ये सीक्वेल्स करा सकते हैं सन्नी पाजी की वापसी!

सीक्वेल्स जिनकी हम सभी को जरूरत है

“ये मजदूर का हाथ है कात्या, लोहा पिघला कर आकार बदल देता है!”

जिन संवादों के पीछे कभी जनता थियेटर के बाहर लाइन लगाने को तैयार हो जाती थी, आज वही सनी देओल अर्से बाद पुनः “ग़दर २” के माध्यम से मेनस्ट्रीम सिनेमा में वापसी कर रहे हैं. जिसकी एक दहाड़ बड़े से बड़े खान को पतली गली से खिसकने पर विवश कर दे, वही सनी पाजी तारा पाजी के रूप में पुनः धमाल मचाने को तैयार हैं. परन्तु इसी बीच मन में एक विचार कौंधा कि ग़दर ही क्यों, ऐसे कई फिल्म हैं, जिनके सीक्वेल बन सकते हैं, और ये सनी पाजी को भारतीय सिनेमा में पुनः वो स्थान दिला सकते हैं, जो २००० के प्रारंभिक दशक में उनका हुआ करता था:

1) Ghatak 2.0: Kashi in Delhi’s Okhla or Seelampur – Too Many Kaatya-uddins There!

अब ये मत कहियेगा कि आपको “घातक” स्मरण नहीं! वही, जिसमें सनी देओल ने निडर और उग्र काशी नाथ की भूमिका निभाई थी, जिसे निभाने में आज के छपरी एक्टरों के हलक सूख जाए? फिल्म ने अपने जबरदस्त एक्शन और इमोशनल कहानी से दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। अब, अपने आप को “घातक 2.0” के लिए तैयार करें, जहां काशी खुद को दिल्ली के दिल में पाता है, ओखला और सीलमपुर में उग्रवादी कात्याउद्दीनों का मुकाबला करते हुए !

इस अगली कड़ी में, चुनौतियाँ अधिक हैं क्योंकि कात्या-उद्दीन इन क्षेत्रों में खरगोशों की तरह बढ़ गए हैं। काशी का एकमात्र उद्देश्य इन क्षेत्रों को उनके बुरे चंगुल से मुक्त कराना और न्याय बहाल करना है। पुरानी यादों और ताज़ा कहानी के बेहतरीन मिश्रण के साथ, “घातक 2.0” एक एड्रेनालाईन-पंपिंग ब्लॉकबस्टर होने का वादा करता है जो हमें एक बार फिर सनी पाजी से प्यार करने पर मजबूर कर देगा।

और पढ़ें: श्रीराम राघवन: इस अप्रतिम रचनाकार के साथ फिल्म उद्योग ने सही ही किया

2) Arjun 2.0: The Retired Old Man in Bengal – Forced to Fight the System Once Again

“अर्जुन” एक ऐसी फिल्म थी जिसने सनी देओल के रॉ और भावुक पक्ष को प्रदर्शित किया था, जहां उन्होंने अपने दोस्तों के लिए न्याय की मांग करने वाले एक उग्र छात्र नेता की भूमिका निभाई थी। फिल्म ने दर्शकों के दिमाग पर गहरा प्रभाव छोड़ा और अब, हम “अर्जुन 2.0” के लिए उत्सुक हैं।

इस अगली कड़ी में, हम रिटायर्ड अर्जुन मालवंकर को बंगाल में शांतिपूर्ण जीवन जीते हुए पाते हैं। हालाँकि, भाग्य ने उसके लिए अलग योजनाएँ बनाई हैं, क्योंकि वह राज्य के राजनीतिक दलदल में फंस जाता है। एक उम्रदराज़ नायक की अपनी युवावस्था की उसी उग्र भावना के साथ तुलना दर्शकों को पसंद आएगी, और हमें याद दिलाएगी कि जब सही के लिए लड़ने की बात आती है तो उम्र सिर्फ एक संख्या है।

“अर्जुन 2.0” न केवल सनी देओल को पावर-पैक अवतार में वापस लाएगा, बल्कि समाज में प्रचलित मुद्दों और न्याय के लिए लड़ने के महत्व पर भी प्रकाश डालेगा, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों। एक सम्मोहक कहानी, गहन एक्शन और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ, इस सीक्वल में तत्काल क्लासिक बनने की सभी सामग्रियां हैं।

3) Indian 2.0: DCP Rajshekhar Azad – The Punjab Police Chief Leading the War Against Khalistanis

“इंडियन”, एक ऐसी कल्ट क्लासिक, जिसमें सनी देओल को डीसीपी राजशेखर आजाद के रूप में दिखाया गया है, जो एक देशभक्त पुलिस अधिकारी है जो भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। फिल्म ने दर्शकों को प्रभावित किया और हमारे देश में गर्व की भावना पैदा की। अब, “इंडियन 2.0” की कल्पना करें, जहां डीसीपी राजशेखर आज़ाद को पंजाब पुलिस प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है, जो बढ़ते खालिस्तानी विद्रोह के खिलाफ युद्ध का नेतृत्व कर रहे हैं।

