Swiggy Holi Ad: ज़ोमाटो की नकल करके क्या मिलेगा स्विगी

ऐसे बिज़नेस मॉडेल से पुरस्कार में केवल कंगाली मिलती है!

Swiggy Holi Ad

Swiggy Holi Ad: सफलता के लिए व्यक्ति या संस्थान कई प्रकार के पहल करते हैं। कोई एक क्रांतिकारी मॉडेल से अपने व्यापार को आगे बढ़ाता है, तो कोई किसी सफल मॉडेल का अनुसरण करता है।

परंतु स्विगी के विचार तनिक अलग है। वह अनुसरण कर भी रहा है तो किसका? ज़ोमाटो का!

विश्वास नहीं होता तो विगत कुछ दिनों में स्विगी से संबंधित घटनाओं को देख लीजिए। होली के अवसर पर इनके ग्रोसरी विभाग स्विगी इंस्टामार्ट (Swiggy Holi Ad) ने एक ऐसा विज्ञापन निकाला, जिससे इन्हे प्रसिद्धि के बजाए लोगों के उलाहने सुनने को मिले।

उक्त एड में इन्होंने अंडों को होली से जोड़ने का प्रयास किया, और जब पानी सर से ऊपर बढ़ने लगे, तब जाकर स्विगी ने चुपचाप उन होर्डिंग्स को हटाने का निर्णय लिया।

और पढ़ें : ज़ोमैटो के ही कर्मचारियों ने इस फूड डिलीवरी एप की हिपोक्रिसी को किया एक्सपोज

Swiggy Holi Ad: स्विगी उलटी गंगा बहा रहा है

पर दूसरी घटना में इतनी भी समझदारी नहीं देखने को मिली। एक डिलीवरी पार्टनर ने अपने लोकेशन को एक मंदिर में डिलीवर करने से मना कर दिया। इसके पीछे स्विगी ने अपने उस डिलीवरी पार्टनर को नौकरी से निकाल दिया।

परंतु उसकी भूल क्या थी? उसका नाम था सचिन पांचाल और उसकी भूल बस इतनी थी कि वह मंदिर में माँस देकर अपने धर्म के साथ समझौता नहीं करना चाहता था।
लोग अपने प्रतिद्वंदीयों से कुछ न कुछ अच्छा सीखकर अपने संस्थान को आगे बढ़ाना चाहते हैं। परंतु यहाँ तो स्विगी उलटी गंगा बहा रहा है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version