कांग्रेस छोड़ने जा रहे हैं शशि थरूर, पीएम मोदी ने इशारा दे दिया है

एक "धन्यवाद" में बहुत कुछ छुपा है

Shashi Tharoor is going to leave Congress, PM Modi has indicated

SOURCE TFI

PM Modi Speech: लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में जो भाषण दिया है उसके बाद से तो साफ ही देखा जा सकता है कि कांग्रेस पार्टी की कठिनाइयां बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में विपक्ष के आरोपों का खंडन करने और अपनी सरकार की उपलब्धियों की गैर-विस्तृत सूची साझा करने के लिए लोकसभा में भाषण दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण (PM Modi Speech) में कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने यूपीए काल के 10 साल की अवधि को देश के लिए “खोया हुआ दशक” बताया।

और पढ़ें- शक्तिहीन कांग्रेस पार्टी के ख़त्म होने का वक्त आ गया है

एक रोचक मोड़

लेकिन स्थितियों ने एक रोचक मोड़ तब लिया जब कांग्रेस पार्टी ने लगातार हैकिंग और हंगामे में लिप्त होने के बाद संसद से वॉकआउट किया। प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब के दौरान अधीर रंजन चौधरी और शशि थरूर सहित कई विपक्षी सांसदों ने बहिर्गमन किया। थोड़ी देर बाद पीएम मोदी ने सदन में लौटने के लिए कांग्रेस सांसद शशि थरूर का आभार व्यक्त करने के लिए अपना संबोधन (PM Modi Speech) रोक दिया।

दरअसल, पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को “धन्यवाद” दिया, पीएम मोदी की इस प्रशंसात्मक टिप्पणी पर भाजपा सांसदों ने कांग्रेस पार्टी का उपहास उड़ाया। बीजेपी सांसदों ने इस प्रकरण पर कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का बटवारा हो गया। वहीं, थरूर ने फिलहाल पार्टी लाइन पर चलते हुए प्रधानमंत्री मोदी के भाषण (PM Modi Speech) की प्रशंसा की।

और पढ़ें- ‘आशाहीन’ कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के बाद सपा के साथ गठबंधन का विकल्प खुला रखा है

जो घटना घटी वह सबके सामने है

सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए थरूर ने कहा कि पीएम (PM Modi) ने अच्छा भाषण (Speech) दिया लेकिन उन्होंने विपक्ष द्वारा पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।’ पिछली बार जब ऐसा हुआ था तब कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था। जाहिर है, पीएम मोदी ने अपने विदाई सत्र के दौरान एक भावुक भाषण दिया था और उसके बाद जो घटना घटी वह सबके सामने है।

यह दोनों नेताओं के बीच सौहार्द्र की एक बार की घटना नहीं थी। इससे पहले भी थरूर कांग्रेस पार्टी के आदेश के खिलाफ भी चले गए थे। चुनाव के बाद कांग्रेस और शशि थरूर को कई बार पूरी तरह से अलग पृष्ठ पर देखा गया है। कांग्रेस में गांधी वंशज की कांच की छत ने कई प्रतिभाशाली नेताओं को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया है। अब देखना यह होगा कि संसद में सौहार्द्र का यह रोचक पल आगे राजनीति की क्या ब्रेकिंग न्यूज लेकर आता है।

और पढ़ें- ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस पार्टी का तंदूरी फ्राई किया

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version