इस सीक्वल में, आज़ाद को एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह राज्य में खालिस्तान आंदोलन के पुनरुत्थान का सामना करता है। अपने देश के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता और कर्तव्य की मजबूत भावना के साथ, आज़ाद भारत की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए एक मिशन पर निकलते हैं। फिल्म में न केवल रोमांचक एक्शन सीक्वेंस दिखाए जाएंगे बल्कि देशभक्ति, पहचान और एक कानून प्रवर्तन अधिकारी के कर्तव्य की जटिलताओं को भी दर्शाया जाएगा।

“इंडियन 2.0” न केवल मूल फिल्म को श्रद्धांजलि देगा बल्कि समसामयिक मुद्दों को भी संबोधित करेगा, जो इसे आज के दर्शकों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक बना देगा। अपनी सम्मोहक कहानी और सनी देओल के दमदार प्रदर्शन के साथ, यह सीक्वल उनके शानदार करियर में एक निर्णायक फिल्म बनने की क्षमता रखता है।

4) Darr 2.0: Retired Naval Chief Sunil’s Secret War with Road Romeos

“डर” एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर थी जिसमें शाहरुख खान ने एक जुनूनी प्रेमी की भूमिका निभाई थी। लेकिन “डर 2.0” के लिए हमारे मन में एक अलग दृष्टिकोण है। सनी देओल, अब सुनील नाम के एक सेवानिवृत्त नौसेना प्रमुख का किरदार निभा रहे हैं, जो सड़कों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले रोड रोमियो के खिलाफ एक गुप्त युद्ध छेड़ने की जिम्मेदारी लेते हैं।

इस सीक्वल में, हम सुनील को दिन के दौरान एक सम्मानित सेवानिवृत्त अधिकारी पाते हैं, लेकिन जैसे ही सूरज डूबता है, वह शहंशाह स्टाइल vigilante बन जाते हैं। रात में वे असामाजिक तत्वों के विरुद्ध मोर्चा प्रशस्त करते हैं। यह विजिलेंट थ्रिलर भावनाओं का एक रोलरकोस्टर होगी, जिसमें सस्पेंस, एक्शन और महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के बारे में एक मजबूत सामाजिक संदेश होगा।

हाँ हाँ, पता है कि ये प्रोजेक्ट आसान नहीं. परन्तु आपको  बस सनी देओल, जूही चावला की जरूरत है, और पहली फिल्म से चतुराई से झलकियाँ शामिल की गई हैं, और वोइला, आपके हाथों में एक रेडीमेड ब्लॉकबस्टर है! तो, प्रिय निर्देशकों और निर्माताओं, आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? पुरानी यादों को गले लगाएँ और हमें वे सीक्वेल दें जिनके हम हकदार हैं!

और पढ़ें: ११ भारतीय फिल्म जो फ्लॉप थी, पर गाने नहीं!

5) Damini 2.0: Advocate Govind’s “Aisa Jhatka Doonga, Jhatakna Bhool Jayega” Avatar

अविस्मरणीय कोर्ट रूम ड्रामा “दामिनी” में वकील गोविंद के रूप में सनी देओल के असाधारण अभिनय कौशल का प्रदर्शन देखने को मिला। जिसकी एंट्री इंटरवल के बाद हो, और फिर भी वह ऋषि कपूर, मिनाक्षी शेषाद्रि, यहाँ तक की अमरीश पुरी के पसीने छुड़ा दे, तो उसका सीक्वेल कैसे नहीं बनना चाहिए? “ढाई किलो का हाथ” इसी फिल्म की उपज है!  “दामिनी 2.0” में हम गोविंद को अपने क्लासिक अवतार में एक बार फिर न्याय के लिए लड़ते हुए देखते हैं।

इस इस सीक्वल में, गोविंद एक बार फिर एक्शन में होंगे और अन्याय के खिलाफ एक और दामिनी की रक्षा कर सकते हैं। नहीं फिल्म, तो वेब सीरीज़ के रूप में इसे अवश्य बनाया जा सकता है, विषय अनंत है, और ये प्रोजेक्ट वर्तमान सामाजिक मुद्दों को दर्शाते हुए हमारी कानूनी प्रणाली के सामने आने वाली नई चुनौतियों और दुविधाओं का पता लगाएगी। सनी देओल का त्रुटिहीन प्रदर्शन किरदार में एक नया दृष्टिकोण जोड़ते हुए पुरानी यादें ताजा कर देगा।

अब समय आ गया है सन्नी पाजी पुनः उसी मोड में वापिस आये, जिसके लिए वह भारतीय सिनेमा में बहुचर्चित हैं. “चुप” जैसी फिल्म में उन्होंने सिद्ध किया था कि उनकी एक्टिंग क्षमता खत्म नहीं हुई है, और वे किसी भी रोल में जम सकते हैं. तो एक्शन, ड्रामा और एक दमदार स्क्रीनप्ले के प्रचुर मिश्रण के साथ बॉलीवुड के “असली एक्शन किंग” पुनः अपनी धाक जमा सकते हैं. जैसे जोकर ने कहा था, “सिर्फ एक प्रयास की आवश्यकता है!” वैसे भी, जब ८० से ऊपर होकर भी धरम पाजी बवाल मचा सकते हैं, तो सन्नी पाजी के पास अभी बहुत समय है! बस एक बात, सन्नी पाजी किसी भी फिल्म में निर्देशक की कुर्सी से दूर रहे, अन्यथा वे सम्पूर्ण न्याय नहीं कर पाएंगे!

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version