नीरी सिरप हिंदी में उपयोग : उपयोग एवं सावधानियां

Neeri Syrup Uses in Hindi

Neeri Syrup Uses in Hindi : नीरी सिरप हिंदी में उपयोग : उपयोग एवं सावधानियां

स्वागत है आपका आज के इस लेख में हम जानेंगे Neeri Syrup Uses in Hindi  साथ ही इससे जुड़े उपयोग एवं सावधानियां के बारें में भी चर्चा की जाएगी अतः आपसे निवेदन है कि यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें

नीरी सिरप क्या है? –

नीरी सिरप बनाने वाली कंपनी एमिल फार्मा इंडिया है। यह एक आयुर्वेदिक दवा है जो अक्सर आयुर्वेदिक चिकित्सकों द्वारा पेशाब से जुड़ी विभिन्न बीमारियों के लिए निर्धारित की जाती है, जैसे कि किसी भी तरह का संक्रमण, प्रोस्टेट की समस्या या पेशाब की समस्या।

उपयोग –

सावधानियां –

नीरी टेबलेट के फायदे –

नीरी टेबलेट का इस्तेमाल –

Also Read-

पैशाब से जुड़ी अन्य समस्याओं –

FAQ –

Ques-Neeri Syrup या Neeri Tablet दोनों में से क्या बेहतर हैं?

Ans- नीरी सिरप और नीरी टैबलेट में एक समान गुण मौजूद होते हैं और दोनों ही किडनी के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, आप अपनी सुविधानुसार दोनों में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ques-नीरी सिरप को कैसे लेना चाहिए?

Ans – नीरी सिरप को गुनगुने पानी के साथ मिक्स करके भोजन से पहले या बाद में किसी भी समय ले सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे की इसके सेवन के बाद कम से कम 30 मिनट तक कुछ भी न खाएं।

Ques-Neeri Syrup KFT क्या काम करती है?

Ans- Neeri Syrup KFT भी किडनी की हेल्थ के लिए उपयोगी होता है, इसकी खास बात है की यह शुगर फ्री है। इसमें आमला, गिलोय, वरुण, कासनी, पुनर्नवा, पपीता व धनिया जैसे घटक मौजूद होते हैं।

Ques-क्या नीरी सिरप किडनी स्टोन के लिए अच्छी है?

Ans- जी हाँ, नीरी सिरप किडनी स्टोन के लिए एक शानदार हर्बल दवा है जो किडनी स्टोन को मूत्र के रास्ते बाहर निकालने में मदद करती है।

Ques-क्या बच्चे नीरी नीरी सिरप का उपयोग कर सकते हैं?

Ans – 6 साल से अधिक उम्र के बच्चे डॉक्टर की सलाह के बाद इसका उपयोग कर सकते हैं।

आशा करते है कि Neeri Syrup Uses in Hindi  के बारे में सम्बंधित यह लेख आपको पसंद आएगा एवं ऐसे लेख पढ़ने के लिए हमसे फेसबुक के माध्यम से जुड़े।

Exit mobile version