दुनिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर और विश्वास बढ़ा है

जानिए कैसे?

Global Leader Approval Ratings

SOURCE TFI

Global Leader Approval Ratings: अमेरिका की वैश्विक सर्वेक्षण कंपनी मॉर्निंग कंसल्‍ट की एक रिपोर्ट आई है। जिसके मुताबिक भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता माना गया है। इस सर्वेक्षण के अनुसार,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में 22 देशों के दिग्‍गज नेताओं को पछाड़ दिया है। इस सर्वेक्षण में पीएम मोदी को 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है।

Global Leader Approval Ratings सूची में और कौन-कौन?

पीएम मोदी के बाद मैक्सिको के राष्‍ट्रपति लोपेज ओब्राडोर को दूसरे नंबर पर जगह मिली है। उन्‍हें 68 फीसदी वयस्‍कों ने अपनी पहली पसंद बताया। इसी सूची में तीसरे नंबर पर स्विटजरलैंड के राष्‍ट्रपति अलैन बेरसेट हैं। उन्‍हें 62 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है। Global Leader Approval Ratings सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि सितंबर 2021 के बाद पीएम मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती चली जा रही है।

वैश्विक सर्वेक्षण कंपनी मॉर्निंग कंसल्‍ट के मुताबिक Global Leader Approval Ratings सूची में ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्‍बानीज को 58 प्रतिशत रेटिंग के साथ चौथी और ब्राजील के राष्‍ट्रपति लूला डी सिल्‍वा को 50 फीसदी रेटिंग के साथ पांचवां स्‍थान मिला है। वहीं टॉप 5 नेताओं की सूची से अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों बाहर हैं। इस सर्वेक्षण में जो बाइडन को 40 फीसदी ही अप्रूवल रेटिंग मिली है जिससे बाइडन लोकप्रिय नेताओं की सूची में सातवें नंबर पर हैं।

और पढ़ें- राणा अय्यूब और बरखा दत्त हमेशा की तरह इस बार भी वैश्विक स्तर पर भारत का अपमान किया है

दैनिक साक्षात्कार होते हैं आयोजित

आपको बता दें कि अमेरिका में स्थित एक शोध कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किया गया Global Leader Approval Ratings सर्वेक्षण ऑनलाइन आयोजित किया जाता है, जिसमें वैश्विक स्तर पर 20,000 से अधिक दैनिक साक्षात्कार आयोजित किए जाते हैं। ये डेटा प्रत्येक देश में आयु, लिंग, क्षेत्र, शिक्षा और आधिकारिक सरकारी स्रोतों जैसे कारकों पर आधारित हैं।

इस शोध में करीब 76 फीसदी लोगों ने कहा है कि पीएम मोदी देश को सही दिशा में ले जा रहे हैं। यह ताजा सर्वेक्षण 26 जनवरी से 31 जनवरी 2023 के बीच कराया गया था। संस्‍था के द्वारा ये भी कहा गया है कि भारत में विशेषकर शिक्षित लोगों को सर्वेक्षण में शामिल किया गया था। इस सर्वेक्षण में हर जाति, भाषा समुदाय और धर्म के लोगों को शामिल किया गया था।

और पढ़ें- सर्वे: पीएम मोदी की लोकप्रियता विपक्ष की संभावनाओं से कहीं ज्यादा

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version