Congress files: प्रिय बीजेपी आपको लिस्ट प्रकाशित करने के लिए सत्ता नही दी गई थी

यही काम करना था तो विपक्ष कौन सा बुरा है?

Congress files

Congress files: अंजाने में हुई भूल क्षमा योग्य है, परंतु अगर बार बार वही भूल दोहराई जाए, तो फिर? “दिल में आता हूँ, समझ में नहीं” को इस पार्टी ने इतनी गंभीरता से लिया है कि इनके कुछ निर्णयों पे एक ही बात स्मरण होती है, ये :-

भाई क्या कर रहा है तू ?

इस लेख में पढिये कि कैसे भाजपा “Congress files” के नाम पर अपनी ही भद्द पिटवा रही है।

Congress files: भाजपा के पिटारे से नया उत्पाद

हाल ही में भाजपा ने कांग्रेस को घेरने के लिए नया पैन्तरा चला है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कॉन्ग्रेस राज में हुए घोटालों को लेकर एक वीडियो Congress files जारी किया है। ‘कॉन्ग्रेस फाइल्स’ नामक इस वीडियो में भाजपा ने आरोप लगाया है कि देश में 70 सालों तक राज करने वाली कॉन्ग्रेस पार्टी ने अपने शासन काल में 48,20,69,00,00,000 रुपए का घोटाला किया है।

दरअसल, कॉन्ग्रेस पर घोटाले और भ्रष्टाचार करने का आरोप लंबे समय से लगता रहा है। कॉन्ग्रेस सरकार में हुए घोटालों की एक लंबी लिस्ट है। इसको लेकर ही भाजपा ने ‘कॉन्ग्रेस फाइल्स’ (Congress Files) नामक यह वीडियो जारी किया है।

Congress files वीडियो को देखने पर शुरुआत में ही यह बात पूरी तरह से क्लियर हो गई है कि बीजेपी कॉन्ग्रेस सरकार के दौर में हुए घोटालों की एक सीरीज जारी करने वाली है। इस सीरीज का यह पहला एपिसोड है। इस एपिसोड का शीर्षक है, ‘कॉन्ग्रेस मतलब करप्शन’, और शीघ्र ही ऐसे अन्य एपिसोड भी जारी किए Jayenge.

और पढ़ें- दिग्विजय कांग्रेस नहीं, कांग्रेस के नेता कांग्रेस के नहीं, तो कौन है असली कांग्रेसी?

Congress files: ये क्या मज़ाक है?

भाजपा ने दावा किया है कि यूपीए सरकार के समय अखबार या फिर कोई भी कोई भी न्यूज चैनल देखा जाए तो उसमें घोटाले और घूँसखोरी की खबरें जरूर सामने आतीं थीं। वीडियो के आखिर में कहा गया है, “कॉन्ग्रेस के घोटालों की यह तो सिर्फ झाँकी है, पिक्चर अभी बाकी है।”

साथ ही बताया गया है कि Congress files के अगले एपिसोड में दिखाया जाएगा कि राजीव गाँधी की 2 करोड़ रुपए की पेंटिंग बेचने के किए कॉन्ग्रेस परिवार लोगों को धमकी दे रहा था।

कांग्रेस पर दबाव बनाये रखने के लिए थ्योरी में प्लान तो सरस है, पर प्रैक्टिकल में एक्शन कहाँ है?

प्रिय बीजेपी, ये कोई बर्थडे पार्टी है कि रिटर्न गिफ्ट भी देना है?

भाजपा की ये नासमझी बिल्कुल पल्ले नहीं पड़ती। इनको आग से भी खेलना है और चाहते हैं कि आंच भी न पड़े। गजब मज़ाक है, और फिर बोलते हैं कि कांग्रेस इतना हाथ धोके पीछे क्यों पड़ी हुई है।

और पढ़ें- मनी लॉन्डरिंग पर कांग्रेस की मास्टरक्लास, FATF के साथ

इसके लिए तो नहीं लाये थे सत्ता में…. . .

अगर भाजपा प्रारंभ से ही ऐसी छीछालेदर करती तो समझ में भी आता। एक बार को तसल्ली हो जाती कि आम आदमी पार्टी की ये दूर की रिश्तेदार है। परंतु पहले अपने कार्यों को आसमान की ऊंचाइयों तक पहुँचाना और फिर उसपे पानी फेरना कहाँ की समझदारी है?

आपको प्रतीत होगा “Congress files” में क्या खराबी है? ” से इस पार्टी की काली करतूतें ही तो उजागर हो रही है।

परंतु इसमें नया क्या है? आजकल जिसका सोशल मीडिया से वास्ता न हो, वो भी बता देगा कि कांग्रेस दूध की धुली नहीं। तो “Congress files” प्रदर्शित कर भाजपा ने कौन से झंडे गाड़ दिये? इसलिए सत्ता में इन लोगों को लाये थे, ताकि बकैती से अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लें?

अगर भेड़िया आया वाली कथा सुनी है, तो आपको ज्ञात होगा कि जो इस समय भाजपा कर रही , वो ठीक नहीं है।

और पढ़ें- चुनाव आयोग ने घोषणा भी नहीं की और कांग्रेस और जेडीएस का पत्ता पहले ही कट

कहने को अभी कई ऐसे मामले हैंं, जहाँ पर भाजपा का ढीला ढाला रवैया हमें सर खुजाने पर विवश कर देता है। CAA को लागू करने में असमंजस से लेकर उपद्रवियों पर कठोर कारवाई करने में हिचक तक, इनका व्यवहार कट्टर से कट्टर पार्टी समर्थक को एक बार झल्लाने पर विवश कर देगा।

अभी तो हमने बिहार पर इनके “सुविचार” पर चर्चा भी नहीं की है, अन्यथा आप भी अपना माथा पीट लें इनकी नासमझी पर, और ये भाजपा के लिए शुभ संकेत नहीं है।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version