चली थी सोनम एक यूट्यूबर को डराने, स्वयं की बेइज्जती करा बैठी!

इसीलिए बॉलीवुड को कोई सीरियसली नहीं लेता

बॉलीवुड के बंधुओं को एक बात की विगत कुछ दिनों से काफी शिकायत है: जनता उनकी नहीं सुनती, और उनका उपहास उड़ाने का कोई अवसर भी हाथ से जाने नहीं देती! उनका प्रश्न स्पष्ट है : आखिर ऐसी क्या भूल हुई है, जिसका दंड खत्म ही नहीं हो रहा?

अधिक कुछ बोलने की आवश्यकता नहीं, सोनम कपूर आहूजा के वर्तमान कार्यों पर ध्यान दीजिये,और बॉलीवुड के सर्वे सर्वा को अपना उत्तर मिल जायेगा!

असल में कुछ दिनों पूर्व सोनम कपूर आहूजा ने अपने पति आनंद आहूजा के साथ मिलकर @raginyy हैंडल से चलने वाले एक भावी यूट्यूबर को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजने का फैसला किया। उक्त यूट्यूबर वीडियो का, संक्षेप में, इस बात का अवलोकन था कि क्यों सोनम कपूर अपने अक्सर अप्रिय बयानों के लिए उपहास का पात्र बन गई थीं। हालाँकि, इस छोटे से वीडियो पर सोनम की प्रतिक्रिया किसी आश्चर्य से कम नहीं थी। उसने YouTuber को कानूनी नोटिस भेजकर और प्लेटफ़ॉर्म से वीडियो हटाने की मांग करके धमकाने की रणनीति का सहारा लिया। यूट्यूबर ने कहा कि सोनम कपूर और उनके पति चाहते हैं कि उनके वीडियो को डिलीट कर दिया जाए, जबकि उन्होंने अभिनेत्री के बारे में कुछ बुरा कहा भी नहीं है।

और पढ़ें: Chandu Champion: सुशांत सिंह राजपूत का अधूरा स्वप्न पूरा करेंगे कार्तिक आर्यन!

गौर करने वाली तो ये है कि जब रागिनी ने वो वीडियो बनाया था, तो उनके महज 7000 फॉलोवर्स थे। वीडियो पर नोटिस आने से पहले भी उसे महज 4000 लोगों ने ही देखा था, लेकिन एक बार मामला नोटिस-नोटिस का क्या हुआ, एक तरह से रागिनी का डिजिटल करियर भी बन गया।खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 1.60 लाख लोग देख चुके थे। वहीं, अब रागिनी के फॉलोवर्स भी तेजी से बढ़ रहे हैं।

वैसे, सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहूजा ने जो नोटिस भेजा है, उसमें पहले तो काफी बढ़ा-चढ़ा कर बातें लिखी गई हैं। बताया गया है कि मैं फलाने-फलाने ब्रांड की एंबेसडर हूँ। इन ब्रांड्स की रिटेल पार्टनर हूँ और मेरे पति एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक हैं। इसमें लिखा है कि ऐसे में जो वीडियो मेरे (सोनम कपूर) पर बनाया गया है, वो उनके साथ ही उनके पति और उनके ब्रांड्स पर निगेटिव इंपैक्ट डाल रहे हैं। बताओ भाई, अब सोनम कपूर की प्रतिष्ठा को भी खतरा है? कौन सी प्रतिष्ठा, ये बताने का कष्ट करेंगी?

किसी सार्वजनिक हस्ती को आलोचना का सामना करने पर, वो भी सोनम कपूर को कानूनी धमकियों और धमकाने वाली रणनीति का सहारा लेते देखना हास्यास्पद प्रतीत होता है। ऐसी प्रतिक्रियाएँ किसी व्यक्ति को उसके दर्शकों से अलग करने और उसकी सार्वजनिक छवि को नुकसान पहुँचाने का ही काम करती हैं। सोनम कपूर के मामले में, यूट्यूबर के वीडियो को दबाने की उनकी कोशिश ने उनके प्रतिष्ठा का बचाव करने के बजाये उलटे उसे और उपहास का पात्र बनाया।

और पढ़ें: नितेश तिवारी के लिए रामायण किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं!

वैसे, हैरानी की बात है कि जब उस वीडियो को कोई पूछ भी नहीं रहा था, तब सोनम कपूर वहाँ पहुँच गई आपत्ति लेकर और अब न सिर्फ वो वीडियो, बल्कि फॉलोअप वीडियो भी महज दो दिनों में तेजी से वायरल होने को है। अब तक फॉलोअप वीडियो को भी हजारों लोग देख चुके हैं। इस वीडियो में यूट्यूबर ने फिर से तगड़ी रोस्टिंग कर दी है। ये तो वही बात हुई, “खाया पीया कुछ नहीं, गिलास तोड़ा बारह आना!”, अर्थात प्राप्त कुछ हुआ नहीं, उलटे आवश्यकता से अधिक का नुकसान करा बैठी सोनम कपूर!

Sources:

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version