नायब सरकार का बड़ा फैसला, HPSC व HSSC में चरित्र सत्यापन व मेडिकल सर्टिफिकेट के बगैर मिलेगी नियुक्ति

नियुक्ति पत्र प्रोविजनल आधार पर जारी किए जाएंगे

नायब सरकार का बड़ा फैसला, HPSC व HSSC में चरित्र सत्यापन व मेडिकल सर्टिफिकेट के बगैर मिलेगी नियुक्ति

युवाओं को नायब सिंह सैनी का बड़ा तोहफा

हरियाणा सरकार ने शपथ ग्रहण से पहली ही अपनी योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण से पहले युवाओं को बड़ी खुशखबरी देते हुए एक बड़ा फैसला किया है। सरकार ने हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी)और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा ग्रुप A, B, C, D में चयनित युवाओं को चरित्र सत्यापन व मेडिकल सर्टिफिकेट के बगैर नियुक्त पत्र जारी करना का निर्णय लिया है। हालांकि, शुरुआत में ये नियुक्ति पत्र प्रोविजनल आधार पर ही जारी किए जाएंगे और उम्मीदवारों को प्रोविजनल नियुक्ति की तिथि से दो महीने के अंदर मेडिकल सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना होगा। इस विषय को लेकर मुख्य सचिव के कार्यालय की ओर से सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागाध्यक्षों को एक पत्र भी लिखा गया है।

सरकार ने क्या बताया?

हरियाणा के सूचना और लोक संपर्क विभाग ने इसे लेकर ‘X’ पर जानकारी शेयर की है। सूचना विभाग ने ‘X’ पर लिखा, “हरियाणा सरकार ने HPSC और HSSC द्वारा ग्रुप- ए, बी, सी व डी के विभिन्न सरकारी पदों पर नव चयनित उम्मीदवारों को उनके चरित्र सत्यापन और मेडिकल सर्टिफिकेट में छूट देकर उन्हें प्रोविजनल आधार पर नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्णय लिया है।”

एक अन्य ‘X’ पोस्ट में सूचना विभाग ने लिखा, “इस निर्णय के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रोविजनल नियुक्ति की तिथि से दो महीने के अंदर मेडिकल सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना होगा। एचपीएससी/एचएसएससी द्वारा भेजे गए उम्मीदवारों के बायोमेट्रिक/फेशियल सत्यापन के मिलान का कार्य प्रोविजनल नियुक्ति की तिथि से दो सप्ताह के भीतर किया जाएगा।”

17 अक्टूबर को शपथ लेंगे नायब सैनी

हरियाणा के हालिया विधानसभा चुनाव में जीत के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां जोरों पर हैं और आगामी 17 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बीजेपी ने अकेले दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए कुल 48 सीटें हासिल की हैं जबकि कांग्रेस को 37 सीटें मिली हैं। वहीं, INLD ने 2 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 3 सीटें मिली हैं। ऐसे चुनाव में जहां बीजेपी को एक दर्जन सीटें मिलने पर भी संदेह जताया जा रहा था वहां बीजेपी की बंपर जीत के बाद बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता उत्साहित हैं।

Exit mobile version