“माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा”, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव की धज्जियां उड़ा दी

उत्तर-प्रदेश की राजनीति सदैव के लिए बदलने जा रही है?

Yogi Adityanath U.P Assembly Speech

Source: Hindustan Times

Yogi Adityanath U.P Assembly Speech : 25 फरवरी का दिन उत्तर प्रदेश की विधानसभा के इतिहास में दर्ज हो गया। पूरे देश ने सूबे के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यानाथ का वो रुप देखा जो शायद अब से पहले कभी देखा ना होगा। विधानसभा में सीएम योगी आदित्यानाथ के सामने अखिलेश यादव और सदन में मौजूद अन्य सपा नेता बेबस दिखाई दिए।

इस लेख में पढ़िए कैसे विधानसभा (Yogi Adityanath Speech In U.P Assembly ) में सीएम योगी ने विपक्ष की धज्जियां उड़ाईं।

Yogi Adityanath U.P Assembly Speech : माफिया को मिट्टी में मिला देंगे

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देने के लिए मुख्यमंत्री जैसे ही उठे नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और अन्य सपा सदस्यों ने खड़े होकर सरकार को घेरने की कोशिश की। अखिलेश यादव ने प्रयागराज हत्याकांड का मुद्दा उठाया। इसके बाद सीएम योगी आदित्यानाथ आगबबूला हो गए और उन्होंने इसके बाद जो कहा उससे विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की बोलती बंद हो गई।

राजू पाल हत्याकांड पर बोलते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि हम माफियाओं के विरुद्ध हैं, उन्हें मिट्टी में मिला देंगे। उन्होंने कहा कि सपा ने ही अतीक अहमद जैसे माफियाओं को आश्रय दिया है। हम किसी भी माफिया को नहीं छोड़ेंगे।

Yogi Adityanath U.P Assembly Speech में कहा कि सपा माफियाओं की पोषक है। राजूपाल हत्याकांड में अतीक अहमद आरोपी है उसे सपा ने विधायक बनाकर आश्रय दिया। बेहद आक्रामक रुप में अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए योगी ने कहा कि आप खुद माफियाओं का पोषण कर रहे हैं।

और पढ़ें: ओबीसी आरक्षण पर ‘गदर मचाना’ चाहते थे अखिलेश यादव, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किस्सा ही खत्म कर दिया

इस पर अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी की भाषा पर सवाल उठाए। इस पर सदन में कुछ देर के लिए हंगामा हो गया। हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के दखल के बाद सदन की कार्यवाही फिर से चलने लगी।

 

‘यूपी में बाबा बा’

सीएम योगी आदित्यानाथ ने इस अवसर पर यूपी में का बा- का बा? बोलने वालो को भी नही छोड़ा उन्होंने का बा वालों को भी कड़ा उत्तर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा कि कुछ लोग पूछते हैं कि ‘यूपी में का बा’ मैं बोलता हूं ‘यूपी में बाबा बा’. सीएम योगी आगे कहा। ‘मैं कुछ लोगों की परेशानी को समझता हूं। कुछ लोग उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास को पचा नहीं पा रहे हैं, इसलिए ऐसे उनकी हताशा सामने आती रहती है।

 

रामचरितमानस विवाद पर सीएम योगी

रामचरितमानस पर समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्या की टिप्पणी पर शुरू हुए विवाद पर सीएम योगी ने कहा, सपा इस पवित्र ग्रंथ को जलाकर देश और दुनिया में रहने वाले करोड़ हिंदुओं को अपमानित करने का काम कर रही है। जोकि प्रदेश की जनता बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी। सीएम ने कहा कि रामचरितमानस के सुंदरकांड में एक प्रसंग आता है, जिसमें श्री राम समुद्र से लंका में जाने का रास्ता मांगते हैं।

रास्ता नहीं मिलने पर वह ‘भय बिन होए न प्रीत की बात’ कहते हैं और समुद्र को चेतावनी देकर आगे की कार्रवाई करते हैं। तब समुद्र भड़क जाता है और श्रीराम के सामने अपनी बात कहता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर आरोप लगाए कि समाजवादी पार्टी का कार्यालय आज संत तुलसीदास जी के विरुद्ध अभियान चला रहा है और रामचरितमानस जैसे पावन ग्रंथ को अनादर भाव के साथ जगह-जगह अपमानित करने का काम कर रहा है।

सख्त स्वर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी से यही कहना चाहता हूं कि जहां इस बात पर गौरव की अनुभूति होनी चाहिए कि उत्तर प्रदेश राम और कृष्ण की धरती है। यहीं पर रामचरितमानस और वाल्मीकि रामायण जैसे पवित्र ग्रंथ रचे गए हैं।

और पढ़ें: अब्दुल हो या फिर श्रीकांत त्यागी, योगी आदित्यनाथ का ‘न्याय का बुलडोजर’ भेदभाव नहीं करता

इस पर उत्तर प्रदेश के वासियों को गौरव की अनुभूति होती है। क्या आप उस पवित्र ग्रंथ को जलाकर देश और दुनिया में रहने वाले हिंदुओं को अपमानित करने का काम नहीं कर रहे हैं? कोई इस प्रकार की अराजकता को कैसे स्वीकार कर सकता है।

इसके आगे सीएम योगी कहते हैं कि मुझे एक पंक्ति याद आती है ‘जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकि मति पहले हर लेही’ यानी जो भी बचा खुचा था वह भी अब तुमने स्वाहा कर दिया है।  ज्ञात हो कि सपा के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ समय पूर्व ही श्री रामचरितमानस की एक चौपाई को दलित और महिला विरोधी करार देते हुए विवादों में घिर गए थे और इस पर पाबंदी लगाने की मांग की थी।

उनके इस बयान के बाद संत समाज और भाजपा ने अपनी प्रक्रिया भी दी थी। उनकी इस टिप्पणी से अन्य लोग भी काफी आहत हुए थे। जिसका उत्तर सीएम योगी आदित्यानाथ ने विधानसभा परिसर में देकर पूरी समाजवादी पार्टी को एक तरह का सबक सिखाने का काम किया है।

 

‘बुद्धि विरासत में नहीं मिलती’

Yogi Adityanath U.P Assembly Speech में यहीं नही रुके उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वो ये ठान कर आए थे कि आज सारे मुद्दों पर सपा के धागे खोलने हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के बहाने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कई कटाक्ष किये। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि ‘विरासत में सत्ता तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं मिल सकती।

 

योगी आदित्यानाथ विधानसभा में अखिलेश यादव पर एक के बाद एक हमले कर रहे थे कभी माफियाओं को लेकर समाजवादी पार्टी को आइना दिखाते तो कभी अखिलेश यादव अपने चाचा का सम्मान करने को लेकर निशाने पर लेते।

इसी क्रम में सीएम योगी ने मुलायम सिंह यादव के “लड़कों से गलती हो जाती है” वाले बयान की चर्चा की तो अखिलेश यादव भड़क गए और बीच में टोकते हुए बोलने लगे चिन्मयानंद किसके गुरु हैं। शर्म आनी चाहिए।

अखिलेश के बीच में टोकने से मुख्यमंत्री आगबबूला हो गए और उन्होंने अखिलेश यादव को ही आड़े हाथों ले लिया। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि शर्म तो तुम्हें करनी चाहिए, जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए।

 

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा समाजवादी पार्टी के इकोसिस्टम को हिला देने वाला सीएम योगी आदित्यनाथ का भाषण अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

 

Exit mobile version