तिरंगा फाड़ा, PM मोदी की माँगी मौत, पोस्टरों पर मारे लात-चप्पल: कनाडा में खालिस्तानियों का उत्पात, जस्टिन ट्रूडो की शह पर हो रहा ये सब?

खालिस्तानी आतंकियों ने भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला बनाकर अपमान किया।

खालिस्तानी जस्टिन ट्रूडो

कनाडा में बढ़ रही खालिस्तानी गतिविधि (फ़ोटो साभार:HT)

कनाडा में भारत विरोधी खालिस्तानी गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। हालिया घटनाक्रम कनाडा के टोरंटो शहर से सामने आया है। जहां खालिस्तानी आतंकियों ने भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला बनाकर अपमान किया। इस दौरान आतंकी खलिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते हुए भारत के वाणिज्य दूतावासों को बंद कराने की मांग की।

इस घटना के कुछ वीडियो कनाडाई पत्रकार मोचा बेजिरगन ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। सामने आए वीडियो में खालिस्तानी आतंकियों को भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को पैर से मारते तथा फाड़ते हुए देखा गया। इसके अलावा, खालिस्तानियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला बनाकर उसके साथ बदसलूकी करते नजर आए। इस दौरान कुछ खालिस्तानी पीएम मोदी की तस्वीर पर जूते और पैर भी मारे। वीडियो में आगे बढ़ने पर खालिस्तानी आतंकियों को तिरंगे को तलवार से काटते और फूटबॉल में लपेटकर पैर मारते हुए भी देखा जा सकता है।

वहीं एक अन्य वीडियो में खालिस्तानी आतंकी कनाडा व वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के समर्थन में तथा भारत के विरोध में नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान आतंकियों ने भारत व प्रधानमंत्री मोदी को आतंकी बताते हुए नारेबाजी भी की। इस दौरान खालिस्तानी आतंकी निज्जर और भिंडरावाले के पोस्टर लहराते हुए भी नजर आए।

कनाडाई पत्रकार मोचा बेजिरगन ने सोशल मीडिया पर शेयर किए पोस्ट में लिखा है कि खालिस्तानी आतंकियों ने यह सब उस गुरुद्वारे के बाहर किया जहां पर हरदीप सिंह निज्जर मारा गया था। इसके अलावा 20 अक्टूबर को भी गुरुद्वारे में एक कार्यक्रम आयोजित कर निज्जर व एयर इंडिया के विमान में धमाका करने वाले आतंकी तलविंदर परमार समेत अन्य खालिस्तानी आतंकियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी जिस तरह से जस्टिन ट्रूडो के समर्थन में नारेबाजी करते भारत विरोधी गतिविधि कर रहे हैं, उससे यह स्पष्ट है कि ये सब ट्रूडो की शह पर ही हो रहा है। बता दें कि हाल ही में ट्रूडो ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या करने का आरोप लगाया था। इसके बाद भारत ने कनाडा के राजनयिकों को देश से निकाल दिया था। साथ ही अपने राजदूतों को वापस बुला लिया था। कुल मिलाकर देखें तो भारत और कनाडा के संबंध खराब हो गए हैं और इन सबका कारण खालिस्तानी आतंकी और जस्टिन ट्रूडो द्वारा इन आतंकियों का समर्थन करना है।

 

 

 

Exit mobile version