जैसे को तैसा : ब्रिटिश उच्चायोग की सुरक्षा हटाई गई!

भारत है, Piccaddilly Circus नहीं....

British Embassy security

पता नहीं किस फिल्म में ये डायलॉग सुने थे, “कभी किसी को इतना भी मत डराओ कि डर ही खत्म हो जाए”

British Embassy security: ये संवाद आजकल भारत पे कुछ ज़्यादा ही फिट बैठता है। एक तो पहले ही खालिस्तानियों पर भारत ने आक्रामक रुख अपनाया हुआ है, ऊपर से ऐसे उपद्रवियों को शरण देने या बढ़ावा देने वालों के साथ भी कोई नर्म रुख नहीं अपनाया जा रहा है।

उदाहरण के लिए अभी हाल ही में कुछ दिन पूर्व यूके में अमृतपाल समेत कई खालिस्तानियों पर कार्रवाई से भड़के खालिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के समक्ष उपद्रव किया। इतना ही नहीं, इन उग्रवादियों ने भारतीय तिरंगे को हटाकर खालिस्तानी झण्डा लहराने का भी प्रयास किया।

फिर क्या था, भारत ने भी एक अप्रत्याशित दांव खेलते हुए दिल्ली में स्थित ब्रिटिश उच्चायोग एवं ब्रिटिश उच्चाधिकारी के घर के समक्ष जितनी भी अतिरिक्त सुरक्षा (British Embassy security) की लेयर, जैसे बैरिकेडिंग थी, वो सब रातों रात हटवा दी। अब इसे संयोग कहें या सोचा समझा प्रयोग, भारत ने स्पष्ट संदेश भेजा है कि देश की सुरक्षा या अखंडता से समझौता करने वाले या उसपर प्रश्नचिन्ह लगाने वालों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Also Read: भारत की एक चेतावनी पर प्रारंभ हुई खालिस्तानियों की “वैश्विक कुटाई”

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version