“बेचारे” असद पर लिबरलों का विधवा विलाप

ये तो होना ही था!

उमेश पाल हत्याकांड में विगत कुछ दिनों से अप्रत्याशित घटनाएँ देखने और सुनने को मिल रही है। 13 अप्रैल को अपने एक गुर्गे गुलाम मोहम्मद सहित झांसी के निकट मोहम्मद असद अहमद को यूपी एसटीएफ ने घेरा और भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया। परंतु ये मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि 15 अप्रैल को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाते समय असद के पिता अतीक अहमद, और उसके भाई अशरफ को लाइव कवरेज के दौरान गोलियों से भून दिया गया।

परंतु असद क्या मरा, लिबरलों का वो विलाप प्रारंभ हो गया, जिसका कोई हिसाब नहीं। सबसे आगे थे सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव, जिनके लिए ये एनकाउन्टर किसी अक्षम्य अपराध से कम नहीं था। जहां अखिलेश ने इसे राज्य के भाईचारे के लिए खतरा बताया, तो रामगोपाल ने इसे लोकतंत्र के लिए खतरा बताया।

परंतु ये तो कुछ भी नहीं है। जैसे ही अतीक अहमद के मृत्यु की खबर आई, अखिलेश की बौखलाहट का कोई ठिकाना नहीं रहा। महोदय ने ट्वीट किया,

“उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसीकी हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं”।

अब ऐसे में अपने ओवैसी चचा कैसे पीछे रहते? 2021 में जिसका समस्त परिवार AIMIM में सम्मिलित हुआ हो, उसके लिए एक सहानुभूति भरा बयान ही सबसे बेसिक टास्क है। ओवैसी ने हिन्दुत्व का मुद्दा बीच में लाते हुए कि यदि ये मुस्लिम न होते, तो क्या इनके साथ ऐसा ही होता?

टुकड़े टुकड़े गैंग ने भी अपना भरपूर सहयोग दिया, चाहे सबा नकवी हो, मीर फैसल हो या फिर मोहम्मद ज़ुबैर। परंतु यहाँ भी बाज़ी कपिल सिब्बल ने मारी। असद को एक 19 वर्षीय युवा बताते हुए कपिल टूट पड़े, “एक 19 वर्ष का युवक लोकतंत्र के लिए कबसे खतरा बन गया, ये कोई बताएगा? ये न्याय सम्मत व्यवस्था का उल्लंघन है। ये हत्या से कम नहीं है”। इतना ही नहीं, जब अतीक अहमद के मारे जाने की खबर सामने आई, तो इन्होंने ट्वीट किया.

https://twitter.com/meerfaisal01/status/1647323259778777088?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1647323259778777088%7Ctwgr%5E9d46b47177ebd5dc9cd4f3d9ae3ff820eba4d754%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Ftfipost.in%2Fwp-admin%2Fpost-new.php

इन सब के बीच कपिल सिब्बल कैसे मौन धारण करते तो उन्होंने ने भी ट्वीट कर डाला और ट्वीट करते लिखा:- “उस रात दो हत्या हुई। अतीक अहमद और उसके भाई, और इनके साथ यूपी के कानून व्यवस्था की!”

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

 

Exit mobile version