NIA ने किया पन्नू और हरदीप निज्जर की सम्पत्तियों पर प्रहार!

NIA में ऐसा ही होता है!

Properties of Hardeep Singh Nijjar: इस बार NIA ने लगता है एक संकल्प लिया है: या तो इस पार या उस पार! इसका प्रमाण इनके वर्तमान कार्रवाइयों में मिल रहा है, जहाँ इन्होने अब खालिस्तानियों और इनके आकाओं की सम्पत्तियों पे धावा बोला है!

एक प्रभावी कार्रवाई में एनआईए ने खालिस्तानी चरमपंथी आंदोलन से जुड़े दो व्यक्तियों के स्वामित्व वाली संपत्तियों को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की है। नामित आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नून के विरुद्ध NIA ने दंडात्मक कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है!

एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की संपत्तियों (Properties of Hardeep Singh Nijjar) को जब्त करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है, जिसकी इस साल की शुरुआत में कनाडा में मार दिया गया था। ये निर्णायक कार्रवाइयां पंजाब के मोहाली में स्थित सीबीआई-एनआईए विशेष अदालत द्वारा जारी आदेशों के परिणामस्वरूप आती हैं।

एनआईए का दृढ़ संकल्प हाल ही में शनिवार, 23 सितंबर को स्पष्ट रूप से दिखाई दिया, जब एजेंसी ने गुरपतवंत सिंह पन्नून की संपत्तियों को जब्त कर लिया। एनआईए के अधिकारी चंडीगढ़ के सेक्टर 15-सी में स्थित पन्नुन की संपत्ति पर पहुंचे, जहां उन्होंने जब्ती का नोटिस चस्पा किया।

नोटिस में स्पष्ट रूप से कहा गया है, “एनआईए मामले आरसी-19/2020/एनआईए/डीएलआई में ‘घोषित अपराधी’ गुरपतवंत सिंह पन्नू के स्वामित्व वाले चंडीगढ़ के मकान नंबर # 2033 सेक्टर 15-सी का 1/4 हिस्सा जब्त किया जाता है।” एनआईए विशेष न्यायालय, सास नगर, मोहाली, पंजाब के दिनांक 14/09/2023 के आदेश द्वारा राज्य को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम, 1967 की धारा 33(5) के तहत राज्य में लागू किया गया। यह आम जनता की जानकारी के लिए है।”

और पढ़ें: हरदीप सिंह निज्जर थे कैनेडियाई इंटेलिजेंस के निरंतर संपर्क में!

पन्नून के खिलाफ अपनी कार्रवाइयों के अलावा, एनआईए ने भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने वालों की लगातार खोज में और कदम उठाए हैं। उसी दिन, मोहाली की एक विशेष सीबीआई-सह-एनआईए अदालत ने कनाडा में मारे गए खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के आवास के बाहर संपत्ति जब्ती का नोटिस (Properties of Hardeep Singh Nijjar) चिपका दिया। यह नोटिस जालंधर जिले में स्थित भारसिंह पुरा गांव में लगाया गया था। एनआईए मोहाली कोर्ट द्वारा जारी आदेशों का सख्ती से पालन करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

एनआईए का सक्रिय रुख यहीं खत्म नहीं होता। एजेंसी ने पहले ही घोषित अपराधियों की एक सूची तैयार कर ली है, जिसमें विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल व्यक्ति शामिल हैं, जैसे कि कनाडाई धरती से काम करने वाले गैंगस्टर।

मजे की बात, इस सूची में शामिल सुखदूल सिंह, जिन्हें सुक्खा के नाम से भी जाना जाता है, अज्ञात हमलावरों के हमले का शिकार होकर कनाडा में मारा गया। संदेश स्पष्ट है: एनआईए हमारे प्यारे भारत को किसी भी खतरे से सुरक्षित रखने के अपने दृढ़ संकल्प पर अडिग है, चाहे वह हमारी सीमाओं के भीतर से आए या बाहर से।

गुरपतवंत सिंह पन्नून और हरदीप सिंह निज्जर के खिलाफ एनआईए की हालिया कार्रवाई भारत की शांति और सुरक्षा के खतरों से रक्षा करने की उसकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है। अदालतों द्वारा जारी संपत्ति जब्ती आदेशों को निष्पादित करने में एजेंसी का दृढ़ दृष्टिकोण सभी के लिए एक स्पष्ट संदेश है कि जो लोग हमारे देश को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, उन्हें किसी भी स्थिति में नहीं छोड़ा जायेगा।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version