संजय सिंह ने ज्वाइन की TJP – तिहाड़ जेल पार्टी!

गजब का परमोसन हुआ है! 

घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, आम आदमी पार्टी (आप) के तिहाड़ जेल डिवीजन ने एक नए सदस्य का स्वागत किया है, वह कोई और नहीं बल्कि संजय सिंह हैं, जिन्हें फिल्म टिकट कालाबाजारी के अपने पिछले प्रयासों के लिए प्यार से “टिकट ब्लैकिया” उपनाम दिया गया था। सिंह, जो न केवल अपने टिकटों की दलाली के लिए बल्कि संसद में प्रदर्शित उल्लेखनीय कुश्ती कौशल के लिए भी जाने जाते हैं, अब खुद को एक अनिश्चित स्थिति में पा रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में आप सांसद संजय सिंह को उनके दिल्ली आवास पर 10 घंटे की व्यापक छापेमारी के बाद गिरफ्तार करके सनसनी मचा दी थी। यह ऑपरेशन दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की एक बड़ी जांच का हिस्सा था। जैसे ही मामला शांत हुआ, यह स्पष्ट हो गया कि सिंह की गिरफ्तारी चल रही जांच में एक महत्वपूर्ण प्रगति थी।

जाँच से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ईडी का दावा है कि उसके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि संजय सिंह को इस केस में आरोपित से सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा से काफी रकम मिली थी। कथित तौर पर ईडी ने दोनों के बीच साफ तौर पर पैसे का लेन-देन पुख्ता किया है। यह आरोप है कि सिंह ने अब खत्म हो चुकी शराब नीति को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी और इसके लिए करोड़ों की रिश्वत ली थी।

सूत्र बताते हैं कि ईडी के पास दिनेश अरोड़ा के आप सांसद संजय सिंह के पैसे लेने की बात कबूलने के अलावा अन्य बयान भी हैं। यही वजह है कि इस वाकए ने ईडी को जाँच का दायरा बढ़ाने के लिए केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) को लिखने के लिए प्रेरित किया।

और पढ़ें: Operation Sheeshmahal: अब केजरीवाल के “शीशमहल” पर चलेगा सीबीआई का ‘हथौड़ा’!

संजय सिंह की गिरफ्तारी ने आप और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच पहले से ही चल रहे राजनीतिक विवाद को और हवा दे दी है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस गिरफ्तारी की निंदा करते हुए इसे पूरी तरह से अवैध करार दिया है।

सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा कि ये आगामी 2024 के आम चुनावों को लेकर भाजपा की आशंका का नतीजा है। लोकसभा चुनावों में भाजपा को हार का डर है। उन्होंने ईडी की कार्रवाई को सत्तारूढ़ पार्टी का आखिरी हताश कोशिश कहा है। वो एमपी संजय सिंह गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार से मिलने भी गए। लेकिन AAP  के नेताओं ने संजय सिंह के बारे में प्रशंसा की झड़ी में ये भी कह दिया कि संजय सिंह तो मृत्युदंड से भी नहीं डरते! ऐसी कौन प्रशंसा करता है?

गौरतलब है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद संजय सिंह की गिरफ्तारी दिल्ली शराब नीति मामले में दूसरी हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी है। संजय सिंह की गिरफ्तारी वाईएसआर कॉग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा और कारोबारी दिनेश अरोड़ा को कथित शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सरकारी गवाह बनने की मंजूरी देने के तुरंत बाद हुई है.

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version