राम मंदिर को उड़ाने की एक बार फिर धमकी, कुछ तो करना होगा

राम मंदिर बनने से कुछ लोगों को बहुत समस्या हो रही है।

Ram Mandir Bomb Threat

Source- TFI

Ram Mandir Bomb Threat: अयोध्या में  बन रहे राम मंदिर का इंतजार राम भक्त लंबे समय से कर रहे हैं। सरकार का भी प्रयास है कि मंदिर के निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाये। वैसे तो गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा कर ही दी है कि जनवरी 2024 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जोरों शोरों से चल रहा है। इस मंदिर पर देश और दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि इस बीच राम मंदिर के निर्माण कार्य को बाधित करने का इस्लामिस्ट भी पूर्ण प्रयास कर रहे हैं।

और पढ़ें: आप क्रोनोलॉजी समझिए: राम मंदिर पर अल-कायदा, कांग्रेस और आरजेडी ने क्या बोला है?

राम मंदिर को उड़ाने की धमकी

अब ताजा मामला ये है कि अयोध्या में राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी (Ram Mandir Bomb Threat) मिली है, जिसके बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई।

एक तरफ नेपाल से शालिग्राम पत्थर उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचने के चलते पूरा देश उत्साहित है। वहीं दूसरी तरफ इस्लामिस्टों को राम मंदिर का निर्माण कार्य रास नहीं आ रहा है। जानकारी के अनुसार मनोज नाम व्यक्ति को एक फोन कॉल आया जिसमें फोन करने वाला व्यक्ति कहता है कि राम जन्मभूमि को बम (Ram Mandir Bomb Threat) से उड़ा देगा। बता दें कि मनोज कुमार अयोध्या के रामलला सदन के निवासी हैं और जिस समय उन्हें ये कॉल आया उस दौरान वो प्रयागराज में थे। इस कॉल की सूचना मनोज कुमार ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और प्रशासन सतर्क हो गया।

और पढ़ें: “अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति भी यही बना रहे हैं”, राम वी. सुतार को भगवान विश्वकर्मा का आशीर्वाद मिला है

राम मंदिर बनने से इस्लामिस्ट परेशान

(Ram Mandir Bomb Threat) धमकी देने वाले को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं, जिसमें सर्विलांस सेल भी शामिल है। देखा जाये तो 9 नवंबर 2019 को राम मंदिर के पक्ष में दिए गए निर्णय को पूरे देश ने स्वीकार किया। परंतु अभी भी बार-बार राम मंदिर के मुद्दे को उठाकर कुछ लोग देश के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के प्रयास किए जाते हैं। उदाहरण के लिए मौलाना मोहम्मद साजिद रशीदी ने अपने एक बयान में कहा था कि आने वाले समय में राम मंदिर की जगह पर फिर मस्जिद बनाई जाएगी। मौलाना ने कहा था कि आज मुसलमान खामोश है। लेकिन आने वाले समय में एक इतिहास लिखा जाएगा कि 1992 में बाबरी मस्जिद को तोड़ा गया। जिसकी बुनियाद पर आने वाली नस्लें राम मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाएंगी। इस तरह के और भी बयान समय समय पर दिये जाते रहते हैं।

इस्लामिस्टों को राम मंदिर का निर्माण पच नहीं रहा इसलिए यह लोग जहर उगलते रहते हैं। कई आतंकी संगठन भी मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाने जैसी बातें कर चुके हैं। ऐसे में राम मंदिर की सुरक्षा के लिए सरकार को अधिक कड़े कदम उठाने की अवश्यकता है, जिससे यह लोग मंदिर के आस पास भी न भटक सकें। वैसे तो सरकार राम मंदिर की सुरक्षा सुनिश्चित कर ही रही हैं, परंतु राम मंदिर को कोई खतरा (Ram Mandir Bomb Threat) उत्पन्न न हो, इसलिए सुरक्षा को और बढ़ाना आवश्यक है।

और पढ़ें: “सीता के साथ बैठकर दिन में शराब पीते थे राम”, लेखक केएस भगवान ने और भी बहुत कुछ बोला है, सनातन धर्म पर ही हमला क्यों?

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version