/watch?v=A5ozvOcVhSg

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version