“हिंदुओं की बात जो करते हैं…” बागेश्वर धाम सरकार के पीछे वामपंथी गैंग हाथ धोकर पड़ा है

सनातन धर्म के विरोधियों के विरुद्ध मुखर होकर बोलने की वजह से बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को निशाना बनाया जा रहा है?

बागेश्वर धाम सरकार

Source- Google

मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बजरंगी बली के बड़े भक्त हैं। देश के अलग अलग कोनों से लाखों लोग उनकी कथा सुनने के लिए आते हैं।  बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देश में अलग अलग जगहों पर जाकर कथाएं कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी वीडियोज को बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा देखा जाता है। लेकिन इन दिनों एक धड़े ने उनके विरुद्ध मोर्चा खोल रखा है। सोशल मीडिया पर उनके विरुद्ध एक अभियान चलाया जा रहा है। जब से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सनातन विरोधियों के खिलाफ मुखर और बेबाकी के बोलने लगे हैं तब से उन पर हमले बेहद तेज हो गए हैं।

और पढ़ें: इन कारणों से श्रद्धा जैसी हिंदू लड़कियां आफ़ताब जैसे मज़हबी लड़कों से होती हैं आकर्षित

जानिए पूरा मामला? 

दरअसल, ताजा मामला ये है कि बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नागपुर से कथा छोड़कर भागने का आरोप लगाया जा रहा है। हुआ कुछ यूं कि महाराष्ट्र के नागपुर में बहुचर्चित बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन किया गया था,  जहां श्याम मानव नामक व्यक्ति ने बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर जादू-टोने और अंधश्रद्धा फैलाने का आरोप लगा दिया। इतने होते ही वामपंथों ने इस मुद्दे को झटपट से लपक लिया और सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

वामपंथी गैंग ने खोला मोर्चा

स्वयं को Digital News Editor बताने वाली और वामपंथियों की प्रिय साक्षी जोशी ने इस मुद्दे पर 9 मिनट से अधिक का एक वीडियो भी बना दिया। साक्षी जोशी ट्वीट करते हुए लिखती हैं- “#BageshwarDham के धीरेंद्र शास्त्री बुरा फंस गया।” इसके अलावा फातिमा खान लिखती हैं- “सुना है सच का सामना करने से पहले ये नफ़रती ढोंगी बाबा कहीं भाग गया डर के।” अजित अंजुम ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया।

Ajit Anjum Tweet

वहीं बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी अपने विरुद्ध बोल रहे गैंग को करारा जवाब दिया है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा है, “हाथी चले बाजार, कुत्ता भोंके हजार। बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने चमत्कार को चुनौती देने वालों को जवाब देते हुए यह कहावत कही है। नागपुर में कथा कर बागेश्वरधाम लौटे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आगे कहा कि “हम सालों से बोल रहे हैं कि न हम कोई चमत्कारी हैं, न हम कोई गुरू हैं। हम बागेश्वरधाम सरकार बालाजी के सेवक हैं।” साथ ही उन्होंने उन्हें चुनौती देने वाले व्यक्ति को जवाब देते हुए ये भी कहा है कि रायपुर में दरबार लगा है यहां आ जाओ किराया खर्चा हमसे ले लेना।

और पढ़ें: “मुख्य आतंकवादी हिंदू हैं…” ‘कट्टर किताब’ लिखने वाली फरहत खान की गिरफ्तारी से आगे भी कुछ करना होगा

https://twitter.com/Bageshwardham00/status/1615594339807428608?s=20&t=3E3smM8ksbie1xhDLs5UPw\

क्यों चलाया जा रहा यह अभियान?

लेकिन अब प्रश्न ये है कि आखिर बागेश्वर धाम के पीठाधीश बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को इस तरह से निशाने पर क्यों लिया जा रहा है? क्यों जोरों शोरों के उनके विरुद्ध एक अभियान चलाया जा रहा है? दरअसल, बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सनातन धर्म पर बड़े ही मुखर होकर बोलते हैं। सनातन का प्रचार प्रसार बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बड़े ही जोरों शोरों से करते हैं, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं। पूरे मामले को देखने के बाद लोग सोशल मीडिया पर यह कहते नजर आ रहे हैं कि क्योंकि बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सनातन संस्कारों की रक्षा में लगे हैं इसलिए बागेश्वर वाले धीरेन्द्र शास्त्री पर हमले हो रहे हैं।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर ने इस पर ट्वीट किया है कि कुछ लोग बागेश्वर धाम को अपनी आलोचना का केंद्र बना रहे हैं, उन्हें ईसाईयों का ड्रामा नहीं दिखाई देता, न ही ऊल जुजूल हरकते करते मौलाना और पादरी दिखाई देते हैं। इन्हें तो यही कहा जा सकता है कि ये विदेशी टुकड़ों पर पलने वाले लोग हैं।

और पढ़ें: हिंदू विरोधी नैरेटिव बनाने के लिए वामपंथी इस प्रक्रिया को करते हैं फॉलो

वहीं बागेश्वर धाम को लेकर छिड़े इस विवाद पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि बाग़ेश्वर धाम महाराज के ख़िलाफ़ हमलें होने ही है। उन्होंने धर्म परिवर्तन को रोकने का काम किया है, वो व्यास पीठ से समाज और धर्म के सामने खड़ी चुनौतियों से लड़ने का आह्वान कर रहे हैं। देश विरोधी और हिंदू विरोधी गैंग के पेट में दर्द होना ही था, जिन्हें श्रद्धा नहीं वो मत सुनो!” आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मध्य प्रदेश के दमोह में कथा के दौरान 200 से अधिक लोगों की घर वापसी कराई थी।

यहां प्रश्न यही उठता है सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने, सनातन धर्म के विरोधियों के विरुद्ध मुखर होकर बोलने और लाखों सनातनियों के द्वारा उनका समर्थन करने के कारण ही वामपंथी गैंग बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पीछे पड़े गया हैं? क्या बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के लगातार बढ़ते समर्थकों के कारण वामपंथी गैंग के पेट में दर्द हो रहा है, जो वो उनके विरुद्ध यह अभियान चला जा रहा है?

और पढ़ें: “हिंदुओं को बौद्ध बनाओ, देवी-देवताओं का अपमान करवाओ” हिंदू विरोधी दलित चिंतकों के षड्यंत्रों का पर्दाफ़ाश

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version