आप क्रोनोलॉजी समझिए: राम मंदिर पर अल-कायदा, कांग्रेस और आरजेडी ने क्या बोला है?

आतंकवादी संगठन अलकायदा ने कहा है कि वो राम मंदिर को गिराकर बाबरी मस्जिद फिर से बनाएंगे। वहीं कांग्रेस और आरजेडी ने भी बयान दिया है। इसकी क्रोनोलॉजी समझ लीजिए।

When it comes to ‘Ayodhya Ram Mandir’ Al-Qaeda, Congress and RJD seem to be on same page

Source- TFI

राम मंदिर को लेकर फिर से बयानबाजी शुरू हो गई, जिसमें नये-नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष व कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और आरजेडी नेता जगदानंद आतंकवादी संगठन अलकायदा जैसी भाषा बोलते हुए दिख रहे हैं। एक ओर खड़गे गृह मंत्री अमित शाह को कह रहे हैं कि आप को क्या अधिकार है राम मंदिर पर बोलने का, आप कोई महंत हैं क्या? तो वहीं दूसरी ओर आरजेडी नेता जगदानंद राम जन्मभूमि के आधार को ही नफरती बता रहे हैं। इसीलिए आज हम इस लेख के माध्यम से मल्लिकार्जुन खड़गे और जगदानंद द्वारा दिए गए इन बयानों के पीछे की मानसिक कुंठा को तलाशते हुए जानेंगे कि आखिरकार इनको राम मंदिर बनने से इतनी पीड़ा क्यों हो रही है ?

दरअसल, बीते गुरुवार गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 1 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। अमित शाह द्वारा इस प्रकार की घोषणा करते ही कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और आरजेडी नेता जगदानंद के पेट में दर्द होने लगा और उन्होंने अमित शाह पर निशाना साधने की आड़ में राम मंदिर का ही विरोध करना शुरू कर दिया।

और पढ़ें: कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया कि फ्लॉप हो गई भारत जोड़ो यात्रा?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया ये बयान

मल्लिकाजुन खड़गे ने भारत जोड़ो यात्रा के मंच से अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, “क्या आप राम मंदिर में महंत हैं? मंदिर खोलने की बात करने वाले आप कौन होते हैं? आप एक राजनेता हैं। आपका काम देश की सुरक्षा करना है। महंतों, साधुओं और संतों को इस बात को करने दीजिए।” दरअसल, खड़गे साहब कर ही क्या सकते हैं कांग्रेस शुरुआत से ही राम मंदिर बनने के विरोध में रही है और अब जनता ने भी कांग्रेस को नकार दिया है इसलिए वो मंच से अपनी मानसिक कुंठा का वमन कर रहे हैं। वैसे भी मल्लिकार्जुन खड़गे का भाषण तो कोई और ही लिख रहा है।

आरजेडी नेता जगदानंद ने क्या कहा?

अब बात करते हैं आरजेडी नेता जगदानंद की। ये तो मल्लिकार्जुन खड़गे से भी दो कदम आगे निकल गए। इन्होंने तो राम मंदिर की बुनियाद को ही नफरती बता दिया। जगदानंद ने कहा “जिस स्थान पर राम मंदिर बन रहा है वह नफरती जमीन है।” उनके इस बयान से तो ऐसा ही लगता है कि जगदानंद न तो हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं करते हैं और न ही भगवान राम का। इसीलिए इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं।

और पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस को पूरी तरह से विलुप्त करने की तैयारी में लगे हैं मल्लिकार्जुन खड़गे

अलकायदा की धमकी

वहीं, अलकायदा जोकि पाकिस्तान का एक आतंकवादी संगठन है उसने अपनी गजवा-ए-हिंद पत्रिका के ताजा अंश में राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी है। अलकायदा ने कहा है कि अयोध्या में जो राम मंदिर बनने जा रहा है उसे आने वाले समय में ढहाया जाएगा और उसके स्थान पर मस्जिद बनाई जाएगी। यही नहीं उसने भारतीय मुसलमानों को उकसाते हुए कहा गया कि पहले ही मुसलमान इतनी हानि झेल चुके हैं तो वो इसके लिए जान और माल के नुकसान से न डरें। अगर इस जान और माल को जिहाद के लिए उपयोग किया गया होता, तो इतना नुकसान नहीं होता।

अलकायदा के इन भड़काऊ शब्दों और आरजेडी और कांग्रेस के नेताओं के बयानों को देख लिया जाए तो कोई अधिक अंतर नहीं दिखाई देता है, क्योंकि यह सभी भगवान राम के विरोध में बात कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस भारत की एक राष्ट्रीय पार्टी है और आरजेडी बिहार की बड़ी पार्टी इसलिए दोनों की तुलना करना एक प्रकार से देखा जाए तो ठीक नहीं है लेकिन जब नेता बयान ही इस प्रकार देंगे तब तुलना तो करनी ही पड़ेगी। यदि मल्लिकार्जुन खड़गे और जगदानंद के बारे में संक्षेप में कहा जाए तो ये दोनों कांग्रेस और आरजेडी के बड़े नेता हैं और दोनों ही पार्टियां राम जन्मभूमि के आंदोलन के समय से राम मंदिर के विरोध में बोलती आई हैं।

और पढ़ें: ‘ईसाई खतरे में हैं’ की ढपली बजाते बजाते वेटिकन की शरण में पहुंची ममता बनर्जी

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version