‘रिजेक्टेड माल है…’: इरफान अंसारी के बयान पर रो पड़ीं सीता सोरेन, बोलीं-मेरे पति नहीं हैं तो…

वीडियो में सीता सोरेन रोती हुई नजर आ रहीं हैं

सीता सोरेन

वायरल वीडियो का स्क्रीनग्रैब

झारखंड में विधानसभा चुनाव के चलते सियासी पारा सातवें आसमान है। नेताओं के बीच जुबानी जंग भी जारी है। इस बीच कांग्रेस विधायक और मंत्री इरफान अंसारी ने भाजपा नेता सीता सोरेन को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। इसको लेकर भाजपा हमलावर है। वहीं इरफान के बयान पर जवाब देते हुए सीता सोरेन रो पड़ीं और कहा कि उनके पति जीवित नहीं हैं, इसलिए इरफान अंसारी ने ऐसा कहा।

दरअसल, सीता सोरेन ने एक्स पर इरफान अंसारी का एक वीडियो शेयर किया था। इसमें इरफान अंसारी को बोरो खिलाड़ी (उधार खिलाड़ी) और रिजेक्टेड माल कहते सुना जा सकता है। इस वीडियो को शेयर करते हुए सीता सोरेन ने लिखा था, “कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी ने नामांकन के तुरंत बाद मीडिया के सामने मेरे लिए जो अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी होगी। पहले भी उन्होंने मेरे बारे में व्यक्तिगत बातें बोली हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सारी सीमाएं लांघ दी हैं। इरफान जी, माफी मांगिए, वरना उग्र विरोध के लिए तैयार रहिए।”

सीता सोरेन ने आगे लिखा था, “ऐसे सम्मानित पद पर रहकर आपने जिस अमर्यादित शब्द का प्रयोग किया है, उसने पूरे महिला समाज को भयभीत कर दिया है। अगर आप मेरे लिए ऐसे शब्द इस्तेमाल कर सकते हैं, तो गरीब और असहाय महिलाओं पर क्या बीतती होगी? ऐसे नेता जब तक सत्ता में रहेंगे, महिलाएं असुरक्षित रहेंगी। अब इन्हें सत्ता से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। आप महिलाओं को किस नजर से देखते हैं, यह आज जनता के सामने है, और जनता इसका जवाब देगी।”

वहीं अब भाजपा झारखंड ने सीता सोरेन का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सीता सोरेन रोती नजर आ रहीं हैं। वीडियो में सीता सोरेन ने कहा, “मुझे भाजपा ने जब से जामताड़ा विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है तब से इरफान अंसारी मेरे विषय में अनाप-शनाप टिप्पणी करते आ रहे हैं। नॉमिनेशन के हद इरफान ने हद ही पार कर दी। उस दिन इरफान ने मेरे लिए जो टिप्पणी की, उसमें उसकी जो भावनाएं तो वह व्यक्त की हैं। इससे हमारे समाज के महिला वर्ग में आक्रोश है। इसलिए हम और हमारे समाज के लोग उनको माफ नहीं करने वाले। अब समाज के लोग यह तय कर चुके हैं कि उन्हें जनजातियों के गांवों मे घुसने नहीं दिया जाएगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पति नहीं हैं इसलिए उन्हें यह सब कहा जा रहा है। इसके बाद वह रो पड़ीं।

इस मामले में भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा झारखंड के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं बड़े दुख के साथ कह रहा हूं कि हेमंत सोरेन के एक मंत्री इरफान अंसारी ने अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल सीता सोरेन के लिए किया है। इरफान अंसारी को शर्म नहीं आती? सीता सोरेन स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की धर्म पत्नी, शिबू सोरेन की बहू और हेमंत सोरेन की भाभी हैं। वो सम्मानित नेता हैं। उनके लिए इस तरह के शब्दों को इस्तेमाल केवल उनका अपमान नहीं है ये झारखंड की बहन बेटियों का अपमान है। भारत की नारी शक्ति का अपमान है। अगर हेमंत सोरेन में जरा भी शर्म है तो उनको इरफान अंसारी को मंत्रिमंडल से निकाल बाहर फेंकना चाहिए।”

बता दें कि इस मामले में, जामताड़ा के टाऊन थाना में भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी के खिलाफ कांड संख्या 208/24 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इसको लेकर इरफान अंसारी ने कहा है कि भाजपा उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रही है।

Exit mobile version