कांग्रेस नेता ने AAP के उम्मीदवार पर ही चढ़ा दिया ट्रैक्टर, फिर अस्पताल में घुसकर मारा

कांग्रेस नेता ने AAP के उम्मीदवार पर ही चढ़ा दिया ट्रैक्टर, फिर अस्पताल में घुसकर मारा

अस्पताल में भर्ती हमले में घायल लोग

चुनाव की रंजिश किस हद तक जानलेवा होती है इसका ताजा मामला सामने आया है पंजाब के गुरदासपुर से। गुरदासपुर जिले के गौसल गांव में चुनावी रंजिश में कांग्रेस के एक नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके विरोधी गुट के आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार पर ट्रैक्टर से जानलेवा हमला कर दिया है। इस घटना में कुल 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह घटना राज्य में पंचायतों के चुनाव प्रचार के दौरान हुई है। गौसल गांव के निवासी रतन सिंह ने बताया वह अपनी स्कूटी से मेन रोड पर स्थित किराने के दुकान से कुछ सामान लेने गए थे और आरोपी दुकान के सामने दूसरी ओर पेट्रोल पंप पर खड़े थे। रतन सिंह ने बताया कि इसी बीच कांग्रेस से सरपंच पद के उम्मीदवार कुलविंदर सिंह ने जोर से चिल्लाते हुए कहा इसे ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालते है। उसके बाद उसने अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया।

ट्रैक्टर की टक्कर के चलते पीड़ित जमीन पर गिर गया और उसे काफी चोटें आई हैं जिसके बाद उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल गुरदासपुर में दाखिल कराया गया है। अपराधियों की गुंडागर्दी यहीं नहीं रूकी, जब गांव के कुछ लोग पीड़ित का हाल जानने अस्पताल पहुंचे तो आरोपियों ने उन पर भी हमला कर दिया जिसमें 5 लोग जख्मी हो गए। इस घटना में एक शख्स की हाथ की उंगलियां भी कट गईं जिन्हें मुश्किल से जोड़ा गया है।

‘पंजाब में जंगलराज है’

इस घटना के बाद शिरोमणि अकाली दल ने राज्य की ‘आप’ सरकार पर जमकर हमला बोला है। अस्पताल में भर्ती लोगों का हाल जानने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेता सुच्चा सिंह लंगाह भी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, “प्रदेश में इस समय जंगल राज बना हुआ है। सरकारी अस्पताल में तेजधार हथियारों के साथ पहुंचकर हमला करना पुलिस प्रशासन और कानून व्यवस्था पर प्रश्न खड़ा करता है।”

7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और कांग्रेस नेता को हिरासत में ले लिया गया है। कलानौर थाना पुलिस ने मामले में गौसल के रहने वाले कुल 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अस्पताल पर हमले को लेकर थाना सदर के प्रभारी अमनदीप सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version