डोलो 650 टैबलेट का उपयोग : टिप्स एवं दुष्प्रभाव

Dolo 650 Tablet Uses in Hindi

Dolo 650 Tablet Uses in Hindi : डोलो 650 टैबलेट का उपयोग : टिप्स एवं दुष्प्रभाव 

स्वागत है आपका आज के इस लेख में हम जानेंगे Dolo 650 Tablet Uses in Hindi साथ ही इससे जुड़े टिप्स एवं दुष्प्रभाव के बारें में भी चर्चा की जाएगी अतः आपसे निवेदन है कि यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें

डोलो-650 टैबलेट एक बहुत ही सामान्य दवा है और अक्सर बुखार, नसों में दर्द और पीरियड्स के दौरान दर्द, पीठ दर्द , दांत दर्द, गले में खराश, मांसपेशियों में दर्द, खिंचाव और मोच, सामान्य सर्दी के लक्षणों को दूर करने के लिए अकेले या एक या दो दवाओं के साथ दी जाती है। माइग्रेन, लंबे समय तक हल्का से मध्यम दर्द, गठिया के कारण सूजन आदि।

डोलो 650 टैबलेट का उपयोग

डोलो 650 साइड इफेक्ट –

दुष्प्रभाव –

Also Read-

टिप्स –

FAQ

Ques- क्या प्रेग्नेंसी के दौरान डोलो 650 टैबलेट ले सकते हैं?

Ans- अगर डॉक्टर इसकी सलाह दें तो प्रेग्नेंसी के दौरान डोलो 650 का उपयोग किया जा सकता है। फिर भी, इसका उपयोग कम मात्रा में कम समय के लिए किया जाना चाहिए और गर्भवती महिलाओं द्वारा इसका उपयोग बार-बार नहीं किया जाना चाहिए।

Ques- क्या डोलो 650 टैबलेट लेने के बाद गाड़ी चला सकते हैं?

Ans- डोलो 650 टैबलेट आपकी ड्राइव करने या मशीनों का उपयोग करने की क्षमता पर असर नहीं डालती है।

Ques- क्या डोलो 650 टैबलेट के साथ शराब पी सकते हैं?

Ans- डोलो 650 टैबलेट ले रहे हों तो समझदारी से शराब पीना आमतौर पर सुरक्षित होता है। हालांकि, क्रोनिक अल्कोहोलिक (जो लोग अक्सर शराब पीते हैं या पिए बिना नहीं रह सकते हैं) और जिन लोगों को लिवर की समस्या है उनमें लिवर डैमेज होने का खतरा ज़्यादा होता है।

आशा करते है कि Dolo 650 Tablet Uses in Hindi के बारे में सम्बंधित यह लेख आपको पसंद आएगा एवं ऐसे लेख पढ़ने के लिए हमसे फेसबुक के माध्यम से जुड़े।

Exit mobile version