सीएम हाउस है या अखाड़ा? पहले IAS की हुई पिटाई अब राज्यसभा सांसद से मारपीट।

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट हुई है।

दिल्ली सीएम हाउस, सीएम हाउस पर मारपीट, आप राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल, संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, दिल्ली

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सोमवार (13 मई, 2024) को आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट हुई। बताया गया कि यह मारपीट केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार ने की। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए दी गई है।

पहले भी हो चुकी है सीएम हाउस में मारपीट की घटना

इस मामले में आधिकारिक शिकायत नहीं हुई है लेकिन बताया गया कि स्वाति मालीवाल थाने पहुंची थी। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली मुख्यमंत्री आवास पर मारपीट की घटना हुई हो। इससे पहले यहां 2018 में दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को पीटा जा चुका है।

IAS अफसर से की गई थी मारपीट

फरवरी, 2018 में दिल्ली के मुख्य सचिव IAS अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि 19-20 फरवरी को रात को उन्हें CM केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर एक बैठक के नाम पर बुलाया गया। इस बैठक में CM अरविंद केजरीवाल, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP MLA अमातुल्लाह खान समेत अन्य कई विधायक मौजूद थे।

बैठक के बहाने की गई IAS से पिटाई

1986 बैच के IAS अंशु प्रकाश ने अपनी शिकायत में कहा था कि उन्हें AAP सरकार के लिए किए जाने विज्ञापन को लेकर एक मीटिंग में बुलाया गया था। अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया कि इसी बैठक में उनके साथ AAP MLA अमानतुल्लाह खान समेत अन्य ने उन पर हमला बोला। अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया कि उनके मुंह और सर पर कई घूंसे मारे गए।

कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान और एक अन्य को ठहराया था दोषी

उन्होंने दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत में CM अरविन्द केजरीवाल और डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के खिलाफ भी आरोप लगाया था। अंशु प्रकाश ने इन दोनों समेत 12 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए बाद में अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल को दोषी ठहराया था जबकि बाकी सभी लोगों को बरी कर दिया था।

अब आप की राज्यसभा सांसद से मारपीट की आई खबर

अंशु प्रकाश को इस पूरे विवाद के बाद दिल्ली सरकार से स्थानांतरित करने केंद्र सरकार में भेज दिया गया था। अब CM केजरीवाल के आवास पर ही राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की खबरें आई हैं। इस मामले में अभी CM आवास या स्वाति मालीवाल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी 

दिल्ली पुलिस ने मीडिया को बताया है कि उन्हें CM आवास से एक महिला के साथ मारपीट को लेकर फोन आया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि शिकायत करने वाली महिला बाद में थाने आ गई और बिना FIR दर्ज करवाए ही चली गई। महिला ने कहा कि वह बाद में FIR दर्ज करवाएगी।

पार्टी की तरफ से आया पहला बयान

वहीं, इस पूरे प्रकरण पर AAP की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। पार्टी के राज्यसभा संसद और अरविंद केजरीवाल की तरह ही जमानत पर बाहर चल रहे नेता संजय सिंह ने इसे एक बहुत ही निंदनीय घटना बताते हुए कहा कि सुबह अरविंद केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल मिलने के लिए पहुंची थीं और ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं, इस बीच विभव कुमार वहां पर पहुंचे और उन्होंने स्वाति मालीवाल के साथ बहुत बदतमीजी की, अभद्रता की।

संजय सिंह ने बताया कि इसके बाद स्वाति मालीवाल ने 112 नंबर पर फोन कॉल कर के पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। संजय सिंह का ये भी कहना है कि AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस घटना को संज्ञान में लिया है और सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल को देश-समाज के लिए बड़ा कार्य करने वाली महिला बताते हुए कहा कि वो पार्टी की वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं, हम सब उनके साथ हैं।

पहले भी कर चुका है विभव मारपीट

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया है, आम आदमी पार्टी ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करती है। विभव कुमार को विजिलेंस डिपार्टमेंट ने हटा दिया था, उससे शराब घोटाले में भी ED पूछताछ कर चुकी है। 

2007 में उस पर सरकारी कर्मचारी से मारपीट का भी आरोप लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि केजरीवाल के जेल जाने के बाद मालीवाल निष्क्रिय थीं और अमेरिका चली गई थीं, इसीलिए उन्हें इस्तीफा देने को कहा गया और ये घटना हुई।

और पढ़ें:- नुपूर शर्मा के बयान को लेकर जिस जज ने उन्हें ठहराया था गलत, अब वो ही दे रहे बोलने की आजादी पर ज्ञान।

Exit mobile version