रानू मंडल : करियर , शादी एवं रोचक तथ्य

Ranu Mandal

Ranu Mandal : रानू मंडल : करियर , शादी एवं रोचक तथ्य 

स्वागत है आपका आज के इस लेख में हम जानेंगे  Ranu Mandal साथ ही इससे करियर एवं रोचक तथ्य  के बारें में भी चर्चा की जाएगी अतः आपसे निवेदन है कि यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें

नाम रानू मंडल
वास्तविक नाम रानू मारिया मंडल
जन्म 10 October 1959
जन्म स्थान कृष्णानगर नादिया पश्चिम बंगाल भारत
व्यवसाय गायिका
शौक संगीत और गायन
धर्म ईसाई
राष्ट्रीयता भारतीय

जन्म

रानू मंडल का जन्म 5 नवंबर 1960 को कृष्णानगर हुआ था वे बंगाल में नदिया जिले के राणाघाट पर रहती है। उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम रानू मारिया मंडल है। इसके अलावा  लोग उन्हें रानू बॉबी  कहकर भी बुलाते थे। उनकी शादी मुंबई के बाबुल मंडल से हुई थी। लेकिन पति की मृत्यु के बाद वे राणाघाट लौट आई। वह ट्रेन स्टेशन पर गाती थी। उनकी एक बेटी है।

करियर –

रानू हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘हैप्पी हार्डी और हीर’ 2019 से बॉलीवुड में बतौर प्लेबैक सिंगर डेब्यू  इस फिल्म में उन्होंने ‘तेरी मेरी कहानी’ गाना गाया है.  रानू के साथ इस गाने में हिमेश रेशमिया ने भी अपनी आवाज दी है।

रानू मंडल की शादी –

रानू मंडल का जन्म पश्चिमी बंगाल के रानाघाट में हुआ है, और उनकी शादी मुंबई में हुई बाबुल मंडल के साथ हुई थी. आपको बता दूँ की रानू के पति आज इस दुनिया में नहीं है, रानू अपना पेट पालने के लिए स्टेशन पर गाना गाती थी ।

रानू की पहली कमाई –

रानू ने अपने पहले गाने ‘तेरी मेरी कहानी’ से करीब 7 लाख रूपए कमाए है. हिमेश ने उन्हें अपने गाने के लिए आवाज देने के एवज में 7 लाख रूपए फीस दी है ।

Also Read-

रोचक तथ्य –

FAQ-

Ques-कौन है रानू मंडल?

Ans- एक आम महिला हैं रानू मंडल। लेकिन उनकी आवाज ने उन्हें स्टार बना दिया।

Ques- कैसे फेमस हुई थी रानू मंडल?

Ans- गाना के वीडियो के कारण हुई थी फेमस।

Ques-रानू मंडल के पंसदीदा गायक कौन है?

Ans- मोहम्मद रफ़ी, मुकेश, लता मंगेशकर।

Ques-किसने दिया था रानू मंडल को पहला ब्रेक?

Ans- हिमेश रेशमिया ने दिया था पहला ब्रेक।

आशा करते है कि Ranu Mandal के बारे में सम्बंधित यह लेख आपको पसंद आएगा एवं ऐसे लेख पढ़ने के लिए हमसे फेसबुक के माध्यम से जुड़े।

Exit mobile version