‘थूक जिहाद’ जारी: वायरल वीडियो के बाद बाराबंकी का ढाबा सील, रोटी में मिलाता था थूक

गाजियाबाद में भी इसी तरह का मामला सामने आया था। योगी सरकार ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए अध्यादेश लाने की तैयारी में है।

होटल का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्रवाई

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के होटल और ढाबों में खाने-पीने की चीजों में मानव अपशिष्ट मिलाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार दो अध्यादेश लाने की भी तैयारी कर रही है। उधर गाजियाबाद के बाद अब बाराबंकी में रोटी में थूक मिलाने का वीडियो वायरल हुआ है। शिकायत के बाद फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम ने बाराबंकी के हाफिज जी होटल में छापा मारा। मौके पर मिले आटे और रोटियों को नष्ट करने के साथ ही होटल को सील कर दिया गया है। पुलिस ने इरशाद नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही होटल संचालक के खिलाफ एडीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

फूड सेफ्टी टीम का छापा, होटल सील

बाराबंकी के इस ढाबे पर रोटी बनाते हुए थूक मिलाने की कई शिकायतें मिली थीं। यह ढाबा रामनगर थाना इलाके के सुढ़ियामऊ कस्बे में है। कई दिन से आटे में थूककर रोटी बनाने की बात सामने आ रही थी। किसी ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जो वायरल हो गया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि तंदूर में रोटी डालते वक्त आटे पर और निकालते समय रोटी पर थूका जा रहा है। इसके बाद मंगलवार शाम को फतेहपुर फूड इंस्पेक्टर पल्लवी तिवारी के नेतृत्व में फूड एंड सेफ्टी की टीम ढाबे पर पहुंची। इस दौरान होटल बंद पाया गया। टीम ने वहां मौजूद चार किलो आटे और बनी हुई रोटियों को नष्ट करने के साथ ही होटल को सील कर दिया है।

वीडियो पर संज्ञान, अभियुक्त इरशाद हिरासत में

बाराबंकी पुलिस का इस मामले पर बयान सामने आया है। एसपी उत्तरी चिरंजीव सिन्हा ने मीडिया को बताया, ’22 अक्टूबर 2024 को जनपद बाराबंकी के थाना रामनगर के सुढ़ियामऊ क्षेत्र में सूचना प्राप्त होने के बाद हमारी फूड एंड सेफ्टी की टीम को भेजा गया। शिकायत मिली थी कि वहां पर एक ढाबे में एक व्यक्ति के द्वारा रोटी में थूक मिलाया जा रहा है। यह वीडियो भी जब संज्ञान में आया तो तुरंत हमारी फूड एंड सेफ्टी की टीम ने कार्रवाई करते हुए ढाबे को सील कर दिया। इस मामले में अभियुक्त मोहम्मद इरशाद है। वह बाराबंकी के फतेहपुर के नबीनगर का निवासी है। उसे हिरासत में लिया गया है। उसके विरुद्ध समुचित एवं सुसंगत धाराओं में विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।‘

दो दिन पहले एक ग्राहक ने देखा तो हुआ विवाद

फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के निवासी मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद सैफ और मोहम्मद तनवीर दो साल से सुढ़ियामऊ में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सामने दो साल से ढाबा चला रहे हैं। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले एक व्यक्ति यहां खाना खाने आया। उसने जब रोटी बनाते वक्त आटे में थूकते हुए देखा तो विरोध जताया। इस पर संचालक इरशाद से उसका विवाद हो गया। इसी दौरान किसी ने वीडियो भी बना लिया, जिसमें रोटी पर थूक लगाकर तंदूर में पकाया जा रहा है। इसके बाद शिकायत जब पुलिस के पास पहुंची तो बुधवार सुबह इरशाद को गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version